एम्स भर्ती 2018

अगर आप एम्स भर्ती 2018 की राह देख रहे हैं तो आपके लिए बेहद खुशखबरी का दिन है। अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान(एम्स), जोधपुर ने वरिष्ठ निवासी पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है। अधिसूचना के अनुसार अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान(एम्स), जोधपुर में एम्स भर्ती 2018 के तहत कुल मिलाकर 90 पदों पर भर्ती की जाएगी। इच्छुक उम्मीदवार रिक्ति के विवरण की जांच कर सकते हैं।  अगर आप इस भर्ती के लिए इच्छुक हैं तो जल्द से जल्द आवेदन करें। ये पद पूरी तरह अस्थाई हैं। आवेदक को कभी भी सरकारी आदेशों के अनुसार पद से हटाया जा सकता है। इन पदों के लिए 8,750+6,600(ग्रेड पे) दिया जाएगा। अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान(एम्स), जोधपुर भर्ती (2018) एम्स भर्ती 2018 के बारे में पूरी जानकारी, रिक्तियों की संख्या, योग्यता मानदंड, चयन प्रक्रिया, आवेदन प्रक्रिया नीचे दी गई है। जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं वो इस आर्टिकल को पूरा पढ़ें।

एम्स भर्ती 2018 (AIIMS JODHPUR RECRUITMENT 2018)

इच्छुक उम्मीदवारों को बता दें कि एम्स भर्ती 2018 के तहत अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान(एम्स), जोधपुर में वरिष्ठ निवासी पदों पर जो भर्तियां होंगी, वो केवल साक्षात्कार के आधार पर होंगी। आवेदन करने से पहेल आवेदक यह सुनिश्चित कर लें कि वे पदों के योग्य हैं कि नहीं। पात्रता मापदंडों को बिना जांचे आवेदन न करें। आपको बता दें कि जितनी भी भर्तीयों का नीचे ब्यौरा दिया जा रहा है वह अंतरिम हैं।  भर्तियों की संख्या को सरकारी विज्ञप्ति के अनुसार घटाया व बढ़ाया जा सकता है।

महत्वपूर्ण तिथियां

कार्यक्रम तिथि
साक्षात्कार 27 सितंबर 2018, 28 सितंबर 2018
परिणाम जारी की जाएगी

एम्स भर्ती 2018 पात्रता मापदंड

एम्स भर्ती 2018 के तहत अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान(एम्स), जोधपुर में वरिष्ठ निवासी पदों पर जो भर्तियां होंगी उनके विभाग, शैक्षक योग्यता और पदों की कुल संख्या की सारी जानकारी नीचे लगे फोटो में देखें। या सबसे अंत में दिये गए अधिसूचना के लिंक पर क्लिक करें।आयु सीमा

  • आवेदक की अधिकतम आयु 28/09/2018 तक 37 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए।
  • एससी/एसटी वर्ग को आयु सीमा में 5 साल की छूट दी गई है।
  • ओबीसी वर्ग को आयु सीमा में 3 साल की छूट प्रदान की गई है।
  • सामान्य वर्ग के दिव्यांगों को आयु सीमा में 10 साल, ओबीसी वर्ग के दिव्यांगों को 13 साल और एससी/एसटी वर्ग के दिव्यांगों को 15 साल की छूट प्रदान की गई है।
  •  DM/M.CH कोर्सेज करने के बाद आवेदन करने वाले आवेदकों की 28/09/2018 तक अधिकतम 39 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए।
  • जो आवेदक पहले से ही किसी सरकारी संस्थान में कार्यरत हैं उन्हें साक्षात्कार के समय कोई गैर अनापत्ति प्रमाणपत्र दिखाने की आवश्यकता नहीं है।
  • बाकी उम्मीदवार जो किसी सरकारी संस्थान में कार्यरत नहीं है, उन्हें साक्षात्कार के समय गैर अनापत्ति प्रमाण पत्र दिखाना होगा। अन्यथा उन्हें साक्षात्कार के लिए अनुमति नहीं मिलेगी।

एम्स भर्ती 2018 आवेदन पत्र

एम्स भर्ती 2018 के तहत अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान(एम्स), जोधपुर में वरिष्ठ निवासी पदों पर जो भर्तियां होंगी, उनके लिए आवेदन पत्र विभाग की वेबसाइट या नीचे दिये गए लिंक से डाउनलोड किया जा सकता है। आपको बस इतना करना है कि इस आवेदन पत्र में मांगी गई जानकारियों को पूरा भरकर अपने पास सुरक्षित रखना है और साक्षात्कार के वक्त उसे अपने साथ लेकर जाना है।

आवेदन पत्र: यहां से डाउनलोड करें

आधिकारिक वेबसाइट- http://www.aiimsjodhpur.edu.in/

आवेदन शुल्क

  • ओपीएच आवेदकों के लिए कोई आवेदन शुल्क देय नहीं है।
  • सामान्य/ओबीसी वर्ग को 1000 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा।
  • एससी/एसटी वर्ग को 800 रुपये आवेदश शुल्क देना होगा

एम्स भर्ती 2018 चयन प्रक्रिया

एम्स भर्ती 2018 के तहत अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान(एम्स), जोधपुर में वरिष्ठ निवासी पदों पर भर्ती  के लिए कोई लिखित परीक्षा नहीं होगी। आवेदकों का चयन साक्षात्कार के आधार पर किया जाएगा। एम्स भर्ती 2018  के लिए साक्षात्कार प्रक्रिया दो अलग अलग दिन आयोजित की जाएगी। नीचे दी गई इमेज में 1 से 14 नंबर तक के पदों के लिए साक्षात्कार 27 सितंबर 2018 को आयोजित होगा। बाकी बचे पदों के लिए साक्षात्कार 28 सितंबर 2018 को आयोजित किया जाएगा।

एम्स भर्ती 2018 साक्षात्कार केन्द्र

एम्स भर्ती 2018 के तहत अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान(एम्स), जोधपुर में वरिष्ठ निवासी पदों पर भर्ती  के लिए साक्षात्कार दिनांक 27 सितंबर 2018 व 28 सितंबर 2018 को सुबह 10 बजे अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान(एम्स), जोधपुर में आयोजित किया जाएगा। कृपया आवेदक जरूरी दस्तावेजों के साथ परीक्षा केन्द्र पर समय से पहुंचे। साक्षात्कार में पास हुए उम्मीदवारों की सूची आधिकारिक वेबसाइट पर अपडेट कर दी जाएगी।  आवेदक साक्षात्कार केन्द्र पर जरूरी दस्तावेजों के साथ पहुंचे। दस्तावेजों की पूरी जानकारी नीचे दिये गए अधिसूचना के लिंक पर क्लिक करके प्राप्त की जा सकती है।

एम्स भर्ती 2018 परीक्षा परिणाम

एम्स भर्ती 2018 के तहत अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान(एम्स), जोधपुर में वरिष्ठ निवासी पदों पर जो भर्तियां होंगी। उनके लिए जो साक्षात्कार प्रक्रिया होगी उसके परिणाम कब घोषित किए जाएंगे, इसको लेकर अभी कुछ भी पता नहीं चल सका है। जैसे ही इसको लेकर कुछ भी अपडेट हमें मिलेगा हम अपनी साइट पर प्रकाशित कर देंगे। बाकी जानकारी के लिए आप विभाग की आधिकारिक वेबसाइट http://www.aiimsjodhpur.edu.in/ निरंतर रूप से जांचते रहें।

भर्ती से संबंधित अधिसूचना यहां से प्राप्त करें

अपने विचार बताएं।