aaft admit card 2019

एएएफटी एडमिट कार्ड 2019 ऑनलाइन जारी किया जाएगा। छात्र द एशियन अकेडमी ऑफ फिल्म एंड टीवी नोएडा की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना AAFT Admit Card 2019 प्राप्त कर सकते हैं। इसके अलावा छात्र हमारे द्वारा दिए गए लिंक से भी AAFT Noida Admit Card 2019 डाउनलोड कर सकेंगे। आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि द एशियन अकेडमी ऑफ फिल्म एंड टीवी, नोएडा- उत्तर प्रदेश का बहुत बड़ा इन्स्टीट्यूट है। ये अकेडमी जर्नलिज्म से जुड़े विभिन्न कोर्सेस जैसे- यूजी, पीजी, डिप्लोमा, सर्टिफिकेट आदि करवाती है। इस अकेडमी में एडमिशन लेने के लिए छात्रों को प्रवेश परीक्षा देनी होती है।न द एशियन अकेडमी ऑफ फिल्म एंड टीवी नोएडा को एएएफटी यानि कि AAFT के नाम से भी जाना जाता है।एएएफटी नोएडा एडमिट कार्ड 2019 की पूरी जानकारी प्राप्त करने के लिए कृप्या इस आर्टिकल को पूरा पढ़ें।

एएएफटी एडमिट कार्ड 2019 / AAFT ADMIT CARD 2019

आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि आफ्ट में एडमिशन लेने के लिए छात्रों को aaft entrance exam 2019 देना होता है। जिसके लिए छात्रों को सबसे पहले एएएफटी आवेदन पत्र 2019 भरना होता है। जिन छात्रों के aaft application form 2019 स्वीकार किए जाएंगे उनका AAFT Admit Card 2019 जारी किया जाएगा। जिसके बाद छात्रों को आफ्ट 2019 की प्रवेश परीक्षा में शामिल होना होगा। आफ्ट एडमिट कार्ड 2019 के लिए नीचे दी गई महत्वपूर्ण तिथियों का विशेष ध्यान रखें।

महत्त्वपूर्ण तिथियां

कार्यक्रम तिथि
एडमिट कार्ड जारी होने की तिथि जारी की जाएगी
परीक्षा की तिथि जारी की जाएगी

एडमिट कार्ड- एएएफटी 2019 की प्रवेश परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट- aaft.com पर जारी किया जाएगा।

ऐसे प्राप्त करें एएएफटी 2019 का एडमिट कार्ड

आफ्ट 2019 की प्रवेश परीक्षा के लिए छात्रों को एएएफटी नोएडा एडमिट कार्ड 2019 उपलब्ध करवाया जाएगा। छात्रों को स्वंय अपना AAFT Admit Card 2019 डाउनलोड करना होगा। संस्थान की तरफ से किसी भी छात्र के एडमिट कार्ड की कोई हार्ड कॉपी जारी नहीं की जाएगी। छात्र एडमिट कार्ड प्राप्त करने के लिए हमारे द्वारा दिए गए स्टेप्स को फॉलो कर सकते हैं-

  • सबसे पहले छात्रों को द एशियन अकेडमी ऑफ फिल्म एंड टीवी नोएडा की आधिकारिक वेबसाइट aaft.com पर जाना होगा।
  • होम पेज खुलने के बाद छात्रों को लॉगिन लिंक प्राप्त हो जाएगा।
  • छात्र लॉगिन लिंक में मांगी गई जानकारी भरें और लॉगिन कर लें।
  • लॉगिन करने के बाद आपको AAFT Noida Admit Card 2019 डाउनलोड करने की लिंक प्राप्त हो जाएगी, उसे क्लिक कर दें।
  • परिणाम पेज पर मांगी गई जानकारी भरें।
  • सारी जानकारी भरने के बाद सबमिट का बटन दबा दें।
  • अब आपके सामने आपका एडमिट कार्ड आ जाएगा।
  • अब छात्र अपने एएएफटी एडमिट कार्ड 2019 को डाउनलोड कर लें।
  • साथ ही उसका एक प्रिंट आउट जरूर निकाल लें।

आवश्यक जानकारी

  • छात्रों को परीक्षा केन्द्र में एडमिट कार्ड लेकर जाना अनिवार्य है। बिना एडमिट कार्ड के किसी भी छात्र को परीक्षा में बैठने की अनुमति नहीं दी जाएगी।
  • उम्मीदवार को एडमिट कार्ड में अपने विवरण की जांच करनी होगी। यदि किसी भी जानकारी की पहचान गलत है तो उम्मीदवार किसी भी स्तर पर अयोग्य हो सकता है।
  • परीक्षा की तिथि और समय का उल्लेख एडमिट कार्ड पर ही किया जाएगा।
  • उम्मीदवारों को यह देखना होगा कि वे वैध मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी दें क्योंकि सभी महत्वपूर्ण सूचनाएं उनके संपर्क नंबर और ईमेल आईडी पर भेजी जाएगी।
  • छात्रों को एडमिट कार्ड की कोई प्रिंट कॉपी नहीं भेजी जाएगी। उम्मीदवार को स्वंय चेक करना होगा और डाउनलोड करना होगा।

एएएफटी 2019 चयन प्रक्रिया

चयन प्रक्रिया विभाग द्वारा दो चरणों में की जाती है। प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन करने में सफल होने वाले उम्मीदवारों को पहले प्रवेश परीक्षा देनी होगी। जिसके बाद उन्हें इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा। जो छात्र इन दोनों चरणों को सफलता पूर्वक पार करेंगे केवल उन्हीं छात्रों को मीडिया अध्ययन के स्कूल में एडमिशन के लिए चुना जाएगा।

एएएफटी 2019 रिजल्ट

आफ्ट प्रवेश परीक्षा 2019 होने के बाद छात्रों का एएएफटी रिजल्ट 2019 जारी किया जाएगा। छात्र द एशियन अकेडमी ऑफ फिल्म एंड टीवी नोएडा की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना रिजल्ट प्राप्त कर सकेंगे। इसके अलावा छात्र हमारे द्वारा दिए गए लिंक से भी अपना aaft result 2019 प्राप्त कर सकेंगे। आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि सबसे पहले छात्रों को लिखित परीक्षा देनी होगी। लिखित परीक्षा में सफलता प्राप्त करने वाले छात्रों को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा। इन दोनों चरणों में पास होने वाले छात्र ही एएएफटी एडमिशन 2019 में शामिल होंगे।

एएएफटी प्रवेश परीक्षा

Mody University Apply Now!!

अपने विचार बताएं।