एम्स (AIIMS) गोरखपुर यानि अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान गोरखपुर ने प्रोफ़ेसर, एडिशनल प्रोफ़ेसर, असोसिएट प्रोफ़ेसर एवं असिस्टेंट प्रोफ़ेसर के विभिन्न पदों की घोषणा गई थी, जिन उम्मीदवारों ने एम्स गोरखपुर भर्ती 2019 के लिए आवेदन किया था उनकी जानकारी के लिए बता दें कि इंटरव्यू और डाक्यूमेंट प्रक्रिया समाप्त हो चुकी है । इंटरव्यू और डाक्यूमेंट प्रकिया समाप्त होने के बाद उम्मीदवारों का रिजल्ट जारी होने वाला है । बता दें कि aiims gorakhpur result 2019 जारी होने कि तिथि अभी घोषित नहीं की गई है लेकिन जल्द जारी कर दी जायेगी । रिजल्ट जारी होने के बाद उम्मीदवार हमारे पेज पर दी गई लिंक से अपना रिजल्ट प्राप्त कर सकेंगे । जो भी इच्छुक उम्मीदवार aiims gorakhpur vacancy से जुड़ी जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं वह हमारे पेज पर दी गई जानकारी को पूरा पढ़ें ।

नवीनतम : एम्स गोरखपुर भर्ती रिजल्ट 2019 जल्द होगा जारी, रिजल्ट से जुड़ी जानकारी यहां से प्राप्त करें ।

एम्स गोरखपुर भर्ती 2019

जो उम्मीदवार एम्स (AIIMS) गोरखपुर प्रोफ़ेसर, एडिशनल प्रोफ़ेसर, असोसिएट प्रोफ़ेसर एवं असिस्टेंट प्रोफ़ेसर के पदों के लिए आवेदन तय तिथि के अंदर पूर्ण करेंगे भर्ती की अगली प्रक्रिया इंटरव्यू प्रकिया जारी कर दी गई है इस प्रकिया के बाद विभिन्न पदों पर उम्मीदवारों का चयन किया जायेगा । उम्मीदवार AIIMS Gorakhpur Recruitment 2019 से जुड़ी कुछ महत्वपूर्ण तिथियों की जानकारी नीचे दी गई टेबल से प्राप्त कर सकते हैं ।

महत्वपूर्ण तिथियां

कार्यक्रम महत्वपूर्ण तिथियां
आवेदन शुरू होने की तिथि 14 मार्च 2019
आवेदन की अंतिम तिथि 22 अप्रैल 2019
इंटरव्यू एवं डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन की तिथि 01 से 04 मई 2019 एवं 08 से 10 मई 2019
परिणाम जारी होने की तिथि घोषित की जाएगी

एम्स (AIIMS) गोरखपुर भर्ती 2019 रिक्ति विवरण

पद पदों की संख्या वेतन
प्रोफ़ेसर 08 बेसिक 1,68,900 एवं सामान्य भत्ता
एडिशनल प्रोफ़ेसर 10 बेसिक 1,48,200 एवं सामान्य भत्ता
असोसिएट प्रोफ़ेसर 11 बेसिक 1,38,300 एवं सामान्य भत्ता
असिस्टेंट प्रोफ़ेसर 14 बेसिक 1,01,500 एवं सामान्य भत्ता

शैक्षिक योग्यता :

  • प्रोफ़ेसर के पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार ने कम से कम एमडी या एमएस या उसके समकक्ष योग्यता हासिल की हो और साथ ही उसने 14 साल शिक्षण का कार्य किया हो।
  • अडिशनल प्रोफ़ेसर के पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार ने कम से कम एमडी या एमएस या उसके समकक्ष योग्यता हासिल की हो और साथ ही उसने 07 साल शिक्षण का कार्य किया हो।
  • एसोसिएट प्रोफ़ेसर के पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार ने कम से कम एमडी या एमएस या उसके समकक्ष योग्यता हासिल की हो और साथ ही उसने 03 साल शिक्षण का कार्य किया हो।
  • असिस्टेंट प्रोफ़ेसर के पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार ने कम से कम एमडी या एमएस या उसके समकक्ष योग्यता हासिल की हो और साथ ही उसने 07 साल शिक्षण का कार्य किया हो।
  • शैक्षिक योग्यता की अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार पेज में नीचे दी गई अधिसूचना के लिंक पर क्लिक करके पूरी जानकारी हासिल कर सकते हैं।

आयु सीमा :

  • प्रोफ़ेसर एवं अडिशनल प्रोफ़ेसर के पद पर आवेदन करने की तिथि से उम्मीदवार की आयु 58 वर्ष से अधिक नहीं होने चाहिए।
  • असोसिएट प्रोफ़ेसर एवं असिस्टेंट प्रोफ़ेसर के पद पर आवेदन करने की तिथि से उम्मीदवार की आयु 50 वर्ष से अधिक नहीं होने चाहिए।
  • एससी एवं एसटी के उम्मीदवारों एवं दिव्यांग जन एवं सरकारी नौकरी के उम्मीदवारों को उम्र में 05 वर्ष, ओबीसी के उम्मीदवारों को उम्र में 03 वर्ष की छूट प्रदान की जाएगी।

