अखिल भारतीय बार परीक्षा 2019 के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं। बार काउंसिल अॉफ इंडिया ने परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। योग्य उम्मीदवार  allindiabarexamination.com वेबसाइट पर जाकर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। एआईबीई 2019 की परीक्षा 23 दिसंबर 2018 को आयोजित की जाएगी। आपको बता दें कि परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड बहुत अहम दस्तावेज होता है। बिना प्रवेश पत्र के किसी भी उम्मीदवार को परीक्षा केंद्र में आने की अनुमति नहीं दी जाएगी। एडमिट कार्ड में उम्मीदवारों को परीक्षा से जुड़ी सभी जरुरी जानकारी प्राप्त होगी। जैसे कि परीक्षा का समय, परीक्षा का दिन, परीक्षा केंद्र का नाम आदि।

आपको बता दें कि सिर्फ उन्हीं उम्मीदवारों के एडमिट कार्ड जारी किए गए हैं जिन उम्मीदवारों ने नियमों के अनुसार आवेदन किया था। एआईबीई 2019 एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। allindiabarexamination.com वेबसाइट पर जाने के बाद उम्मीदवारों को एआईबीई 2019 एडमिट कार्ड अॉप्शन पर जाना होगा। एडमिट कार्ड प्राप्त करने के लिए उम्मीदवारों को जरुरी जानकारी डालनी होगी। एडमिट कार्ड अॉप्शन पर क्लिक करने पर उम्मीदवारों को बार नामांकन संख्या और जन्म तिथि की जानकारी सही से डालनी होगी। सभी जानकारी डालने के बाद उम्मीदवारों को सबमिट बटन दबाना होगा। इसके बाद उम्मीदवारों के सामने उनका एडमिट कार्ड आ जाएगा। जिसे उम्मीदवार डाउनलोड प्रिंटआउट अवश्य निकाल लें।

एआईबीई 2019 की परीक्षा 23 दिसंबर 2018 को आयोजित की जाएगी। यह परीक्षा अॉफलाइन माध्यम से आयोजित की जाएगी। उम्मीदवारों को परीक्षा पूरी करने के लिए 3 घंटे 30 मिनट का समय दिया जाएगा। यह परीक्षा कुल 100 अंक की होगी। उम्मीदवारों को इस परीक्षा में पास होने के लिए कम से कम 40% अंक प्राप्त होने आवश्यक है। इस परीक्षा में दो भाग होंगे पार्ट – 1 और पार्ट – 2। दोनों पार्ट में उम्मीदवारों को ऑब्जेक्टिव टाइम प्रश्नों को हल करना होगा। एआईबीई 2019 की परीक्षा कई अलग – अलग भाषाओं में आयोजित की जाएगी जैसे कि असमिया, बंगाली, अंग्रेजी, गुजराती, हिंदी, कन्नड़, मराठी, उड़िया, पंजाबी, तमिल और तेलुगू।

बार काउंसिल अॉफ इंडिया यह परीक्षा हर साल आयोजित करता है। यह परीक्षा उन इच्छुक उम्मीदवारों के लिए आयोजित की जाती है जो वकालत की प्रैक्टिस करना चाहते हैं। एआईबीई 2019 परीक्षा में पास होने के बाद उम्मीदवारों को सर्टिफिकेट ऑफ प्रैक्टिस मिलेगा। जिसकी मदद से लॉ के छात्र प्रैक्टिस कर सकेंगे। यह परीक्षा उन उम्मीदवारों के लिए अनिवार्य है जिन्होंने ग्रेजुएशन की डिग्री 2009 – 2010 के बाद प्राप्त की है। उम्मीदवार आज से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। एआईबीई 2019 परीक्षा के कुछ समय बाद परीक्षा परिणाम जारी किया जाएगा।

अपने विचार बताएं।