बिहार स्टेट पावर होल्डिंग कंपनी (बीएसपीएचसीएल) ने अकाउंट ऑफिसरके पद पर आवेदन मांगे हैं। इसके लिए आवेदन शुरू हो चुके हैं।  इसे बिहार स्टेट पावर होल्डिंग कंपनी ने अधिसूचना जारी करके बताया है उम्मीदवार जो भी इस पद के इच्छुक हैं और जो भी इसके लिए आवेदन करना चाहते हैं वे 15 मई 2018 से इसके लिए आवेदन कर सकते हैं। इसके आवेदन ऑनलाइन किये जायेंगे और 05 जून 2018 तक इसके आवेदन स्वीकार किये जायेंगे।

बीएसपीएचसीएल अकाउंट ऑफिसर भर्ती 2018

बिहार बिजली बोर्ड (बीएसपीएचसीएल) से जारी नोटिफिकेशन में 30 अकाउंट ऑफिसर के पद पर आवेदन मांगे हैं इच्छुक उम्मीदवार जो भी इस तरफ अपना करियर बनाना चाहते हैं वे 15 मई 2018 से इसके लिए आवेदन कर सकते हैं इसके लिए ऑनलाइन आवेदन आपको बीएसपीएचसीएल की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर करना होगा या आप यहाँ से भी इसके लिए आवेदन ककर सकते हैं हम यहाँ पर आपको आपकी सुविधा के लिए एक सीधा लिंक देंगे जिससे आप यहाँ से भी आवेदन कर सकते हैं। आवेदन से जुड़ी सभी महत्वपूर्ण जानकारी आप यहाँ से देख सकते हैं।

महत्वपूर्ण तिथियाँ

 कार्यक्रम   तिथियाँ 
 आवेदन प्रारम्भ करने की तिथि  15 मई 2018
 आवेदन करने की अंतिम तिथि  05 जून 2018 शाम 6 बजे तक
 प्रवेश पत्र जारी होने की तिथि  घोषित की जाएगी
 परीक्षा की तिथि  जून 2018

बीएसपीएचसीएल पातरता मापदंड

बिहार बिजली बोर्ड की परीक्षा के लिए आवेदन करने से पहले से पहले आप ये जरूर चेक कर लें कि इसके लिए जरुरी पातरता क्या है और उस पातरता को पूरा करते हैं या नहीं क्योंकि तभी आप आवेदन के पात्र होंगे अन्यथा नहीं।

  • जिन उम्मीदवारों ने सी.ए (फाइनल ) की परीक्षा को पास कर लिया हो केवल वही आवेदन कर सकते हैं
  • पुरुष उम्मीदवारों के लिए आयु सीमा – 21 -37 वर्ष
  • महिला उम्मीदवारों के लिए 21 से 40 वर्ष
  • दोनों की ही आयु सीमा 01 -01 -2018 के अनुसार होनी चाहिए

बीएसपीएचसीएल रिक्ति विवरण

बिहार बिजली बोर्ड में अकाउंट ऑफिसर के पद पर जो रिक्ति विवरण हैं वो हम आपको नीचे दे रहे हैं

कुल पद – 30 

  • सामान्य के लिए – 15
  • ओ.बी.सी के लिए – 10
  • अनुसूचित जाति के लिए – 05
  • अनुसूचित जनजाति के लिए – 00

बीएसपीएचसीएल आवेदन पत्र

बिहार स्टेट पावर होल्डिंग कंपनी(बिहार बिजली बोर्ड) में अकाउंटऑफिसर के लिए आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार यह जान लें कि इसके आवेदन शुरु हो गए हैं और आप 05 जून 2018 को शाम 06 बजे तक ही आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवार समय सीमा का अवश्य ध्यान रखें क्योंकि निर्धारित समय के बाद किसी भी तरह के आवेदन स्वीकार नहीं किये जायेंगे। आप आवेदन भरते समय अपना विवरण ध्यानपूर्वक भरें जिससे गलती की कोई गुंजाइश न हो और आपका आवेदन रद्द न हो।

आवेदन पत्र : बीएसपीएचसीएल भर्ती 2018 के लिए यहाँ से करें आवेदन।

आधिकारिक वेबसाइट : bsphcl.bih.nic.in

आवेदन शुल्क 

बिहार बिजली बोर्ड की परीक्षा के लिए निर्धारित आवेदन शुल्क जो कि उम्मीदवार को आवेदन करते समय अदा करना होता है।  यह आपको आवेदन के समय आखिरी में अदा करना होगा इसको ऐडा करे बिना आपका आवेदन स्वीकार नहीं किया जायेगा। श्रेणियों के हिसाब से अलग अलग शुल्क निर्धारित किया गया है।

  • सामान्य / ओबीसी / दूसरे प्रदेश के लिए – 1500 रूपए
  • एससी / एसटी/ पीएच(बिहार) – 375 रूपए

बीएसपीएचसीएल प्रवेश पत्र

बिहार स्टेट पावर होल्डिंग कंपनी (बिहार बिजली बोर्ड) के अकाउंट ऑफिसर की परीक्षा से कुछ समय पहले बिहार स्टेट पावर होल्डिंग कंपनी अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर प्रवेश पत्र जारी करेगा।  उम्मीदवार अपना प्रवेश पत्र समय रहते डाउनलोड करके अपने पास रख लें और प्रवेश परीक्षा के समय अपने साथ जरुर ले जाए अन्यथा इसके बिना उन्हें प्रवेश परीक्षा नहीं देने दी जाएगी।

बीएसपीएचसीएल रिजल्ट

बीएसपीएचसीएल (बिहार बिजली बोर्ड) अकाउंट ऑफिसर की परीक्षा के बाद उसका रिजल्ट घोषित किया जायेगा जिसमे उम्मीदवारों को पता चल जायेगा कि उनका सिलेक्शन हुआ है या नहीं परीक्षा के बाद रिजल्ट जारी होने कि सभी सूचनाएं हम आपको यहाँ हमारे इस पेज पर देते रहेंगे।

Leave a Reply