अगर हम आपसे बात करें रेलवे में लोको पायलट और तकनीशियन की भर्ती की तो इस बार रेलवे ने पूरे 26502 पदों पर भर्तियाँ निकाली हैं और अगर बात की जाए केवल लोको पायलट की भर्ती की तो पूरे 17673 पदों पर भर्तियाँ निकली हैं इन भर्तियों के आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारो ने आवेदन पूरे कर दिए हैं और आवेदन की अंतिम तिथि भी समाप्त हो चुकी है। अब छात्र अपनी परीक्षा की तैयारी शुरू कर चुके होंगे पर आप ये जान लें कि परीक्षा की अभी कोई स्थाई तिथि रेलवे भर्ती बोर्ड द्वारा घोषित नहीं की गयी है। पर आपको बता दें कि यह परीक्षा मई-जून 2018 में होनी थी लेकिन अब ये परीक्षा अगस्त 2018 में आयोजित की जाएगी। इसके सम्बन्ध में आरआरबी ने विज्ञप्ति भी जारी कर दी है।

रेलवे अल्प परीक्षा तिथि 2018

रेलवे में लोको पायलट और तकनीशियन बनने की चाह रखने वाले लोगों ने अपनी तैयारी जोर शोर से शुरू कर दी होगी वे सभी बस लगे होंगे हर क्वेश्चन को सॉल्व करने में, हर इतिहास से जुड़ी दिनांक याद करने में पर आपको हम बता दे जिस परीक्षा के लिए आप इतना पढ़ रहे हैं तो आखिर वह परीक्षा होगी कब होगी जिससे की छात्र अपनी पढाई समय पर पूरी कर लें।

हम आपको बता दें की रेलवे भर्ती बोर्ड ने 21 जुलाई को विज्ञप्ति जारी कर दी है और उसमे बताया है कि आरआरबी सहायक लोको पायलट और तकनीशियन भर्ती २०१८ के लिए होने वाली कंप्यूटर आधारित परीक्षा (सीबीटी) 09 अगस्त को आयोजित की जाएगी और इसके लिए आवेदन पत्र CBT के चार दिन पहले जारी किया जायेगा। उम्मीद करते हैं आप सब आवेदनकर्ता ने अपनी-अपनी तैयारी अच्छी कर ली होगी।

आपने आरआरबी एएलपी भर्ती 2018 के लिए कैसी तैयारी की है इसकी जाँच करने के लिए रेलवे भर्ती बोर्ड जल्द ही मॉक टेस्ट के लिए लिंक जारी करने वाली है। आवेदक मॉक टेस्ट के माध्यम से अपनी योग्यता की जाँच कर सकेंगे। आपको बता दें की रेलवे 26 जुलाई 2018 से मॉक टेस्ट की लिंक जारी कर देगा।

ये भी पढ़ें : आरआरबी सहायक लोको पायलट भर्ती 2018 की पूरी जानकारी।

LPUNEST 2019 Apply Now!!

अपने विचार बताएं।