बिहार बोर्ड ऑफ़ ओपन स्कूलिंग एंड एग्जामिनेशन अपने अंतर्गत बिहार स्टेट ओपन स्कूल बोर्ड की तरफ से होने वाली ओपन स्कूल परीक्षा हर साल कराता  है। इस परीक्षा में हज़ारो की संख्या में अभियार्थी बैठते हैं। इस परीक्षा में बैठने के लिये अभियर्थियों को आवेदन करना होता है जिसके लिए उनका समय पर आवेदन की जानकारी होना बहुत जरुरी है छात्रइससे सम्बंधित किसी भी जानकारी के लिये हमारी वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते हैं। जैसा की आप सभी को ज्ञात है बिहार बोर्ड ऑफ़ ओपन स्कूलिंग एंड एग्जामिनेशन हर साल की तरह इस साल भी अपनी 10वीं की अथवा 12वीं 2018 की परीक्षा करा रहा है लेकिन आपको बता दें की इस साल बिहार स्टेट ओपन स्कूल बोर्ड 2018 की परीक्षा जून में होना तय है। छात्र समय सारिणी आते ही अपना ध्यान पूरा पढाई पे लगा लें।

बिहार स्टेट ओपन स्कूल बोर्ड 2018 रिजल्ट

बिहार स्टेट ओपन स्कूल बोर्ड की परीक्षा समाप्त होने के बाद ही आप अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं। जैसा की निर्धारित है बिहार स्टेट ओपन स्कूल बोर्ड 2018 की परीक्षा की तिथि जून में निर्धारित की गयी है तो छात्रों को परीक्षा समाप्त होने के बाद अपने रिजल्ट का इंतज़ार रहेगा, परीक्षा के समाप्त होते ही कुछ समय बाद रिजल्ट घोषित कर दिया जाएगा।

महत्त्वपूर्ण तिथियां

कार्यक्रम तिथि
कक्षा 10 रिजल्ट जारी होने की तिथि घोषित की जाएगी
कक्षा 12 रिजल्ट जारी होने की तिथि घोषित की जाएगी

आधिकारिक वेबसाइट : www.bbose.org

बिहार स्टेट ओपन स्कूल बोर्ड का रिजल्ट घोषित होते ही आप उसे सीधे यहाँ से देख सकते हैं या फिर अगर आप चाहे तो उसके लिए आप बिहार ओपन स्कूल बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर भी जाकर अपना बिहार ओपन बोर्ड का रिजल्ट भी चेक कर सकते हैं।

बिहार ओपन स्कूल रिजल्ट 2018 की जांच कैसे करें ?

बिहार ओपन स्कूल मेट्रिक और 12वीं परीक्षा परिणाम जल्द ही जारी किया जायेगा। उम्मीदवार नीचे दिए गए निम्न चरणों का पालन करके अपने बिहार ओपन स्कूल बोर्ड रिजल्ट 2018 की जांच कर सकते हैं:

  • ऊपर दिए गए लिंक पर क्लिक करें या www.bbose.org पर जाएं।
  • परिणाम पोर्टल में, उम्मीदवारों को प्रदान की गई जगह में रोल नंबर दर्ज करना होगा।
  • फिर ‘Submit’ बटन पर क्लिक करें।
  • परिणाम जांचें और डाउनलोड करें।

Leave a Reply