एफकैट एडमिट कार्ड 2019

इंडियन एयरफोर्स भर्ती 2018 के लिए परीक्षा का आयोजन 16 फरवरी से 17 फरवरी 2019 के बीच किया जा रहा है। उम्मीदवारों को परीक्षा देने के लिए एडमि़ट कार्ड afcat.cdac.in आधिकारी बेवसाइट से डाउनलोड करना होगा । बता दें कि ऑनलाइन परीक्षा का आयोजन दो शिफ्ट में किया जायेगा। पहली शिफ्ट का समय होगा सुबह 9:45 से 11:45 बजे तक होगा जिसमे एफकैट की परीक्षा होगी और वहीं दूसरी शिफ्ट का समय होगा दोपहर 2:15 बजे से 4:15 बजे तक का होगा जिसमे एफकैट और ईकेटी का एग्जाम होगा। उम्मीदवार का सुबह वाली शिफ्ट वाली का रिपोर्टिंग टाइम होगा सुबह 8 बजे वहीं दूसरी शिफ्ट का रिपोर्टिंग टाइम 12:30 बजे होगा।

उम्मीदवारों को बता दें कि पहली शिफ्ट वालो का एडमिट कार्ड वेरिफिकेशन, बॉयोमीट्रिक्स और एग्जाम हॉल सीटिंग सुबह 8 बजे से 9:30 बजे के बीच होगा। दूसरी शिफ्ट का एडमिट कार्ड वेरिफिकेशन, बॉयोमीट्रिक्स और एग्जाम हॉल सीटिंग दोपहर 12:30 बजे से 2 बजे के बीच होगा।  आज हम उम्मीदवारों को एफकैट एडमिट कार्ड 2019 की पूरी जानकारी देने वाले है। आइये फिर एफकैट एडमिट कार्ड 2019 की विस्तार से चर्चा करते हैं।

एफकैट एडमिट कार्ड 2019 (AFCAT Admit Card 2019)

ईकेटी उम्मीदवारों की परीक्षा एक ही शिफ्ट में शाम 4:30 से 5:15 के बीच आयोजित की जाएगी।  एफकैट की परीक्षा के लिए उम्मीदवारों को दो घंटे का समय दिया जायेगा जिसमें जनरल अवेयरनेस, वर्बल एबिलिटी अंग्रेजी में, रीजनिंग और मिलिट्री एप्टीटुड विषय पर 300 अंको के लिए 100 प्रश्न पूछें जायेंगे वहीं ईकेटी उम्मीदवारों को परीक्षा के लिए 45 मिनट का समय दिया जायेगा जिसमें मैकेनिकल, कंप्यूटर साइंस और इलेक्ट्रिकल, इलेक्ट्रॉनिक विषय पर 150 अंको के लिए 50 प्रश्न पूछें जायेंगे। उम्मीदवार नीचे टेबल के अनुसार एफकैट एडमिट कार्ड 2019 महत्वपूर्ण तारीखें देख सकते हैं।

महत्वपूर्ण तारीखें 

आयोजन तारीखें
एडमिट कार्ड जारी होने की तारीख 30 जनवरी 2019
परीक्षा की तारीख 16 फरवरी से 17 फरवरी 2019

एडमिट कार्ड :- उम्मीदवार एफकैट एडमिट कार्ड 2019 यहां से डाउनलोड करें। 

एफकैट एडमिट कार्ड 2019 कैसे डाउनलोड करें

एडमिट कार्ड परीक्षा के लिए बहुत महत्वपूर्ण दस्तावेज है। उम्मीदार बिना एडमिट कार्ड के ऑनलाइन परीक्षा नहीं दें सकते हैं। एडमिट कार्ड पर उम्मीदवार का नाम, परीक्षा रोल नंबर, परीक्षा की तारीख और परीक्षा से जुड़ी जानकारी आदि लिखी रहती है। आज हम उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के स्टेप बताएंगे। इन स्टेप को फॉलो करके उम्मीदवार आसानी से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। आप एडमिट कार्ड afcat.cdac.in की आधिकारिक साइट पर जाकर भी डाउनलोड कर सकते हैं साथ ही साथ आप हमारे आर्टिकल पर दिए हुए लिंक के माध्यम से भी एडमिट कार्ड आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं।

  • उम्मीदवारों को सबसे पहले afcat.cdac.in की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। 
  • आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के बाद उम्मीदवारों को कैंडिडेट लॉगिन वाले सेक्शन पर क्लिक करना होगा। 
  • लिंक पर क्लिक करते ही उम्मीदवारों एफकैट 2018 वाले लिंक पर क्लिक करना होगा।
  • एफ केट 2018 वाले लिंक पर क्लिक करते ही उम्मीदवारों के सामने नया पेज खुल जायेगा। 
  • फिर उम्मीदवारों अपना ईमेल आईडी और पासवर्ड डालना होगा। सबमिट करना होगा।
  • सबमिट करते ही उम्मीदवारों के सामने नया पेज खुल जायेगा। फिर उम्मीदवार को एडमिट कार्ड वाले लिंक पर क्लिक करके एडमिट कार्ड करना होगा।

एडमिट कार्ड से जुड़ी महत्वपूर्ण बातें

  • उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड ईमेल या पोस्ट माध्यम से नहीं भेजें जायेंगे।
  • उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड के साथ एक आईडी प्रूफ जरूर लेकर जाये।
  • बिना एडमिट कार्ड के उम्मीदवारों को परीक्षा हॉल में प्रवेश नहीं दिया जायेगा।
  • उम्मीदवार एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के बाद उसकी जांच पड़ताल जरूर कर ले।

एफकैट भर्ती

Mody University Apply Now!!

अपने विचार बताएं।