पंजाब बोर्ड परिणाम 2018, बोर्ड परीक्षा के बाद पंजाब स्कूल एजुकेशन बोर्ड द्वारा जारी किया जायेगा। पंजाब बोर्ड 10 वीं बोर्ड की परीक्षा 12 मार्च 2018 से 31 मार्च 2018 तक और पंजाब बोर्ड बारहवीं की बोर्ड परीक्षा 28 फरवरी 2018 से 24 मार्च 2018 तक संपन्न होंगी। बोर्ड परीक्षा के बाद पंजाब स्कूल एजुकेशन बोर्ड (पीएसईबी) के द्वारा परीक्षा परिणाम बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी जारी किया जायेगा। छात्र हमारे इस पेज पर भी पंजाब बोर्ड रिजल्ट 2018 देख सकेंगे। पंजाब बोर्ड 10 वीं परिणाम 2018 और पंजाब बोर्ड 12 वीं परिणाम 2018 के साथ मेरिट सूची और आंकड़े पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड द्वारा प्रकाशित किए जाएंगे। इस वर्ष लगभग 650000 से अधिक छात्र-छात्राएं पंजाब बोर्ड की परीक्षा में शामिल होने जा रहे हैं। वे उम्मीदवार जो इस वर्ष पंजाब बोर्ड परीक्षा में शामिल हुए और बोर्ड परिणाम का इंतज़ार कर रहे हैं, वे यहाँ से 10 वीं और 12 वीं के परिणाम की पूरी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

पंजाब बोर्ड परिणाम 2018 (Punjab Board Result)

बोर्ड द्वारा 10 वीं कक्षा और 12 वीं कक्षा के छात्रों के लिए मैट्रिक्यूलेशन परिणाम और वरिष्ठ माध्यमिक परिणाम, पंजाब बोर्ड द्वारा प्रकाशित किए जाएंगे। सभी विद्यालय / उम्मीदवार दिए गए नीचे दिए गए लिंक से पंजाब बोर्ड रिजल्ट देख सकते हैं या पंजाब बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट www.pseb.ac.in पर विस्तृत परिणाम पा सकते हैं।

महत्वपूर्ण तिथियां

पंजाब बोर्ड रिजल्ट रिजल्ट घोषित करने की तिथि यहां देखे
 कक्षा 10 जल्द घोषित होगी यहाँ क्लिक करें
 कक्षा 12 23 अप्रैल 2018 यहाँ क्लिक करें

आधिकारिक वेबसाइट: www.pseb.ac.in

पंजाब बोर्ड रिजल्ट 2018 कैसे चेक करें ?

  • रिजल्‍ट देखेने के लिए पंजाब बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट pseb.ac.in पर जाएं या ऊपर दी गयी लिंक पर क्लिक करें।
  • वेबसाइट के होम पेज पर एग्जाम रिजल्ट के ऑप्शन पर क्‍लिक करें।
  • अपना रोल नंबर डालें और “Submit” बटन पर क्लिक करें।
  • छात्र अपने रिजल्ट की जाँच कर सकते हैं और एक हार्ड कॉपी भी ले लें।

पंजाब स्कूल एजुकेशन बोर्ड

पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड (पीएसईबी) एक स्कूल बोर्ड है जो चंडीगढ़, भारत में स्थित है। यह पंजाब सरकार के पब्लिक स्कूलों में पढ़ाए गए पाठ्यक्रम को संचालित करने के लिए पंजाब सरकार के एक विधायी अधिनियम के तहत 1969 में स्थापित किया गया था। छात्रवृत्ति के प्रशासन को संचालित करने और पाठ्यपुस्तकों को प्रकाशित करने के अलावा प्रमाणित परीक्षाएं भी आयोजित की गई थी। बोर्ड का मुख्यालय चंडीगढ़ के निकट एसएएस नगर (मोहाली) में स्थित है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here