एम्स जोधपुर एडमिट कार्ड 2019

एम्स जोधपुर भर्ती 2019 के लिए उम्मीदवारों की एक लिखित परीक्षा आयोजित की जाएगी। लिखित परीक्षा देने के लिए उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड की जरूरत पड़ेगी। उम्मीदवार एडमिट कार्ड जारी होने के बाद www.aiimsjodhpur.edu.in की आधिकारिक वेबसाइट पर जा कर ऑनलाइन डाउनलोड कर सकते हैं। उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड केवल ऑनलाइन ही जारी किये जायेंगे। जानकारी के मुताबिक एडमिट कार्ड पोस्ट या ईमेल माध्यम से नहीं भेजे जायेंगे। एम्स जोधपुर इस बार 110 पदों के लिए परीक्षा आयोजित कर रहा हैं। अनुमान लगाया जा रहा है कि इस लिखित परीक्षा में हज़ारों उम्मीदवार भाग लेने वाले हैं।

जानकारी के मुताबिक एडमिट कार्ड पर उम्मीदवारों को परीक्षा सेंटर की पूरी जानकारी दी जाएगी। उम्मीदवार एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के बाद नाम, परीक्षा सेंटर, परीक्षा रोल नंबर और परीक्षा की अन्य जानकारी की सही से जांच पड़ताल कर ले। आज हम उम्मीदवारों को इस आर्टिकल के माध्यम से एम्स जोधपुर एडमिट कार्ड 2019 की पूरी जानकारी देने वाले है। आइये फिर एम्स जोधपुर एडमिट कार्ड 2019 की विस्तार से चर्चा करते हैं।

एम्स जोधपुर एडमिट कार्ड 2019

उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा के लिए परीक्षा सेंटर पर समय पर पहुंचना है। बता दें कि बिना एडमिट कार्ड के उम्मीदवारों को परीक्षा हॉल में प्रवेश नहीं दिया जायेगा। उम्मीदवार नीचे टेबल के अनुसार एम्स जोधपुर एडमिट कार्ड 2019 की महत्वपूर्ण तारीखें देख सकते हैं।

महत्वपूर्ण तारीखें 

आयोजन  तारीखें
एडमिट कार्ड जारी होने की तारीख घोषित की जाएगी
परीक्षा की तारीख घोषित की जाएगी

एम्स जोधपुर एडमिट कार्ड 2019 कैसे डाउनलोड करे

परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड बहुत महत्वपूर्ण दस्तावेज है। एडमिट कार्ड पर उम्मीदवार का नाम, परीक्षा रोल नंबर और परीक्षा सेंटर आदि जानकारी लिखी रहती है। उम्मीदवार एडमिट कार्ड दो तारीखे डाउनलोड कर सकते है। आप www.aiimsjodhpur.edu.in की आधिकारिक वेबसाइट पर जा कर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं साथ ही साथ आप हमारे आर्टिकल पर दिए हुए लिंक के माध्यम से भी एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। आज हम उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के कुछ स्टेप बता रहे है। इन स्टेप के अनुसार आप आसानी से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। आइये फिर नीचे उन स्टेप पर एक नज़र डालते है।

उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले www.aiimsjodhpur.edu.in की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।

  • रिक्रूटमेंट पर जाने के बाद उम्मीदवारों को रिक्रूटमेंट नोटिस वाले सेक्शन पर क्लिक करना होगा।
  • सेक्शन पर क्लिक करते ही उम्मीदवारों के सामने रिक्रूटमेंट पेज खुल जायेगा। फिर उम्मीदवारों को पब्लिक रिलेशन ऑफिसर ग्रुप – ए के एडमिट कार्ड वाले लिंक पर क्लिक करना होगा।
  • लिंक पर क्लिक करते ही उम्मीदवारों के सामने एडमिट कार्ड पेज खुल जायेगा।
  • फिर उम्मीदवार पूछी गई जानकारी भरने के बाद सबमिट का बटन दबा दें। बटन दबाते ही उम्मीदवारों के सामने एडमिट कार्ड खुल जायेगा। फिर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

एडमिट कार्ड से जुड़ी महत्वपूर्ण बाते

  • उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड के साथ एक वेलिड आईडी प्रूफ लेकर जाना होगा। जैसे कि अभी की फोटो, आधार कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, वोटर आईडी कार्ड और पासपोर्ट आदि।
  • उम्मीदवारों को परीक्षा सेंटर पर मोबाइल फ़ोन, एक्सेसरीज और अन्य इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स लेकर नहीं जाने है

एम्स जोधपुर भर्ती

Shiv Nadar University(Form Closing Soon) Apply Now!!

अपने विचार बताएं।