राजस्थान पीटीईटी (Rajasthan PTET Admit Card 2018) परीक्षा का प्रवेश पत्र जारी हो गया है यह प्रवेश पत्र उम्मीदवार राजस्थान की आधिकारिक वेबसाइट जो कि है  ptetmdsu2018.com पर देख सकते हैं और वहां से डाउनलोड कर सकते हैं। यह प्रवेश पत्र प्री बी.एड के जारी होंगे इसकी परीक्षा महर्षि दयानन्द यूनिवर्सिटी अजमेर द्वारा आयोजित कराई जाती है। इसकी परीक्षा 13 मई 2018 को आयोजित कराई जाएगी। आप हमारे इस पेज से भी अपनी परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं।

राजस्थान पीटीईटी (Rajasthan PTET Admit Card 2018) 2018 प्रवेश पत्र

राजस्थान पीटीईटी (Rajasthan PTET Admit Card 2018) के अंदर प्री बी.एड की परीक्षा के प्रवेश पत्र जारी हो गए हैं प्रवेश पत्र परीक्षा से कुछ समय पहले जारी किये जाते हैं क्योंकि यह परीक्षा के लिए बहुत ही ज़रूरी दस्तावेज़ होता है इसमें परीक्षा से जुड़ी सभी महत्वपूर्ण जानकारियाँ होती है जैसे कि आपकी परीक्षा का समय मतलब जिस दिन आपकी परीक्षा है उस दिन आपको परीक्षा केंद्र किस समय पहुँचना है और आपकी परीक्षा किस समय शुरु होगी साथ ही आपका परीक्षा केंद्र कहाँ है। तो आप अपना प्रवेश पत्र सही समय पर डाउनलोड कर लें जिससे आपको सभी जानकारियाँ सही समय पर पता हों। आप अपना प्रवेश पत्र पीटीईटी की आधिकारिक वेबसाइट पर देख सकते हैं या वे चाहे तो उम्मीदवार यहाँ हमारे इस पेज से भी अपना प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं।

आवेदन पत्र : यहाँ से करें डाउनलोड।

कैसे करें राजस्थान पीटीईटी (Rajasthan PTET Admit Card 2018) प्रवेश पत्र डाउनलोड

प्रवेश पत्र डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवार को कुछ बुनियादी कदमों का पालन करना होगा। अभ्यर्थी नीचे से प्रवेश पत्र डाउनलोड करने के लिए चरण प्रक्रिया द्वारा चरणों की जांच कर सकते हैं।

  • सबसे पहले आप ऊपर दिए हुए प्रवेश पत्र डाउनलोड करने के लिंक पर जाए
  • अब आपके सामने जो पेज खुलेगा उसमे आपको अपना विवरण भरना होगा , आप अपना प्रवेश पत्र नीचे दिए हुए किसी भी माध्यम से देख सकते हैं
    • फॉर्म नंबर के द्वारा – इसमें आपको अपना फॉर्म का नंबर भरना होगा
    • टोकन नंबर के द्वारा – यहाँ आपको अपना टोकन नंबर दर्ज करना होगा
    • अपनी जनरल डिटेल्स के द्वारा – इसमें आपको अपना नाम ,पिता का नाम,माता का नाम जैसा विवरण भरना होगा
    • मोबाइल नंबर के द्वारा – यहाँ आपको अपना नाम और अपना मोबाइल नंबर भरना होगा।
  • ऊपर दिए हुए किसी भी माध्यम पर क्लिक करके उसमें अपना विवरण भरकर आप सबमिट करें
  • अब आपके सामने आपका प्रवेश पत्र खुल जायेगा आप इसे डाउनलोड करें और अपने साथ परीक्षा में ले जाना न भूलें।

Leave a Reply