एम्स जोधपुर भर्ती 2019

यह आर्टिकल उन उम्मीदवारों को लिए महत्तवपूर्ण है जो उम्मीदवार रिटायर होने के बाद भी नौकरी करनी की इच्छा रखते हैं। आपको बता दें कि एम्स जोधपुर में भर्ती निकाली गई है। आपको बता दें कि यह भर्ती कुल 139 कई अलग अलग पदों के लिए निकाली गई है। यह भर्ती प्रोफेसर, एडिशनल प्रोफेसर, एसोसिएट प्रोफेसर, असिस्टेंट प्रोफेसर पद के लिए निकाली गई है। इन पदों की भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया अभी शुरु हो गई है। एम्स जोधपुर भर्ती 2019 के लिए उम्मीदवार आवेदन आधिकारिक वेबसाइट www.aiimsjodhpur.edu.in पर जाकर कर सकते हैं। इसके अलावा उम्मीदवार इस पेज से भी एम्स जोधपुर भर्ती 2019 के लिए आवेदन पत्र प्राप्त कर सकते हैं। सभी उम्मीदवारों को नियमों के अनुसार आवेदन प्रक्रिया में भाग लेना है। एम्स जोधपुर भर्ती 2019 से जुड़ी अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए आप नीचे दी गई टेबल देख सकते हैं।

एम्स जोधपुर भर्ती 2019

एम्स जोधपुर भर्ती सिर्फ रिटायर उम्मीदवारों के लिए निकाली गई है। सबसे पहले उम्मीदवारों को आवेदन प्रक्रिया को पूरा करना है। आवेदन पत्र के साथ उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क का भी भुगतान करना है। आवेदन शुल्क भुगतान के बाद ही आवेदन प्रक्रिया पूरा माना जाएगा। एम्स जोधपुर भर्ती 2019 से जुड़ी जरुरी तारीखों के बारे में जानने के लिए आप नीचे दी गई टेबल देख सकते हैं।

महत्तवपूर्ण तारीखें

कार्यक्रम तारीख
आवेदन शुरु होने की तारीख 16 मार्च 2019
आवेदन खत्म होने की तारीख 22 अप्रैल 2019
इंर्टव्यू होने की तारीख घोषित की जाएगी

एम्स जोधपुर भर्ती 2019 रिक्ति विवरण

कुल पद – 139
पद का नाम – फैकल्टी

  1. पद का नाम – प्रोफेसर
    • पद संख्या – 36
  2. पद का नाम – एडिशनल प्रोफेसर
    • पद संख्या – 31
  3. पद का नाम – एसोसिएट प्रोफेसर
    • पद संख्या – 44
  4. पद का नाम – असिस्टेंट प्रोफेसर
    • पद संख्या – 28

एम्स जोधपुर भर्ती 2019 पात्रता मापदंड

प्रोफेसर

  • उम्मीदवार को किसी मान्यता प्राप्त विश्विविद्यालय से पोस्ट ग्रेजुएट (एमडी या एमएस) होना जरुरी है।
  • उम्मीदवार के पास पढ़ाने का 14 साल का अनुभव होना चाहिए।

एडिशनल प्रोफेसर

  • उम्मीदवार को किसी मान्यता प्राप्त विश्विविद्यालय से पोस्ट ग्रेजुएट (एमडी या एमएस) होना जरुरी है।
  • उम्मीदवार के पास पढ़ाने का 10 साल का अनुभव होना चाहिए।

एसोसिएट प्रोफेसर

  • उम्मीदवार को किसी मान्यता प्राप्त विश्विविद्यालय से पोस्ट ग्रेजुएट (एमडी या एमएस) होना जरुरी है।
  • उम्मीदवार के पास पढ़ाने का 6 साल का अनुभव होना चाहिए।

असिस्टेंट प्रोफेसर

  • उम्मीदवार को किसी मान्यता प्राप्त विश्विविद्यालय से पोस्ट ग्रेजुएट (एमडी या एमएस) होना जरुरी है।
  • उम्मीदवार के पास पढ़ाने का 1 साल का अनुभव होना चाहिए।

आयु सीमा

उम्मीदवार की आयु 70 साल से ज्यादा की नहीं होनी चाहिए।

एम्स जोधपुर भर्ती 2019 आवेदन पत्र

एम्स जोधपुर में कई अलग अलग पदों पर भर्ती निकाली गई है। जिसके लिए आवेदन प्रक्रिया शुरु हो गई है। इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट www.aiimsjodhpur.edu.in से आवेदन पत्र प्राप्त कर सकते हैं। इसके अलावा उम्मीदवार इस पेज से भी आवेदन पत्र प्राप्त कर सकते हैं। उम्मीदवारों की सुविधा के लिए इस पेज पर भी आवेदन पत्र का लिंक उपलब्ध करवाया गया है। उम्मीदवारों को बता दें कि आवेदन पत्र सभी नियमों के साथ भरें। जो उम्मीदवार सभी नियमों के साथ एम्स जोधपुर आवेदन पत्र 2019 को भरेंगे उन उम्मीदवारों को अगले चरण के लिए बुलाया जाएगा।

