बैंक में करियर बनाने की चाह रखने वाले उम्मीदवारो के लिए एक नया मौका है बैंक ऑफ़ इंडिया की तरफ से जारी की गयी अधिसूचना में बताया गया है कि अभियर्थी अधिकारी (क्रेडिट) के पद पर आवेदन कर सकते हैं इस पदों की संख्या 158 है। इन पदों के लिए इच्छुक अभियर्थी 20 अप्रैल 2018 से आवेदन शुरू कर सकते हैं।

बैंक ऑफ़ इंडिया रिक्तियाँ 2018

बैंक ऑफ़ इंडिया ने बैंक की दिशा में अपना करियर बनाने वाले उम्मीदवारो के लिए एक सुनहरा मौका दिया है। बैंक ऑफ़ इंडिया ने अधिसूचना जारी कर दी है और इसमें बैंक ऑफ़ इंडिया की तरफ से अधिकारी (क्रेडिट) के पद पर आवेदन मांगे हैं , इच्छुक विद्यार्थी यह ध्यान रखें कि इस पद के लिए आवेदन 20 अप्रैल 2018 से शुरु होने वाले हैं इस तिथि को अभियर्थी ध्यान में रखें और समय पर अपना आवेदन पूरा करें साथ ही आवेदन और परीक्षा से सम्बंधित सभी जरुरी तिथियाँ हम आपको नीचे बता रहे हैं उसको ध्यान से देख लें।

महत्वपूर्ण तिथियाँ 

 कार्यक्रम   तिथि 
आवेदन प्रारम्भ करने की तिथि 20 अप्रैल 2018
आवेदन करने की अंतिम तिथि 5 मई 2018
आयु और योग्यता के लिए प्रासंगिक तिथि 1 अप्रैल 2018
परीक्षा की संभावित तिथि 10 जून 2018

बीओआई अधिकारी (क्रेडिट) के लिए पात्रता मापदंड:

शैक्षिक योग्यता: सभी उम्मीदवारों को एमबीए / पीजीडीबीएम / पीजीबीएम / पीजीडीबीए या वाणिज्य / विज्ञान / अर्थशास्त्र में स्नातकोत्तर डिग्री या चार्टर्ड एकाउंटेंट या आईसीडब्ल्यूए या कंपनी के सचिव के साथ कम से कम 60% अंकों के साथ किसी भी धारा में स्नातक डिग्री उत्तीर्ण होना चाहिए। न्यूनतम 3 महीने के लिए कोई भी कंप्यूटर कोर्स।

आयु सीमा (01-04-2018 तक): न्यूनतम 21 वर्ष और अधिकतम 30 वर्ष
आयु छूट:
उम्मीदवारों की श्रेणी अनुमोदित आयु के आराम
1. अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति के उम्मीदवारों को 05 साल
2. ओबीसी उम्मीदवार 03 सालअधिकारी (क्रेडिट)
3. पूर्व सैनिकों को 05 साल
4. पीडब्ल्यूडी उम्मीदवार 10 साल

बैंक ऑफ़ इंडिया भर्ती 2018 आवेदन पत्र

वे उम्मीदवार जो बैंक ऑफ़ इंडिया बैंक भर्ती 2018 के लिए इच्छुक हैं वे बैंक ऑफ़ इंडिया की आधिकारिक वेबसाइट से आवेदन कर सकते हैं। इसके अलावा उम्मीदवार यहाँ पर दी गयी लिंक से भी आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवार को सलाह दी जाती है की आवेदन करने से पहले एक बार पात्रता की जाँच अवश्य कर लें।

आवेदन पत्र : बैंक ऑफ़ इंडिया भर्ती 2018 के लिए आवेदन यहाँ से करने। 

आधिकारिक वेबसाइट : www.bankofindia.co.in

आवेदन शुल्क

  • सामान्य/ओबीसी उम्मीदवारों के लिए – 600/- रूपये
  • एससी/एसटी/पीडब्लूडी उम्मीदवारों के लिए – 100/- रूपये

बैंक ऑफ़ इंडिया भर्ती 2018 प्रवेश पत्र

बैंक ऑफ़ इंडिया भर्ती 2018 प्रवेश पत्र, आवेदन प्रक्रिया के बाद जारी किया जायेगा। प्रवेश पत्र केवल उन्ही उम्मीदवारों को जारी किया जायेगा जिन्होंने समय पर अपना आवेदन और आवेदन शुल्क जमा किया होगा। उम्मीदवारों के लिए आवेदन पत्र प्राप्त करने की लिंक यहाँ पर उपलब्ध कराई जाएगी।

बैंक ऑफ़ इंडिया भर्ती चयन प्रक्रिया 2018

बैंक भर्ती 2018 में इच्छुक उम्मीदवारों को चयन प्रक्रिया के 2 चरणों से होकर गुजरना होगा।

  • लिखित परीक्षा
  • साक्षात्कार

बैंक ऑफ़ इंडिया भर्ती परिणाम 2018

बैंक ऑफ़ इंडिया भर्ती २०१८ के लिए भर्ती के लिए उम्मीदवरों को लिखित परीक्षा देनी होगी इसके बाद उम्मीदवारों का परीक्षा परिणाम जारी किया जायेगा। जो भी उम्मीदवार लिखित परीक्षा पास करेगा उसे दूसरे चरण के लिए बुलाया जायेगा। उम्मीदवार यहाँ से भी अपने परिणाम की जाँच कर सकेंगे।

बैंक ऑफ़ इंडिया भर्ती 2018 की अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार यहाँ से अधिसूचना देख सकते हैं

Leave a Reply