एम्स भर्ती 2018

जो उम्मीदवार एम्स भर्ती 2018 देख रहे हैं उनके लिए हम एख बहुत अच्छी खबर लेकर आए हैं। जी हां आज का हमारा आर्टिकल अपके लिए बहुत जरूरी है। हम आपको बता दें कि ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (एम्स), दिल्ली ने नर्सिंग अधिकारियों के लिए भर्ती निकाली हैं। और भर्ती के लिए होने वाली परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र जारी कर दिए गए हैं। उम्मीदवार एम्स दिल्ली की आधिाकारिक साइट पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं। एम्स दिल्ली भर्ती 2018 देखने वालों के लिए ये एक बहुत सुनहरा मौका है। आपको बता दें कि एम्स दिल्ली ने एम्स नर्सिंग अधिकारियों के लिए कुल 551 पदों पर भर्ती निकाली है। नर्सिंग अधिकारियों की भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है। इच्छुक उम्मीदवार रिक्ति के विवरण की जांच कर सकते हैं। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। एम्स, दिल्ली भर्ती (2018) के बारे में अधिक जानकारी, जिसमें रिक्तियों की संख्या, योग्यता मानदंड, चयन प्रक्रिया, आवेदन कैसे करें और महत्वपूर्ण तिथियां शामिल हैं, नीचे दी गई हैं।

एम्स दिल्ली भर्ती 2018 (AIIMS, Delhi Recruitment 2018)

जो उम्मीदवार एम्स दिल्ली में भर्ती के लिए आवेदन कर रहे हैं उनको हम सलाह देके हैं कि वे एम्स में भर्ती के लिए आवेदन करने से पहले एम्स दिल्ली में भर्ती के लिए मांगी गई पात्रता को जांच ले अगर आप सभी शर्तों को पूरा करते हैं तब ही आवेदन करें। अन्यथा आपका आवेदन स्वीकार नहीं किया जाएगा। आप नीचे दी गई तालिका में से एम्स में भर्ती के लिए महत्तवपूर्ण तिथियां देख सकते हैं।

महत्तवपूर्ण तिथियां

आयोजन तिथियां
आवेदन शुरू होने की तिथियां 13 जून 2018
आवेदन की अंतिम तिथि 12 जुलाई 2018
प्रवेश पत्र 08 सितंबर 2018
परीक्षा की तिथि 16 सितम्बर 2018
परीक्षा परिणाम की तिथि 26 सितम्बर 2018

एम्स दिल्ली रिक्ति विवरण 2018

पद का नाम- नर्सिंग अधिकारी

पदों की संख्या- 551

वेतनमान- 9,300-34,800 रूपए

ग्रेड वेतन- 4,600 रूपए

एम्स दिल्ली पात्रता मापदंड 2018

शैक्षणिक योग्यता

अभ्यर्थियों को भारतीय नर्सिंग काउंसिल द्वारा मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय / संस्थान से बीएससी (ऑनर्स।) पास होना चाहिए था नर्सिंग / बीएससी नर्सिंग या बीएससी (पोस्ट-प्रमाण पत्र) / बीएससी पोस्ट बेसिक या जीएनएम में डिप्लोमा 50 बिस्तर वाले अस्पताल में 2 साल के अनुभव के साथ किया होना चाहिए।

आयु सीमा

उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 18 साल और अधिकतम आयु 30 वर्ष होनी चाहिए।  आरक्षित वर्ग के लिए अधिकतम आयु में छूट दी गई है जो कि निम्न है-

  • अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति उम्मीदवार के लिए- 05 साल
  • ओबीसी उम्मीदवार के लिए- 03 साल
  • भूतपूर्व सैनिक के लिए- 05 साल
  • पीएच उम्मीदवार के लिए- 10 साल

एम्स दिल्ली परिणाम 2018

किसी भी परीक्षा का अंजाम उसके परिणाम के आने के बाद ही पता चलता है। एम्स दिल्ली में भर्ती के लिए आयोजित की गई परीक्षा का परिणाम परीक्षा आयोजित होने के कुछ दिनों बाद जारी कर दिया गया है। परीक्षा का परिणाम उम्मीदवार को आधिकारिक साइट पर जारी किया जाएगा। आप अपना परिणाम हमारे इस पेज से भी देख सकते हैं।

परिणाम : एम्स दिल्ली रिजल्ट 2018 यहाँ से देखें।

एम्स दिल्ली प्रवेश पत्र 2018

एन्स दिल्ली ने भर्ती के लिए होने वाली परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र जारी कर दिए हैं। उम्मीदवार आधिकारिक साइट पर जाकर अपना प्रवेश पत् डाउनलोड कर सकते हैं। या नीचे दिए गए लिंक से अपना प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं। जो उम्मीदवार एम्स दिल्ली के लिए आवेदन कर रहे हैं उनको बता दें कि परीक्षा में शीमिल होने के लिए प्रवेशर पत्र की जरूरत होगी। जी हां किसी भी परीक्षा में शामिल होने के लिए प्रवेश पत्र बहुत महत्तवपूर्ण है। इसलिए हम उम्मीदवार को सलाह देंगे कि वे परीक्षा देते समय अपने प्रवेश पत्र को अपने साथ रखें।

प्रवेश पत्र – यहां से डाउनलोड करें।

एम्स दिल्ली आवेदन पत्र

एम्स दिल्ली में भर्ती के इच्छुक और योग्य उम्मीदवार एम्स, दिल्ली वेबसाइट – www.aiimsexams.org पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। या उम्मीदवार हनारे पेज से भी आवेदन कर सकते हैं। आपको बता दें कि उम्मीदवारों को एम्स में भर्ती के लिए 13 जून 2018 से 12 जुलाई 2018 तक ऑनलाइन आवेदन करना होगा।

आवेदन पत्र- यहां से करें आवेदन

आधिकारिक वेबसाइट : www.aiims.edu

आधिकारिक साइट- 

आवेदन शुल्क:

  • सामान्य / यूआर / ओबीसी उम्मीदवारों के लिए- 500 रूपए
  • एससी / एसटी उम्मीदवारों के लिए 100 रुपए
  • पीएच उम्मीदवारों को कोई शुल्क नहीं देना पड़ेगा।

उम्मीदवार नेट-बैंकिंग / क्रेडिट या डेबिट कार्ड का उपयोग कर ऑनलाइन मोड के माध्यम से आवेदन शुल्क का भुगतान कर सकते हैं।

एम्स दिल्ली चयन प्रक्रिया 2018

एम्स में भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को बता दें कि एम्स में भर्ती के लिए उन्हे एक परीक्षा से गुजरना होगा। उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। अगर उम्मीदवार इस परीक्षा को पास करते हैं कब ही उनका चयन हो सकता है। उम्मीदवारों के बता दें चयन के लिए परीक्षा 16 सितम्बर 2018 को आयोजित की जाएगी।

अधिक जानकारी के लिए अधिसूचना देंखे।

अधिसूचनायहां से देंखे।

LPUNEST 2019 Apply Now!!

अपने विचार बताएं।