उम्मीदवारों को आवेदन पत्र में सभी जानकारी को सही से भरना है। आवेदन पत्र पूरा भरने के बाद उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क का भी भुगतान करना है। आपको बता दें कि आवेदन शुल्क भुगतान करने के बाद ही आवेदन प्रक्रिया को पूरा माना जाएगा। उम्मीदवारों को ऑनलाइन माध्यम से आवेदन शुल्क का भुगतान करना है। जो उम्मीदवार आवेदन शुल्क का भुगतान नहीं करेंगे उन उम्मीदवारों के आवेदन पत्र मान्य नहीं माने जाएंगे।

आवेदन शुल्क

  • सामान्य, यूआर, ओबीसी, ईडब्लूएस वर्ग के उम्मीदवारों को 3000/- रुपए आवेदन शुल्क का भुगतान करना है।
  • एससी, एसटी वर्ग के उम्मीदवारों को 1000/- रुपए आवेदन शुल्क का भुगतान करना है।
  • महिला उम्मीदवारों को 200/- रुपए आवेदन शुल्क का भुगतान करना है।

आवेदन पत्र – एम्स जोधपुर भर्ती 2019 के लिए, आवेदन पत्र यहां से प्राप्त करें।

आधिकारिक वेबसाइट – www.aiimsjodhpur.edu.in

एम्स जोधपुर भर्ती 2019 कैसे करें आवेदन

एम्स जोधपुर भर्ती 2019 के आवेदन शुरु होने पर उम्मीदवारों को सूचित कर दिया जाएगा। जो उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं वो उम्मीदवार आसानी से आवेदन कर सकेंगे। आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को कुछ स्टेप्स को फोलो करना होगा। उन स्टेप्स की जानकारी उम्मीदवार नीचे से प्राप्त कर सकते हैं।

  • एम्स जोधपुर भर्ती 2019 के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाना है।
  • आधिकारिक वेबसाइट पर उम्मीदवारों को एम्स जोधपुर भर्ती 2019 का लिंक दिखाई देगा।
  • उम्मीदवारों को उस लिंक पर क्लिक करना है।
  • लिंक पर क्लिक करने के बाद उम्मीदवारों के सामने आवेदन पत्र आ जाएगा।
  • उम्मीदवारों को आवेदन पत्र में सारी जानकारी पूरी और सही से भरनी है।
  • आवेदन पत्र पूरा भरने के बाद उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क का भुगतान करना है।
  • इसके बाद उम्मीदवार सबमिट बटन दबाकर आवेदन पत्र को सबमिट कर दें।

एम्स जोधपुर भर्ती 2019 चयन प्रक्रिया

एम्स जोधपुर में कई पदों पर भर्ती निकाली गई है। जो उम्मीदवार इन पदों पर भर्ती होना चाहते हैं उन उम्मीदवारों को तय किए गए नियमों के अनुसार भर्ती प्रक्रिया में शामिल होना होगा। सबसे पहले उम्मीदवारों को एम्स जोधपुर भर्ती 2019 की आवेदन प्रक्रिया में भाग लेना है। उम्मीदवारों को आवेदन पत्र ऑनलाइन माध्यम से भरना है। किसी भी उम्मीदवार को कोई भी डॉक्यूमेंट अपलोड करने की आवश्यकता नहीं है। उम्मीदवारों को आवेदन प्रक्रिया नियमों के अनुसार पूरी करनी है। साथ ही उम्मीदवारों को आवेदन पत्र के साथ आवेदन शुल्क का भी भुगतान करना है। आपको बता दें कि आवेदन शुल्क भुगतान के बाद ही आवेदन प्रक्रिया को पूरा माना जाएगा। आवेदन प्रक्रिया पूरी होने के बाद उम्मीदवार भविष्य के इस्तेमाल के लिए एम्स आवेदन पत्र 2019 का प्रिंटआउट निकाल लें।

जो उम्मीदवार सभी नियमों के साथ आवेदन प्रक्रिया को पूरा करेंगे उन उम्मीदवारों को अगले चरण के लिए बुलाया जाएगा। एम्स जोधपुर भर्ती 2019 का अगला चरण इंर्टव्यू है। इस चरण में चयनित उम्मीदवारों को बुलाया जाएगा। इंर्टव्यू होने के कुछ समय बाद उम्मीदवारों का रिजल्ट जारी किया जाएगा। जो उम्मीदवार इंर्टव्यू में पास हो जाएंगे वो उम्मीदवार एम्स जोधपुर भर्ती प्रक्रिया में बने रहेंगे।

एम्स जोधपुर भर्ती 2019 रिजल्ट

एम्स जोधपुर भर्ती 2019 इंर्टव्यू होने के बाद उम्मीदवारों को अपने रिजल्ट का इंतजार रहेगा। जो उम्मीदवार इंर्टव्यू में पास हो जाएंगे उन उम्मीदवारों को सूचित कर दिया जाएगा। इंर्टव्यू होने के बाद सभी उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट से जुड़े रहें। चयनित उम्मीदवारों के नाम आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किए जा सकते हैं। ऐसा होने पर उम्मीदवार इस पेज से भी अपना रिजल्ट देख सकेंगे। एम्स जोधपुर भर्ती 2019 से जुड़ी अधिक जानकारी आप नीचे दी गई अधिसूचना से प्राप्त कर सकते हैं।

एम्स जोधपुर भर्ती 2019 की अधिसूचना यहां से प्राप्त कर सकते हैं।

सरकारी नौकारी 

Mody University Apply Now!!

अपने विचार बताएं।