राजस्थान लोक सेवा आयोग (आरपीएससी) ने 02 पदों पर फिजियोथेरेपिस्ट (टीएसपी) रिक्तियों की भर्ती के लिए एक अधिसूचना जारी कर दी है। जो इच्छुक उम्मीदवार हैं वे आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवार 01 मई 2018 तक आवेदन कर सकते हैं। और साथ ही राजस्थान लोक सेवा आयोग (आरपीएससी) ने 28 पदों पर फिजियोथेरेपिस्ट (गैर-टीएसपी) रिक्तियों की भर्ती के लिए एक अधिसूचना जारी कर दी है। जो उम्मीदवार आरपीएससी में भर्ती देख रहे थे ये उनके लिए अच्छा मौका है। इच्छुक उम्मीदवार 01 मई 2018 तक आरपीएससी फिजियोथेरेपिस्ट के लिए आवेदन कर सकते हैं। आरपीएससी फिजियोथेरेपिस्ट भर्ती 2018 के अन्य विवरण जैसे आयु सीमा, शैक्षणिक योग्यता, आवेदन शुल्क नीचे दी गई हैं।

अन्य भर्ती

आरपीएससी फिजियोथेरेपिस्ट टीएसपी और गैर-टीएसपी 2018 (RPSC Physiotherapist TSP, Non-TSP) 2018

राजस्थान लोक सेवा आयोग (आरपीएससी) ने फिजियोथेरेपिस्ट (टीएसपी) और फिजियोथेरेपिस्ट (गैर-टीएसपी) के रिक्त पदों पर भत्ती के लिए आवेदन आंमत्रित किए हैं। जो उम्मीदवार आवेदन कर रहे हैं उनको बता दें कि वे पहले इन पदों के लिए पात्रता मानदंडो को जांचे उसके बाद ही आवेदन करें।

महत्तपूर्ण तिथियां

 आयोजन  तिथियां
 आवेदन शुुरु  17 अप्रेल 2018
 आवेदन की अंतिम तारीख  01 मई 2018
 आवेदन पत्र में संशोधन  02 मई 2018 से 08 मई 2018
 प्रवेश पत्र  घोषित किया जाएगा
 परीक्षा  घोषित किया जाएगा
 परिणाम  घोषित किया जाएगा

आरपीएससी फिजियोथेरेपिस्ट (टीएसपी, गैर-टीएसपी) रिक्ति विवरण

पद का नाम- फिजियोथेरेपिस्ट (टीएसपी)

कुल पद- 02

पद का नाम- फिजियोथेरेपिस्ट (गैर-टीएसपी)

कुल पद- 28

वेतन- लेवल 11 के अनुसार

आरपीएससी फिजियोथेरेपिस्ट (टीएसपी, गैर-टीएसपी) पात्रता मानदंड

शैक्षिक योग्यता

  • उम्मीदवार के पास सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त संस्थान से भौतिक चिकित्सा में डिप्लोमा के साथ सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त माध्यमिक या उसके समकक्ष योग्यता हो।
  • देवनागरी स्क्रिप्ट में लिखित हिंदी और राजस्थानी संस्कृति का ज्ञान होना चाहिए।

आयु सीमा- 

उम्मीदवार को बता दें कि उनकी आयु 18 से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए। राजस्थान के अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, पिछडा़ वर्ग / अति पिछडा़ वर्ग के पुरूष को ऊपरी आयु सीमा में 5 वर्ष की छूट दी जा रही है। राजस्थान के अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, पिछडा़ वर्ग / अति पिछडा़ वर्ग की महिला को 10 वर्ष की छूट दी जा रही है।

आरपीएससी फिजियोथेरेपिस्ट (टीएसपी, गैर-टीएसपी) 2018 आवेदन पत्र

जो उम्मीदवार आवेदन करने की योच रहे हैं वे आरपीएससी की आधिकारिक साइट पर जाकर आवेदन कर  सकते हैं। या आवेदन पत्र आते ही हमारे पेज पर एक लिंक दी जाएगी आप उस लिंक के जरिए आवेदन कर सकते हैं।

आवेदन पत्र : आरपीएससी फिजियोथेरेपिस्ट भर्ती 2018 के लिए यहाँ से आवेदन करें

अधिकारिक साइट- rpsc.rajasthan.gov.in

आरपीएससी फिजियोथेरेपिस्ट (टीएसपी, गैर-टीएसपी) 2018 प्रवेश पत्र

जो आवेदक आवेदन कर रहे हैं वे आरपीएससी की आधिकारिक साइट से प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं। बिना प्रवेश पत्र के आवेदक को परीक्षा देने की अनुमति नहीं मिलेगी।

आरपीएससी फिजियोथेरेपिस्ट (टीएसपी, गैर-टीएसपी) 2018 चयन प्रक्रिया

आवेदकों को बता दें कि उनका चयन एक परीक्षा के जरिए होगा। आवेदकों को एक परीक्षा देनी होगी। उस परीक्षा में उनके प्रदर्शन के आधार पर ही उनका चयन होगा।

आरपीएससी फिजियोथेरेपिस्ट (टीएसपी, गैर-टीएसपी) 2018 परीक्षा योजना एंव पाठ्यक्रम

उम्मीदवार को बता दें कि परीक्षा आयोग कराएगा। और परीक्षा वस्तुनिष्ठ रुप में होगी। प्रश्नों का वस्तुनिष्ठ होगा। विस्तृत पाठ्यक्रम जल्द ही आरपीएससी का आधिकारिक साइट पर जारी किया जाएगा।

आरपीएससी फिजियोथेरेपिस्ट (टीएसपी, गैर-टीएसपी) 2018 परिणाम

आयोग परीक्षा के कुछ समय बाद परिणाम की घोषणा कर देता है। उम्मीदवार जो परीक्षा में शामिल हुए हों  वे आरपीएससी की आधिकारिक साइट पर जाकर अपने परिणाम की जांच कर सकते हैं।

आधिसूचना- फिजियोथेरेपिस्ट (टीएसपी)- अधिसूचना देखने के लिए आप यहां क्लिक करें। 

आधिसूचना- फिजियोथेरेपिस्ट (गैर-टीएसपी)- अधिसूचना देखने के लिए आप यहां क्लिक करें 

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here