मध्य प्रदेश राज्य मुक्त स्कूल शिक्षा परिषद् भोपाल जल्दि ही मध्य प्रदेश राज्य ओपन स्कूल परीक्षा दसवीं और बारवीं की जो कि अभी जून (2018 ) में निर्धारित है, के प्रवेश पत्र घोषित करने वाला है। विद्यालय के परंपरागत विद्यार्थी अथवा वे विद्यार्थी जिनका किसी विषय का दोबारा एग्जाम है या वे विद्यार्थी जो की ‘रुक जाना नहीं के अंतर्गत आते हैं , वे सभी अपना प्रवेश पत्र जल्दी ही यहाँ से प्राप्त कर सकते हैं , इन सभी की परीक्षा जून (june) 2018 में होगी। छात्र इस बात का ध्यान रखे की दसवीं (10) कक्षा के विद्यार्थिओं के लिये सबसे पहली परीक्षा अंग्रेजी की होगी , वहीं अगर बात की जाये बारहवीं कक्षा (12) के विद्यार्थियों के लिये तो उनकी पहली परीक्षा रसायन विज्ञान / संस्कृत की होगी।

मध्य प्रदेश राज्य मुक्त परीक्षा जून 2018 प्रवेश पत्र

वे सभी विद्यार्थी जिन्होंने अपनी परंपरागत और रुक जाना नहीं के अंतर्गत अपनी एप्लीकेशन सफलता पूर्वक सब्मिट की है , वो आसानी से अपना प्रवेश पत्र प्राप्त कर सकते हैं। विद्यार्थी अपना प्रवेश पत्र आने की तिथि यहाँ से देख सकते हैं और साथ ही अपना प्रवेश पत्र नीचे बने हुए टेबल में से प्राप्त सकते हैं :

कार्यक्रम तिथि
प्रवेश पत्र जल्दी ही घोषित की जाएगी

मध्य प्रदेश राज्य मुक्त विद्यालय की परीक्षा 2018 के लिए प्रवेश पत्र कैसे डाउनलोड करें :

  • विद्यार्थी केवल नीचे दिये हुए साधारण स्टेप्स की सहायता से बहुत आसानी से अपना प्रवेश पत्र प्राप्त कर सकते हैं।
  • सबसे पहले ऊपर दिए हुए लिंक पे क्लिक करें , उसके बाद आपको जिस भी कक्षा यानि कि दसवीं या बारवीं जिसका भी प्रवेश पत्र डाउनलोड करना है , उसे क्लिक करें।
  • अब आप अपना एग्जाम टाइप मतलब जिस भी परीक्षा के अंतर्गत आते है वे सेलेक्ट करें ,अब अपना रोल नंबर पूछे गए खाने में भरे और सब्मिट करें।
  • उसके बाद ही आपका प्रवेश पत्र आपके सामने खुल जाएगा उसे डाउनलोड करके अपने साथ परीक्षा में ले जाना न भूलें।

Leave a Reply