जो परीक्षार्थी इस वर्ष यानी कि साल 2018 में कर्नाटक एसएसएलसी (Karnataka SSLC) 2018 की परीक्षाओं में शामिल हुए थे। उनको बता दें 7 मई 2018 को एसएसएलसी परीक्षा 2018 का परिणाम घोषित हो सकता है। जो छात्र परीक्षा में शामिल हुए थे वे अपने परिणाम का इंतजार करते हैं पर अब जल्द ही आपका इंतजार खत्म होने वाला है। परीक्षार्थी परीक्षा का परिणाम बोर्ड की आधिकारिक साइट पर देख सकते हैं। बोर्ड की आधिकारित साइट http://karresults.nic.in है। आपको बता दें कि इस साल लगभग 8.5 लाख छात्र परीक्षा में शामिल हुए थे।

एसएसएलसी परिणाम 7 मई 2018 को घोषित हो सकता है

प्राथमिक और माध्यमिक शिक्षा मंत्री तनवीर सेत ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा है कि एसएसएलसी रिजल्ट 7 मई को अॉनलाइन प्रकाशित हो जाएगा। और 8 मई 2018 को संबंधित स्कूलों में प्रकाशित हो जाएगा। साथ ही प्राथमिक और माध्यमिक शिक्षा मंत्री तनवीर सेत ने ये भी कहा है कि पीयूसी(PUC) परिणाम अप्रेल के अंतिम सप्ताह में घोषित किया जाएगा।

शिक्षा मंत्री तनवीर सेत ने बताया कि आंसर की बोर्ड की आधिकारिक साइट पर 8 अप्रेल 2018 को अपलोड की जाएगी। जो छात्र अपने सवालों के जबाव जांचना चाहते हैं वे 8 अप्रेल को आंसर की से जांच सकते हैं। जिन छात्रों को कोई आपत्ति होगी तो उन आपत्तियों को 8 से 10 अप्रेल 2018 तक दर्ज किया जाएगा। इस साल 33 विषय थे। और कम से कम 2.73% छात्र परीक्षाओं में उपस्थित नहीं थे। और 2817 परीक्षा केंद्रों से 52 छात्रों को गलत चीजें करने के कारण वंचित कर दिया गया था।

शिक्षा मंत्री तनवीर सेत ने कहा कि अगले एकेडमिक साल से बोर्ड खुद ही सप्लीमेंट्री परीक्षाएं आयोजित करेगा। इस साल लगभग 8.5 लाख छात्र परीक्षा में शामिल हुए थे। हालांकि 10867 छात्र परीक्षा में भाग नहीं लेंगे क्योंकि परीक्षा में बैठने के लिए 75% उपस्थिति अनिवार्य है। जो उनके पास नहीं है। पिछले साल एसएसएलसी परीक्षा का उत्तीर्ण प्रतिशत 67% था। परीक्षा में भाग लेने वाले 8.5 लाख उम्मीदवारों में से 5.8 लाख उम्मीदवार ने मार्च 2017 में परीक्षा उत्तीर्ण की थी।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here