सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकंडरी एजुकेशन (सीबीएसई) क्लास 12 अकाउंटेंसी पेपर को व्हाट्सएप और सोशल मीडिया पर लीक कर दिया गया है।

न्यूज़ 18 के मुताबिक, सीबीएसई के शीर्ष पैनल इस मुद्दे की जांच के लिए एक समीक्षा बैठक आयोजित कर रहा है। और आखिरकार यह फैसला करेगा कि परीक्षा को पूरी तरह खत्म कर दिया जाएगा या नहीं। द इंडियन एक्सप्रेस के एक अन्य रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि यह पत्र बुधवार से व्हाट्सएप और सोशल मीडिया पर चल रहा है। सीएनएन-न्यूज 18 ने यह भी बताया कि गुरुवार को लगभग 9.45 बजे अखबार की प्रतियां भेजी गईं। समाचार चैनल ने यह भी बताया कि सीबीएसई गुरुवार की लेखा परीक्षा को रद्द करने की संभावना थी।

सीबीएसई कक्षा 12 अकाउंटेंसी पेपर हुआ लीक

दिल्ली के शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने भी कथित रिसाव के बारे में ट्वीट किया और कहा कि उन्होंने इस मामले की जांच के लिए शिक्षा निदेशालय के अधिकारियों से कहा था। सीबीएसई ने हालांकि इसको नकारते हुए एक बयान जारी किया। इस बयान में कहा गया है कि परीक्षा कागज के पैकेटों में से कोई भी छेड़छाड़ नहीं हुई है।

आपको बता दें कि कई रिपोर्टों के बाद कहा गया है कि सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकंडरी एजुकेशन (सीबीएसई) क्लास 12 अकाउंटेंसी परीक्षा पत्र लीक कर दिया गया है। पर गुरुवार को परीक्षा निकाय ने एक बयान जारी करते हुए कहा कि ऐसा कोई लीक नहीं हुआ है। सीबीएसई के हवाले से सीएनएन-न्यूज 18 ने कहा, “कोई पेपर रिसाव नहीं हुआ है। सभी परीक्षाएं सभी केंद्रों पर सभी मुहर बरकरार हैं”। बयान में आगे कहा गया है कि “भ्रष्टाचार स्थानीय स्तर पर शरारत की भूमिका निभाते हैं” और “व्हाट्सएप और अन्य सोशल मीडिया के माध्यम से संदेश” फैलाने से “परीक्षाओं की पवित्रता को परेशान करने का प्रयास किया”। सीबीएसई ने यह भी कहा है कि “इस तरह की गतिविधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का निर्णय लिया है। सीबीएसई द्वारा प्राथमिकी दर्ज की जा रही है।”

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here