उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद् (UPMSP) ने उत्तर प्रदेश बोर्ड के कक्षा 12 के बच्चों के रिजल्ट घोषित करने की घोषणा कर दी है। उत्तर प्रदेश बोर्ड के कक्षा 12 के बच्चों का परीक्षा परिणाम 29 अप्रैल 2018 को दिन में 12 बजकर 30 मिनट पर घोषित किया जायेगा ऐसा उत्तर प्रदेश बोर्ड के अधिकारियों ने कन्फर्म किया है। उत्तर प्रदेश बोर्ड यह रिजल्ट अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर घोषित करेगा।

उत्तर प्रदेश कक्षा 12 रिजल्ट 2018

उत्तर प्रदेश कक्षा 12 की परीक्षा जो कि 6 फरवरी से शुरु होकर 12 मार्च को खत्म हुई थी। इस परीक्षा के रिजल्ट का जो विद्यार्थी इंतज़ार कर रहे हैं उनका इंतज़ार अब खत्म हो गया है उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद् कक्षा 12 के परिणाम 29 अप्रैल 2018 को 12:30 बजे घोषित होंगे। छात्र जो भी अपना कक्षा 12 का रिजल्ट देखना चाहते हैं वे इस तारीख को याद रखें। इससे पहले, उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने कहा कि उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद द्वारा आयोजित कक्षा 10 और कक्षा 12 की परीक्षा के यूपी परिणाम इस महीने घोषित किए जाएंगे और नया अकादमिक सत्र 16 अप्रैल को शुरू होगा।छात्र अपना परीक्षा का रिजल्ट उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद् की आधिकारिक वेबसाइट upresults.nic.in पर देख सकते हैं।

उत्तर प्रदेश कक्षा 12 , 2018 का  रिजल्ट कैसे देखें

  • सबसे पहले छात्र ऊपर दी हुई उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद् की आधिकारिक वेबसाइट पर क्लिक करें।
  •  अब यूपी बोर्ड परिणाम 2018 कक्षा 10 या यूपी बोर्ड 12 वीं परिणाम 2018 के लिंक को देखें।
  • लिंक पर क्लिक करें और अपने यूपी बोर्ड हाई स्कूल और इंटरमीडिएट परिणाम 2018 प्राप्त करने के लिए सभी विवरण भरें।
  • रोल नंबर दर्ज करें और सबमिट पर क्लिक करें।
  • अपना परिणाम डाउनलोड करें और भविष्यके संदर्भ के लिए प्रिंट आउट लें।

वह छात्र जो किसी कारणवश अपना उत्तर प्रदेश कक्षा 12 का रिजल्ट ऑनलाइन नहीं देख सकते तो ऐसे छात्रों  को परेशान होने की जरुरत नहीं है क्योकि हम जानते हैं की परीक्षा का परिणाम कितना जरुरी होता है तो हम आपको बता दें कि आप अपनी परीक्षा का परिणाम मोबाइल पर एसएमएस (SMS) जिसे हम मैसेज कहते हैं उसके द्वारा भी देख सकते हैं तो आपको इसके लिए क्या करना है ये हम आपको बता देते हैं।

  • एसएमएस – यूपी 10 <स्पेस> ROLL NUMBER – इसे 56263 पर भेजें
  • एसएमएस – यूपी 12 <स्पेस> ROLL NUMBER – इसे 56263 पर भेजें।

इसके बाद उनको एक मैसेज आएगा जिसमे उनका परीक्षा का रिजल्ट होगा वे अपना परीक्षा परिणाम भविष्य के लिए चाहे तो सेव कर के रख सकतें हैं।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here