एम्स (AIIMS) गोरखपुर यानि अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान गोरखपुर ने प्रोफ़ेसर, एडिशनल प्रोफ़ेसर, असोसिएट प्रोफ़ेसर एवं असिस्टेंट प्रोफ़ेसर के विभिन्न पदों के लिए भर्ती निकाली है।भर्ती के लिए एम्स ने अधिसूचना जारी कर आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है। आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन माध्यम से पूरी की जाएगी। विभिन पदों की भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है। आवेदन की अंतिम तिथि 22 अप्रैल 2019 निर्धारित की गई है। जो उम्मीदवार आवेदन प्रक्रिया में भाग लेना चाहते हैं वे एम्स (AIIMS) जोधपुर की ऑफिसियल वेबसाइट www.aiimsjodhpur.edu.in जा सकते हैं।

इसके साथ उम्मीदवार हमारे पेज पर दिए गए लिंक से भी आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं। उम्मीदवार याद रखें की आवेदन प्रक्रिया तय तिथियों के अंदर पूरा कर लें, तय तिथि के बाद दिए गए आवेदन मान्य नहीं होंगे और ऐसे आवेदन निरस्त कर दिए जायेंगे। उम्मीदवार भर्ती से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए पेज में नीचे दी गई अधिसूचना पढ़ सकते हैं या हमारे पेज को पूरा पढ़कर आवेदन प्रक्रिया पूरी कर सकते हैं।

एम्स गोरखपुर भर्ती 2019

जो उम्मीदवार एम्स (AIIMS) गोरखपुर प्रोफ़ेसर, एडिशनल प्रोफ़ेसर, असोसिएट प्रोफ़ेसर एवं असिस्टेंट प्रोफ़ेसर के पदों के लिए आवेदन तय तिथि के अंदर पूर्ण करेंगे भर्ती की अगली प्रक्रिया इंटरव्यू के लिए बुलाये जायेंगे जिसके बाद विभिन्न पदों पर उम्मीदवारों का चयन किया जायेगा। उम्मीदवार AIIMS गोरखपुर भर्ती 2019 से जुड़ी कुछ महत्वपूर्ण तिथियों की जानकारी नीचे दी गई टेबल से प्राप्त कर सकते हैं।

महत्वपूर्ण तिथियां

कार्यक्रम महत्वपूर्ण तिथियां
आवेदन शुरू होने की तिथि 14 मार्च 2019
आवेदन की अंतिम तिथि 22 अप्रैल 2019
इंटरव्यू की तिथि घोषित की जाएगी
परिणाम जारी होने की तिथि घोषित की जाएगी

एम्स (AIIMS) गोरखपुर भर्ती 2019 रिक्ति विवरण

पद पदों की संख्या वेतन
प्रोफ़ेसर 08 बेसिक 1,68,900 एवं सामान्य भत्ता
एडिशनल प्रोफ़ेसर 10 बेसिक 1,48,200 एवं सामान्य भत्ता
असोसिएट प्रोफ़ेसर 11 बेसिक 1,38,300 एवं सामान्य भत्ता
असिस्टेंट प्रोफ़ेसर 14 बेसिक 1,01,500 एवं सामान्य भत्ता

शैक्षिक योग्यता :

  • प्रोफ़ेसर के पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार ने कम से कम एमडी या एमएस या उसके समकक्ष योग्यता हासिल की हो और साथ ही उसने 14 साल शिक्षण का कार्य किया हो।
  • अडिशनल प्रोफ़ेसर के पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार ने कम से कम एमडी या एमएस या उसके समकक्ष योग्यता हासिल की हो और साथ ही उसने 07 साल शिक्षण का कार्य किया हो।
  • एसोसिएट प्रोफ़ेसर के पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार ने कम से कम एमडी या एमएस या उसके समकक्ष योग्यता हासिल की हो और साथ ही उसने 03 साल शिक्षण का कार्य किया हो।
  • असिस्टेंट प्रोफ़ेसर के पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार ने कम से कम एमडी या एमएस या उसके समकक्ष योग्यता हासिल की हो और साथ ही उसने 07 साल शिक्षण का कार्य किया हो।
  • शैक्षिक योग्यता की अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार पेज में नीचे दी गई अधिसूचना के लिंक पर क्लिक करके पूरी जानकारी हासिल कर सकते हैं।

