उत्तर प्रदेश राज्य के सरकारी और सरकारी सहायता प्राप्त विश्वविद्यालयों में होने वाले बीएड के प्रवेश के लिए होने वाले यूपी बीएड जेईई 2018 की लिखित परीक्षा का परिणाम आज यानी की 27 अप्रैल 2018 जारी किया जा रहा है।पिछले दो वर्षों से लखनऊ यूनिवर्सिटी यूपी बी.एड. प्रवेश परीक्षा का आयोजन कर रही है। यूपी बीएड प्रवेश परीक्षा का परिणाम 10 मई को घोषित होना था लेकिन समाचारों के अनुसार रिजल्ट 13 दिन पहले घोषित किया जा रहा है।

समाचार के अनुसार लखनऊ यूनिवर्सिटी, बीएड प्रवेश के समन्वयक प्रोफेसर एनके खरे ने बताया कि इस वर्ष रिजल्ट जल्दी कम्पाइल हो जाने के कारण रिजल्ट को समय सीमा से पूर्व ही घोषित किया जा रहा है।

यूपी बीएड जेईई की अधिक जानकारी आप यहाँ से प्राप्त कर सकते हैं।

यहाँ से देखें रिजल्ट

यूपी बीएड जेईई 2018 रिजल्ट लखनऊ यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट www.lkouniv.ac.in पर 27 अप्रैल को शाम 7 बजे जारी किया जायेगा। उम्मीदवार यहाँ पर अपने लॉगिन और पासवर्ड के माध्यम से अपना रिजल्ट देख सकेंगे।

यूपी बीएड 2018 रिजल्ट की जाँच कैसे करें

  • अपने यूपी बी.एड. प्रवेश परीक्षा परिणाम की जाँच करने के लिए उप बीएड की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएँ या ऊपर दी गयी लिंक पर क्लिक करें।
  • लिंक के द्वारा आप यूपी बीएड के रिजल्ट पेज पर पहुंच जायेंगे। 
  • पेज पर अपना रजिस्ट्रेशन नंबर और रोल नंबर दर्ज करें और सबमिट बटन पर क्लिक करें।
  • आपका रिजल्ट आपके सामने होगा।

गौरतलब है कि बार रिजल्ट निर्धारित समय से पूर्व ही आ गया है जिसकी उम्मीद किसी भी उम्मीदवार को न थी। यूपी बीएड 2018 की प्रवेश परीक्षा 11 अप्रैल 2018 को संपन्न हुई थी और इसका परिणाम 10 मई को जारी होना था। इस वर्ष संपन्न हुई यूपी बी.एड. प्रवेश परीक्षा में प्रदेश भर में करीब 4 लाख से अधिक उम्मीदवारों सम्मिलित हुए थे। रिजल्ट घोषित हो जाने के बाद प्रदेश भर के कॉलेजों में प्रवेश के लिए काउंसलिंग 1 जून 2018 से शुरू होगी।

Leave a Reply