एम्स गोरखपुर भर्ती 2019 आवेदन पत्र

उम्मीदवारों को बता दें कि एम्स गोरखपुर भर्ती के विभिन्न पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है।इच्छुक उम्मीदवार 15 मार्च 2019 से आवेदन प्रक्रिया में भाग ले सकते हैं। आवेदन की अंतिम तिथि 14 अप्रैल 2019 निर्धारित की गई है । उम्मीदवार आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन माध्यम से एम्स (AIIMS) जोधपुर की ऑफिसियल वेबसाइट www.aiimsjodhpur.edu.in पर जाकर आवेदन प्रक्रिया पूरी कर सकते हैं इसके साथ उम्मीदवार नीचे दिए गए लिंक से भी आवेदन प्रक्रिया पूरी कर सकते हैं।

उम्मीदवार AIIMS Gorakhpur Application Form 2019  भरने के साथ के साथ आवेदन फीस जरूर भरें नहीं तो उनका आवेदन अधूरा माना जायेगा और ऐसे आवेदन निरस्त कर दिए जायेंगे। भर्ती के लिए आवेदन फीस तय कर दी गई है। जनरल एवं ओबीसी उम्मीदवारों के लिए आवेदन फीस 3000 रूपए एवं एससी एवं एसटी के उम्मीदवारों के लिए आवेदन फीस 1000 रूपए निर्धारित की गई है। महिला कंडीडेट एवं दिव्यांग उम्मीदवारों को आवेदन फीस 200 रूपए भरना होगा। उम्मीदवार आवेदन फीस ऑनलाइन माध्यम से गेटवे ऑफ़ एम्स जोधपुर के नाम से भर सकते हैं।

आवेदन पत्र : एम्स (AIIMS) भर्ती 2019 के आवेदन पत्र यहाँ से प्राप्त करें। 

एम्स गोरखपुर भर्ती 2019 काउंसलिंग एवं डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन

भर्ती प्रक्रिया में भाग लेने के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले आवेदन प्रक्रिया में भाग लेना होगा । जिसके बाद उम्मीदवारों को सेलेक्शन कमेटी द्वारा उनकी योग्यता के अनुसार शॉर्टलिस्ट किया जायेगा । शॉर्टलिस्टेड उम्मीदवारों को इंटरव्यू प्रक्रिया के लिए बुलाया जायेगा। पर्सनल इंटरव्यू में जनरल उम्मीदवार को 60% अंक, ओबीसी के उम्मीदवार को 55% अंक एवं एससी एवं एसटी के उम्मीदवारों को 50% अंक लाने होंगे तब वे भर्ती की अगली प्रक्रिया के लिए पास माने जायेंगे।

उम्मीदवारों को जानकारी दे दें कि एम्स गोरखपुर ने डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन एवं इंटरव्यू प्रक्रिया के लिए तिथियों को जारी कर दिया है। उम्मीदवारों की इंटरव्यू प्रक्रिया दो चरणों में पूर्ण की जाएगी। पहला चरण 01 से 04 मई एवं दूसरा चरण 08 से 10 मई 2019 के बीच पूरा किया जायेगा । जो उम्मीदवार डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन एवं इंटरव्यू प्रक्रिया पूरी होने के बाद चुने जायेंगे वह गोरखपुर एम्स में नौकारी प्राप्त कर सकेंगे ।

उम्मीदवार पहले चरण की नोटिफिकेशन यहाँ से प्राप्त करें।  

उम्मीदवार दूसरे चरण की नोटिफिकेशन यहाँ से प्राप्त करें।

एम्स गोरखपुर भर्ती 2019 रिजल्ट

एम्स गोरखपुर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन मेरिट लिस्ट के आधार पर किया जायेगा, डाक्यूमेंट वेरिफिकेशन के बाद उम्मीदवारों की मेरिट लिस्ट निकाली जायेगी । मेरिट लिस्ट शैक्षिक योग्यता के आधार पर निकाली जायेगी, जिन उम्मीदवारों का नाम मेरिट लिस्ट में शामिल होगा उनको शॉर्टलिस्ट किया जायेगा । जो उम्मीदवार कमेटी द्वारा तय किये गए अंक इंटरव्यू में प्राप्त करेगा उसे एम्स के विभिन्न पदों के लिए चयनित किया जायेगा। उम्मीदवार भर्ती प्रक्रिया से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए एम्स (AIIMS) जोधपुर की ऑफिशियल वेबसाइट www.aiimsjodhpur.edu.in जा सकते हैं।

आधिकारिक वेबसाइट – aiimsjodhpur.edu.in

एम्स (AIIMS) भर्ती 2019 की अधिसूचना यहाँ से प्राप्त करें।

यूपी भर्ती

Mody University Apply Now!!

अपने विचार बताएं।