एम्स बीएससी नर्सिंग रिजल्ट 2019 ऑनलाइन जारी किया जाएगा। छात्र एम्स एग्जाम की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना रिजल्ट प्राप्त कर सकेंगे। इसके अलावा छात्र हमारे द्वारा दिए गए लिंक से भी अपना रिजल्ट प्राप्त कर सकते हैं। आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि बीएससी नर्सिंग (पोस्ट-बेसिक) का रिजल्ट 7 जून, 2019 को जारी कर दिया जाएगा।बीएससी (पैरामेडिकल कोर्सेस) का रिजल्ट 24 जून, 2019 को और बीएससी नर्सिंग (ऑनर्स) का रिजल्ट 3 जुलाई, 2019 को जारी कर दिया जाएगा।

बता दें कि अखिल भारतीय चिकित्सा विज्ञान संस्थान (एम्स) प्रतिवर्ष विभिन्न एम्स में बीएससी के विभिन्न कोर्सों में प्रवेश के लिए प्रवेश परीक्षा आयोजित करता है। एम्स बीएससी नर्सिंग 2019 की प्रवेश परीक्षा 1 जून, 2019 से 23 जून, 2019 तक आयोजित की जाएगी। बता दें कि एम्स के बीएससी नर्सिंग ऑनर्स, बीएससी नर्सिंग पोस्ट बेसिक और बीएससी पैरामेडिकल कोर्सेस में एडमिशन लेने के लिए छात्रों को प्रवेश परीक्षा देनी होगी। छात्रों का एडमिशन प्रवेश परीक्षा में प्राप्त अंको के आधार पर किया जाएगा। एम्स बीएससी नर्सिंग रिजल्ट 2019 की पूरी जानकारी प्राप्त करने के लिए कृप्या इस आर्टिकल को अंत तक पढ़ें।

एम्स बीएससी नर्सिंग रिजल्ट 2019

एम्स बीएससी नर्सिंग 2019 की प्रवेश परीक्षा होने के बाद उसका रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट पर ऑनलाइन जारी कर दिया जाएगा। बता दें कि किसी भी छात्र का रिजल्ट व्यक्तिगत रूप से या फोन और ईमेल के जरिए नहीं बताया जाएगा। निर्धारित की गई तिथि के अनुसार छात्र आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना रिजल्ट प्राप्त कर सकेंगे। एम्स बीएससी नर्सिंग रिजल्ट 2019 के लिए छात्र नीचे दी गई महत्वपूर्ण तिथियों का विशेष ध्यान रखें।

महत्वपूर्ण तिथियां

कोर्स प्रवेश परीक्षा साक्षात्कार और व्यक्तिगत आकलन परिणाम काउंसलिंग
बीएससी नर्सिंग (पोस्ट-बेसिक) 01 जून 2019 26 जून, 2019 7 जून, 2019 घोषित की जाएगी
बीएससी (पैरामेडिकल कोर्सेस) 15 जून 2019 24 जून, 2019 घोषित की जाएगी
बीएससी नर्सिंग (ऑनर्स) 23 जून 2019  – 3 जुलाई, 2019 घोषित की जाएगी

रिजल्ट- एम्स बीएससी नर्सिंग 2019 का रिजल्ट www.aiimsexams.org पर जारी किया जाएगा।

ऐसे प्राप्त करें एम्स बीएससी 2019 का रिजल्ट

एम्स बीएससी नर्सिंग रिजल्ट 2019 के लिए नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करें-

  • सबसे पहले आपको एम्स एग्जाम की आधिकारिक वेबसाइट  www.aiimsexams.org पर जाना होगा।
  • होम पेज खुलने के बाद आपको students का ऑप्शन दिखेगा, उसे क्लिक कर दें।
  • परिणाम पेज पर आपको जिस भी विषय का रिजल्ट देखना है, उसके ऑप्शन पर क्लिक कर दें।
  • परिणाम पेज पर आपको बायीं ओर results का ऑप्शन दिखेगा, उसे क्लिक कर दें।
  • अब आपको जिस विषय का भी रिजल्ट देखना है, उसकी लिंक पर क्लिक कर दें।
  • अब आपके सामने आपका रिजल्ट आ जाएगा।
  • अब छात्र अपने रिजल्ट को डाउनलोड कर लें।
  • साथ ही भविष्य की सुरक्षा के लिए उसका एक प्रिंट भी निकाल लें।

एम्स बीएससी 2019 काउंसलिंग

एम्स बीएससी 2019 के एडमिशन के लिए छात्रों को प्रवेश परीक्षा देनी होगी। प्रवेश परीक्षा होने के बाद छात्रों का रिजल्ट जारी कर दिया जाएगा। जिसके बाद एम्स द्वारा काउंसलिंग का आयोजन किया जाएगा। काउंसलिंग प्रक्रिया 3 दौर में चलेगी। काउंसिलिंग के दौरान छात्रों का आना अनिवार्य होगा। काउंसलिंग के उपरान्त छात्र अपने अंको के हिसाब से एडमिशन ले सकेंगे। एम्स द्वारा मेरिट लिस्ट जारी की जाएगी। छात्रों का एडमिशन इसी मेरिट लिस्ट के आधार पर किया जाएगा।जल्द ही काउंसलिंग की तारीख आपको आधिकारिक वेबसाइट द्वारा दे दी जाएगी।

एम्स बीएससी नर्सिंग 2019

Mody University Apply Now!!

अपने विचार बताएं।