एम्स 2018 परिणाम, ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (एम्स) द्वारा 18 जून 2018 को घोषित किया जायेगा। रिपोर्ट के अनुसार एम्स परिणाम 2018 की घोषणा 6 बजे aiimsexams.org पर की जाएगी। एम्स 2018 का नतीजा पहली दौर परामर्श के लिए चुने गए पात्र उम्मीदवारों की सूची को इंगित करता है। उम्मीदवार रैंक वार मेरिट सूची के साथ-साथ अनुसूची के अनुसार यहां रोल नंबर वार मेरिट सूची देख सकते हैं। जो उमीदवार काउंसलिंग के लिए योग्य हैं वे भी aiimsexams.org पर परामर्श पत्र डाउनलोड कर सकते हैं और प्रवेश के लिए काउंसलिंग करा सकते हैं। एम्स में एमबीबीएस कार्यक्रम में 807 सीटों में प्रवेश नई दिल्ली और 8 अन्य एम्स में परिणाम के आधार पर होंगे। उम्मीदवार एम्स एमबीबीएस 2018 के परिणाम से संबंधित विस्तृत जानकारी प्राप्त कर सकते हैं जैसे स्कोरकार्ड, योग्यता सूची, कट ऑफ आदि इस पेज से प्राप्त कर सकते हैं।

एम्स एमबीबीएस 2018 (AIIMS MBBS Result)

एम्स एमबीबीएस परीक्षा परिणाम 2018, 18 जून को घोषित किया जा सकता है। उम्मीदवार अपना रिजल्ट एम्स की आधिकारिक वेबसाइट से प्राप्त कर सकते हैं। इसके अलावा उम्मीदवार हमारे इस पेज पर दी गयी लिंक से भी अपने रिजल्ट की जाँच कर सकते हैं।

महत्तवपूर्ण तिथियाँ

कार्यक्रम तिथि
रिजल्ट जारी होने की तिथि 18 जून 2018
पहली काउंसलिंग 3 जुलाई – 6 जुलाई 2018
दूसरी काउंसलिंग 3 अगस्त 2018
तीसरी काउन्सलिंग 5 सितम्बर 2018
ओपन काउन्सलिंग 27 सितम्बर 2018

18 जून को एम्स एमबीबीएस रिजल्ट घोषत होने के कुछ समय बाद काउंसलिंग शुरू हो जाएगी। उम्मीदवारों को काउंसलिंग प्रक्रिया के लिए पूरी तैयारी रखनी चाहिए।

परिणाम : एम्स एमबीबीएस रिजल्ट 2018 देखने के लिए यहाँ क्लिक करें।

आधिकारिक वेबसाइट : aiimsexams.org

कैसे बनेगी उम्मीदारों की रैंक लिस्ट

  • वो उम्मीदवार जिन्होंने बायोलॉजी में अच्छे अंक प्राप्त किये होंगे उन्हें हायर रैंक मिलेगी।
  • अगर किन्ही दो उम्मीदवारों के बायो में बराबर नंबर हैं तो उनका केमिस्ट्री के अंकों के आधार पर हायर रैंक मिलेगी।
  • अगर किन्ही के बायो और केमिस्ट्री दोनों में बराबर अंक है तो उनका रिजल्ट का निर्धारण फिजिक्स में प्राप्त अंकों के आधार पर हायर रैंक मिलेंगी।

अपने विचार बताएं।