क्लैट अर्थात कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट 13 मई को भारत के विभिन्न परीक्षा केंद्रों में आयोजित किया जायेगा। क्लैट के लिए एडमिट कार्ड 20 अप्रैल को जारी होने थे लेकिन टेक्निकल प्रॉब्लम के कारण से ये समय पर जारी नहीं हो पाए लेकिन अब 26 अप्रैल को CLAT के एडमिट कार्ड कर दिए जायेंगे।

नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ एडवांस्ड लीगल स्टडीज (एनयूएएलएस) कोच्चि, केरल, इस वर्ष CLAT 2018 का आधिकारिक आयोजक है। क्लैट 2018 प्रवेश पत्र 20 अप्रैल को जारी किए जाने थे, जो कि अपलोड ना हो सके थे तो CLAT की आधिकारिक वेबसाइट पर ये संदेश तब से प्रकाशित हो रहा है “कुछ तकनीकी कारणों से, प्रवेश पत्र डाउनलोड करना केवल 26 अप्रैल, 2018 से शुरू होगा।

उम्मीद की जा रही है कि 26 अप्रैल 2018 को प्रवेश पत्र जारी कर दिया जायेगा। उम्मीदवार आज से अपना CLAT एडमिट कॉर्ड डाउनलोड कर सकेंगे।

कैसे करें अपना CLAT Admit Card

  • CLAT 2018 एडमिट कार्ड के लिए क्लैट की आधिकारिक वेबसाइट www.clat.ac.in पर जाये या आप यहाँ पर भी क्लिक कर सकते हैं
  • आपको कुछ इस तरह का पेज दिखाई देगा।
  • अब आप इस पेज पर दिखाई दे रहे “Admit Card” बटन पर क्लिक करें।
  • एक नई विंडो ओपन होगी। इसमें अपना रजिस्ट्रेशन की जानकारी भरे और सबमिट करें।
  • आपका प्रवेश पत्र आपके सामने होगा। उसे सेव कर लें और एक प्रिंट आउट भी ले लें।

सीएलएटी एनयूएएलएस, कोच्चि द्वारा 13 मई को 3:00 बजे से शाम 5:00 बजे तक आयोजित किया जाएगा। छात्रों को सलाह दी जाती है कि वे प्रवेश पत्रों पर दी गई जानकारी को ध्यान से देखें।अभ्यर्थियों को परीक्षा की तारीख, नाम, परीक्षा केंद्र आदि दर्ज विवरण ध्यान से जाँच लें। अभ्यर्थियों को प्रवेश पत्र की एक प्रति सहेजने और प्रिंट आउट लेने की आवश्यकता है। चूँकि एडमिट कार्ड बहुत ही महत्वपूर्ण दस्तावेज होता है। इसका उपयोग प्रवेश के समय भी होगा अतः उम्मीदवारों को इसके संभाल के रखना चाहिए।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here