आयु सीमा :

  • प्रोफ़ेसर एवं अडिशनल प्रोफ़ेसर के पद पर आवेदन करने की तिथि से उम्मीदवार की आयु 58 वर्ष से अधिक नहीं होने चाहिए।
  • असोसिएट प्रोफ़ेसर एवं असिस्टेंट प्रोफ़ेसर के पद पर आवेदन करने की तिथि से उम्मीदवार की आयु 50 वर्ष से अधिक नहीं होने चाहिए।
  • एससी एवं एसटी के उम्मीदवारों एवं दिव्यांग जन एवं सरकारी नौकरी के उम्मीदवारों को उम्र में 05 वर्ष, ओबीसी के उम्मीदवारों को उम्र में 03 वर्ष की छूट प्रदान की जाएगी।

एम्स गोरखपुर भर्ती 2019 आवेदन पत्र

उम्मीदवारों को बता दें कि एम्स गोरखपुर भर्ती के विभिन्न पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है।इच्छुक उम्मीदवार 15 मार्च 2019 से आवेदन प्रक्रिया में भाग ले सकते हैं। आवेदन की अंतिम तिथि 14 अप्रैल 2019 निर्धारित की गई है। उम्मीदवार आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन माध्यम से एम्स (AIIMS) जोधपुर की ऑफिसियल वेबसाइट www.aiimsjodhpur.edu.in पर जाकर आवेदन प्रक्रिया पूरी कर सकते हैं इसके साथ उम्मीदवार नीचे दिए गए लिंक से भी आवेदन प्रक्रिया पूरी कर सकते हैं।

उम्मीदवार आवेदन पत्र भरने के साथ के साथ आवेदन फीस जरूर भरें नहीं तो उनका आवेदन अधूरा माना जायेगा और ऐसे आवेदन निरस्त कर दिए जायेंगे। भर्ती के लिए आवेदन फीस तय कर दी गई है। जनरल एवं ओबीसी उम्मीदवारों के लिए आवेदन फीस 3000 रूपए एवं एससी एवं एसटी के उम्मीदवारों के लिए आवेदन फीस 1000 रूपए निर्धारित की गई है। महिला कंडीडेट एवं दिव्यांग उम्मीदवारों को आवेदन फीस 200 रूपए भरना होगा। उम्मीदवार आवेदन फीस ऑनलाइन माध्यम से गेटवे ऑफ़ एम्स जोधपुर के नाम से भर सकते हैं।

आवेदन पत्र : एम्स (AIIMS) भर्ती 2019 के आवेदन पत्र यहाँ से प्राप्त करें। 

एम्स गोरखपुर भर्ती 2019 चयन प्रक्रिया

भर्ती प्रक्रिया में भाग लेने के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले आवेदन प्रक्रिया में भाग लेना होगा।जिसके बाद उम्मीदवारों को सेलेक्शन कमेटी द्वारा उनकी योग्यता के अनुसार शॉर्टलिस्ट किया जायेगा। शॉर्टलिस्टेड उम्मीदवारों को इंटरव्यू प्रक्रिया के लिए बुलाया जायेगा। पर्सनल इंटरव्यू में जनरल उम्मीदवार को 60% अंक, ओबीसी के उम्मीदवार को 55% अंक एवं एससी एवं एसटी के उम्मीदवारों को 50% अंक लाने होंगे तब वे भर्ती की अगली प्रक्रिया के लिए पास माने जायेंगे।

एम्स गोरखपुर भर्ती 2019 परिणाम

जो उम्मीदवार शॉर्टलिस्ट किये जायेंगे उनके मेरिट लिस्ट के जरिये परिणाम जारी कर इंटरव्यू प्रक्रिया के लिए बुलाया जायेगा। जो उम्मीदवार कमेटी द्वारा तय किये गए अंक इंटरव्यू में प्राप्त करेगा उसे एम्स के विभिन्न पदों के लिए चयनित किया जायेगा। उम्मीदवार भर्ती प्रक्रिया से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए एम्स (AIIMS) जोधपुर की ऑफिसियल वेबसाइट www.aiimsjodhpur.edu.in जा सकते हैं।

एम्स (AIIMS) भर्ती 2019 की अधिसूचना यहाँ से प्राप्त करें।

सरकारी नौकारी 

LPUNEST 2019 Apply Now!!

अपने विचार बताएं।