अगर आप एम्स में भर्ती होना चाहते हैं तो ये आर्टिकल जरूर देंखे। जो उम्मीदवार एम्स भर्ती 2018 का इंतजार कर रहे हैं उनके लिए एक खुशखबरी है। ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (एम्स), जोधपुर ने विभिन्न विभागों में भर्ती निकाली है। इस भर्ती के लिए एम्स ने एक अधिसूचना जारी की है। ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (एम्स), जोधपुर ने विभिन्न विभागों में 127 वरिष्ठ निवासियों की भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है। इच्छुक उम्मीदवार रिक्ति के विवरण की जांच कर सकते हैं। उम्मीदवार इस भर्ती के लिए इच्छुक हैं वे आवेदन कर सकते हैं। आपको बता दें कि आप अॉनलाइन आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवार 28 मई 2018 से 30 जून 2018 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। एम्स, जोधपुर भर्ती (2018) के बारे में अधिक जानकारी, जिसमें रिक्तियों की संख्या, योग्यता मानदंड, चयन प्रक्रिया, आवेदन कैसे करें नीचे दी गई हैं।

एम्स भर्ती 2018

जो उम्मीदवार ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (एम्स), जोधपुर में निकली भर्ती के लिए आवेदन करने की सोच रहे हैं तो आपको बता दें कि आप आवेदन करने से पहले एक बार एम्स जोधपुर भर्ती के लिए मांगी गई पात्रता को जांच ले अगर मांगी सभी शर्तों को पूरा करते हैं तभी आवेदन करें। नीचे दी गई तालिका में महत्तवपूर्ण तिथियां देख सकते हैं।

आयोजन तिथियां
आवेदन शुरू होने की तिथि 28 मई 2018
आवेदन की अंतिम तिथि 30 जून 2018
प्रवेश पत्र जारी किया जाएगा
परीक्षा घोषित की जाएगी
परिणाम जारी किया जाएगा

एम्स जोधपुर भर्ती रिक्ति विवरण 2018

पद का नाम- वरिष्ठ निवासी

पदों की संख्या- 127

वेतनमान: 18,750 रूपए + ग्रेड वेतन 6600 रूपए।

एम्स जोधपुर भर्ती पात्रता मानदंड 2018

शैक्षिक योग्यता

जो उम्ममीदवार एन्स भर्ती के लिए आवेदन कर रहे हैं उनको बता दें कि अलग अलग विभाग के लिए शैक्षिक योग्यता भिन्न है। उम्मीदवार को उम्मीदवारों को एमसीआई / डीसीआई द्वारा मान्यता प्राप्त प्रासंगिक धारा में एमडी / डीएनबी / एमडीएस / डीएम / एमएच या समकक्ष पास होना चाहिए था। अधिक जानकारी के लिए अधिसूचना देंखे।

आयु सीमा

इन पदों के लिए आवेदन करने की योग्यता के लिए 30 जून, 2018 को ऊपरी आयु सीमा 37 वर्ष होगी। यह अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति उम्मीदवार के लिए अधिकतम पांच वर्ष के लिए छूट योग्य है। ओबीसी उम्मीदवारों के मामले में यह तीन साल की अधिकतम अवधि तक छूट है। विकलांग व्यक्तियों (पीडब्ल्यूडी) उम्मीदवारों के मामले में, यह सामान्य श्रेणी के लिए अधिकतम 10 वर्षों तक, ओबीसी श्रेणी के लिए 13 वर्ष और एससी / एसटी श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए 15 साल तक छूट योग्य है।

एम्स जोधपुर भर्ती आवेदन पत्र 2018

जो उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं वे अॉनलाइन आवेदन कर सकते हैं। एम्स की आधिकारिक साइट पर जाकर आवेदन करना होगा या वे हमारे इमारे पेज पर दी गई सिंक से सीधा आवेदन कर सकते हैं। आपको आवेदन करने के लिए एक आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा।

आवेदन पत्र : एम्स जोधपुर भर्ती 2018 के लिए आवेदन यहाँ से करें।

आधिकारिक साइट- aiimsjodhpur.edu.in

आवेदन फीस

  • ओपीएच उम्मीदवार के लिए- कुछ नहीं
  • सामान्य / ओबीसी श्रेणी- 1,000 / – रूपए + लेनदेन शुल्क लागू होने पर।
  • एससी / एसटी श्रेणी- 800 / – रूपए + लेनदेन शुल्क लागू होने पर।

एम्स जोधपुर भर्ती चयन प्रक्रिया 2018

उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा, अकादमिक रिकॉर्ड और व्यक्तिगत साक्षात्कार के आधार पर किया जाएगा। उम्मीदवार को पहले एक लिखित परीक्षा से गुजरना होगा उसके बाद अगर वो उस परीक्षा में सफल होते हैं तो आगे की प्रकि्रया की जाएगी।

एम्स जोधपुर भर्ती प्रवेश पत्र 2018

जो उम्मीदवार ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (एम्स), जोधपुर वरिष्ठ निवासियों के लिए आवेदन कर रहे हैं। उनको बता दें कि उनको सभी पदों के लिए एक लिखित परीक्षा से गुजरना होगा। किसी भी पीरीक्षा में शामिल होने के लिए आपको प्रवेश पत्र की जरूरत होताी है। आप अपना प्रवेश पत्र आधिकारिक साइट पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं। या हमारे यहां दी गई लिंक से भी डाउनलोड कर सकते हैं।

एम्स जोधपुर भर्ती परिणाम 2018

जो उम्मीदवारऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (एम्स), जोधपुर वरिष्ठ निवासियों की भर्ती के लिए दी गई परीक्षा का परिणाम आधिकारिक साइट पर जारी किया जाएगा। परीक्षा के कुछ दिनों बाद ही परिणाम जारी हो जाएगा। आप अपना परिणाम हमारे यहां से देख सकते हैं।

अधिक जानकारी के लिए अधिसूचना देंखे।

अधिसूचना- अधिसूचना यहां से देंखे।

Banasthali Vidyapith 2019 Apply Now!!

1 टिप्पणी

अपने विचार बताएं।