aaft result 2019

आफ्ट प्रवेश परीक्षा 2019 होने के बाद छात्रों का एएएफटी रिजल्ट 2019 जारी किया जाएगा। छात्र द एशियन अकेडमी ऑफ फिल्म एंड टीवी नोएडा की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना रिजल्ट प्राप्त कर सकेंगे। इसके अलावा छात्र हमारे द्वारा दिए गए लिंक से भी अपना aaft result 2019 प्राप्त कर सकेंगे। आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि सबसे पहले छात्रों को लिखित परीक्षा देनी होगी। जिसके बाद छात्रों का रिजल्ट जारी कर दिया जाएगा। लिखित परीक्षा में सफलता प्राप्त करने वाले छात्रों को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा। इन दोनों चरणों में पास होने वाले छात्र ही एएएफटी में एडमिशन ले सकेंगे। AAFT Noida Result 2019 की पूरी जानकारी प्राप्त करने के लिए आप इस आर्टिकल को पूरा पढ़ सकते हैं।

एएएफटी रिजल्ट 2019/ AAFT Result 2019

एएएफटी नोएडा रिजल्ट 2019 प्राप्त करने के लिए छात्रों को अपना रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड भरना होगा। रजिस्ट्रेशन नंबर छात्रों को एएएफटी आवेदन 2019 भरते समय प्राप्त होता है। आवेदन प्रक्रिया पूरी होने के बाद सभी पात्र छात्रों का आफ्ट एडमिट कार्ड जारी किया जाता है। जिसके बाद छात्रों को प्रवेश परीक्षा देनी होती है। प्रवेश परीक्षा दो चरणों में आयोजित की जाती है। दोनों चरणों को सफलता पूर्वक पार करने वाले छात्र ही मीडिया अध्ययन में एडमिशन लेने के योग्य माने जाते हैं। एएएफटी रिजल्ट 2019 के लिए नीचे दी गई महत्वपूर्ण तिथियों का विशेष ध्यान रखें।

महत्त्वपूर्ण तिथियां

कार्यक्रम तिथि
परीक्षा की तिथि जारी की जाएगी
रिजल्ट जारी करने की तिथि जारी की जाएगी

रिजल्ट- एएएफटी 2019 की प्रवेश परीक्षा का रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट- aaft.com पर जारी किया जाएगा।

ऐसे प्राप्त करें एएएफटी 2019 का रिजल्ट

 एएएफटी प्रवेश परीक्षा 2019 की प्रवेश परीक्षा होने के बाद छात्रों का एएएफटी नोएडा रिजल्ट 2019 जारी किया जाता है। छात्रों को स्वंय अपना AAFT Result 2019 प्राप्त करना होगा। व्यक्तिगत रूप से किसी भी छात्र के रिजल्ट की कोई घोषणा नहीं की जाएगी। छात्र रिजल्ट प्राप्त करने के लिए हमारे द्वारा दिए गए स्टेप्स को फॉलो कर सकते हैं-

  • सबसे पहले छात्रों को द एशियन अकेडमी ऑफ फिल्म एंड टीवी नोएडा की आधिकारिक वेबसाइट aaft.com पर जाना होगा।
  • होम पेज खुलने के बाद छात्रों को लॉगिन लिंक प्राप्त हो जाएगा।
  • छात्र लॉगिन लिंक में मांगी गई जानकारी भरें और लॉगिन कर लें।
  • लॉगिन करने के बाद आपको AAFT Noida Result 2019 डाउनलोड करने की लिंक प्राप्त हो जाएगी, उसे क्लिक कर दें।
  • परिणाम पेज पर मांगी गई जानकारी भरें।
  • सारी जानकारी भरने के बाद सबमिट का बटन दबा दें।
  • अब आपके सामने आपका रिजल्ट आ जाएगा।
  • अब छात्र अपने एएएफटी रिजल्ट 2019 को डाउनलोड कर लें।
  • साथ ही भविष्य की सुरक्षा के लिए उसका एक प्रिंट आउट जरूर निकाल लें।

एएएफटी 2019 चयन प्रक्रिया

चयन प्रक्रिया विभाग द्वारा दो चरणों में की जाती है। प्रवेश परीक्षा के लिए एएएफटी 2019 के लिए आवेदन करने में सफल होने वाले उम्मीदवारों को पहले प्रवेश परीक्षा देनी होगी। जिसके बाद उन्हें इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा। जो छात्र इन दोनों चरणों को सफलता पूर्वक पार करेंगे केवल उन्हीं छात्रों को मीडिया अध्ययन के स्कूल में एडमिशन के लिए चुना जाएगा।

एएएफटी 2019 एडमिशन कन्फर्मेशन

उन सभी उम्मीदवारों को एक पुष्टि पत्र प्रदान किया जाएगा जो चयन की दोनों प्रक्रियों को सफलता पूर्वक पार करने में सफल होंगे। पुष्टिकरण पत्र उम्मीदवार को उस कार्यक्रम में एडमिशन के बारे में पुष्टि प्रदान करेगा जिसे उसने चुना है। पत्र प्राप्त होने के बाद उम्मीदवार द्वारा पुष्टि शुल्क का भुगतान किया जाता है। इसके अलावा, मूल दस्तावेज उम्मीदवारों द्वारा प्रस्तुत किया जाएगा। ताकि छात्रों के दस्तावेजों का सत्यापन किया जाए।

जरूरी दस्तावेज
  • एजुकेशन सर्टिफिकेट एंड मार्कशीट
  • आईडी प्रूफ
  • आधार कार्ड
  • आफ्ट एडमिट कार्ड
  • एड्रेस प्रूफ
  • पासपोर्ट साइज फोटो
  • जाति प्रमाण पत्र
  • जन्म प्रमाण पत्र आदि

एएएफटी (AAFT)

AAFT मारवाह स्टूडियो की एक अभिन्न शिक्षा और प्रशिक्षण अकादमी है, जो एक प्रमुख मनोरंजन और मीडिया समूह है। 25 साल पहले भारत के अग्रणी निजी फिल्म स्कूल के रूप में जो शुरू हुआ, वह एशिया के सबसे बड़े मीडिया एजुकेशन हब के रूप में विकसित हुआ है। उच्चतम बौद्धिक और नैतिक कैलिबर के वैश्विक नेताओं का निर्माण करने की दृष्टि से AAFT मीडिया और रचनात्मक कला के उभरते क्षेत्रों में उच्च गुणवत्ता वाली तकनीकी शिक्षा प्रदान करता है।

AAFT फिल्म मेकिंग, जर्नलिज्म, परफॉर्मिंग आर्ट्स, एडवरटाइजिंग, एक्टिंग, इंटीरियर डिजाइन, डांस, डिजिटल मार्केटिंग, एनिमेशन और फैशन डिजाइन के क्षेत्र में मीडिया शिक्षा के विश्व स्तर पर स्वीकृत मानकों की पेशकश करता है। इसके तकनीकी रूप से उन्नत, लचीले और सहयोगात्मक शिक्षण परिवेश ने रचनात्मक विचारों, विचार प्रक्रियाओं और दृष्टिकोणों के मुक्त प्रवाह को बढ़ावा दिया।

एएएफटी प्रवेश परीक्षा

Mody University Apply Now!!

अपने विचार बताएं।