12वीं बोर्ड समय सारिणी 2019

देश में बोर्ड की परीक्षा शुरु होने वाली हैं। बोर्ड की परीक्षा देश के हर राज्य में आयोजित की जाती है। बोर्ड की परीक्षा फरवरी और मार्च के महीने में आयोजित की जाती है। साथ ही बोर्ड की परीक्षा हर छात्र के लिए महत्तवपूर्ण होती है। जिसके लिए छात्र दिन रात मेहनत करते हैं। इस पेज से आप 12वीं बोर्ड की समय सारिणी प्राप्त कर सकते हैं। अभी आधिकारिक तौर पर समय सारिणी जारी नहीं की गई है। 12वीं बोर्ड  समय सारिणी जारी होते ही इस पेज को अपडेट कर दिया जाएगा। इस पेज से छात्र सभी स्टेट की 12वीं बोर्ड की समय सारिणी प्राप्त कर सकेंगे। समय सारिणी मिलने से छात्र अपनी परीक्षा की तैयारी और भी अच्छे से कर सकेंगे। सभी स्टेट की 12वीं की समय सारिणी से जुड़ी अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए आप यह पेज पूरा पढ़ सकते हैं।

12वीं बोर्ड समय सारिणी 2019 (12th BOARD TIME TABLE 2019)

जो उम्मीदवार 12वीं बोर्ड की परीक्षा में शामिल होने वाले हैं। उन छात्रों के लिए यह आर्टिकल बहुत महत्तवपूर्ण है। छात्र इस पेज से एकसाथ सभी स्टेट के 12वीं बोर्ड की समय सारिणी देख सकते हैं। समय सारिणी से छात्र अपने सारे विषयों को बराबर का समय दे सकेंगे। इससे छात्रों को सारे विषयों को अच्छे से पढ़ने का मौका मिलेगा। 12वीं की सभी स्टेट की समय सारिणी प्राप्त करने के लिए छात्र नीचे दी गई टेबल देख सकते हैं।

12वीं बोर्ड समय सारिणी

राज्य बोर्ड 12वीं बोर्ड
आंध्र प्रदेश बोर्ड यहाँ से देखें
असम बोर्ड यहाँ से देखें
बिहार बोर्ड यहाँ से देखें
छत्तीसगढ़ बोर्ड यहाँ से देखें
गोवा बोर्ड यहाँ से देखें
गुजरात बोर्ड यहाँ से देखें
हरियाणा बोर्ड यहाँ से देखें
हिमाचल प्रदेश बोर्ड यहाँ से देखें
जम्मू और कश्मीर बोर्ड यहाँ से देखें
झारखण्ड बोर्ड यहाँ से देखें
कर्नाटक बोर्ड यहाँ से देखें
केरल बोर्ड यहाँ से देखें
मध्य प्रदेश बोर्ड यहाँ से देखें
महाराष्ट्र बोर्ड यहाँ से देखें
मणिपुर बोर्ड यहाँ से देखें
मेघालय बोर्ड यहाँ से देखें
मिजोरम बोर्ड यहाँ से देखें
नागालैंड बोर्ड यहाँ से देखें
ओडिशा बोर्ड यहाँ से देखें
पंजाब बोर्ड यहाँ से देखें
राजस्थान बोर्ड यहाँ से देखें
तमिलनाडु बोर्ड यहाँ से देखें
तेलंगाना बोर्ड यहाँ से देखें
त्रिपुरा बोर्ड यहाँ से देखें
उत्तराखण्ड बोर्ड यहाँ से देखें
उत्तर प्रदेश बोर्ड यहाँ से देखें
पश्चिम बंगाल बोर्ड यहाँ से देखें

ऊपर आपको समुचित भारत में होने वाली 12वीं बोर्ड परीक्षा की विभिन्न राज्यों की परीक्षाओं की समय सारिणी दी है। छात्र यहाँ से बिना अपना समय व्यर्थ किये अपने राज्य बोर्ड या अन्य की समय सारिणी आसानी से प्राप्त कर सकते हैं। छात्र यहां से 12वीं बोर्ड की समय सारिणी देख सकते हैं। समय सारिणी प्राप्त करने के बाद छात्र अपनी बोर्ड परीक्षा की तैयारी अच्छे से कर सकते हैं। समय सारिणी की जानकारी होने से छात्र अपने हर विषय को अच्छे से समय दे पाएंगे। जो छात्र 10वीं बोर्ड की परीक्षा देने वाले हैं। वो छात्र भी इस वेबसाइट से 10वीं बोर्ड की समय सारिणी प्राप्त कर सकते हैं। जिससे 10वीं के छात्र भी अपनी तैयारी कर सकें।

अपने विचार बताएं।