उम्मीदवार मई के महीने में एमपी बोर्ड कक्षा 12 के परिणामों की जांच कर सकेंगे। मध्य प्रदेश बोर्ड परिणाम आधिकारिक वेबसाइट, mpresults.nic.in पर ऑनलाइन प्रकाशित किए जाएंगे। MP Board परिणाम शैक्षिक और व्यावसायिक पाठ्यक्रमों के लिए घोषित किया जाएगा। इस पृष्ठ में एमपी एचएसएससी परिणाम 2018 की जांच के लिए लिंक प्रदान किया जाएगा। एमपी 12 वीं परिणाम 2018 जानने के लिए, उम्मीदवारों को सिर्फ अपने रोल नंबर को जमा करना होगा। इस पेज से 12 वीं परिणाम 2017 सांसद बोर्ड के बारे में अधिक जानकारी देखें।

एमपी बोर्ड 12 वीं रिजल्ट 2018

एमपी बोर्ड कक्षा 12 परिणाम मई 2018 के महीने में घोषित किए जाएंगे। उम्मीदवार बोर्ड परीक्षा में प्राप्त अंक को जानने के लिए ऑनलाइन अपना परिणाम देख सकते हैं। जो कि भविष्य के लिए अध्ययन की अपनी पसंद का निर्धारण करने में एक महत्वपूर्ण कारक होगा। परिणामों की घोषणा की अपेक्षित तिथि नीचे दी गई है।

महत्तवपूर्ण तिथियां

आयोजन तिथियां
परीक्षा प्रारंभ 01 मार्च 2018
परीक्षा की अंतिम तिथि 03 अप्रेल 2018
परिणाम की घोषणा मई 2018

जैसे ही परिणाम एमपी बोर्ड कक्षा 12 वीं 2018 के लिए घोषित किए जाते हैं, उस तक पहुंचने का सीधा लिंक इस पृष्ठ पर उपलब्ध होगा। जो छात्र अधिकारी वेबसाइट पर देखना चहाते हैं वे www.mpresults.nic.in पर देख सकते हैं।

कैसै देंखे एमपी 12 वीं परिणाम 2018

ऐसे कुछ विशिष्ट निर्देश हैं जो उम्मीदवारों द्वारा एमपी बोर्ड 12 वीं के परिणाम 2018 को देखने के लिए उम्मीदवारों द्वारा पालन किए जाने की आवश्यकता होती है। साथ ही साथ दिए गए चरणों की जांच के लिए ऊपर दिए गए सीधे लिंक के साथ-साथ उम्मीदवार जांच कर सकते हैं। आसानी से परिणाम देखने के लिए छात्रों को निम्न चरणों का पालन करना चाहिए:

  • उम्मीदवारों को इस पृष्ठ पर ऊपर दिए लिंक पर क्लिक करना होगा।
  • उम्मीदवार तब पृष्ठ पर दिए गए बॉक्स में अपना रोल नंबर दर्ज करेंगे।
  • रोल नंबर को सबमिट बटन दबाकर प्रस्तुत करना होगा।
  • तब परिणाम पृष्ठ स्क्रीन पर दिखाई देगा।
  • इसके बाद भविष्य में संदर्भ के लिए डाउनलोड करके रख लें।

Leave a Reply