आरआरबी सहायक लोको पायलट भर्ती 2018 के लिए परीक्षा आज 09 अगस्त से देश भर के विभिन्न परीक्षा केंद्रों में आयोजित की जा रही है। आरआरबी भर्ती परीक्षा तीन पालियों में आयोजित की जा रही है। पहली पाली सुबह से 10 से, दूसरी पाली दोपहर 01 बजे से और तीसरी पाली शाम 4 बजे से होनी है। 09 अगस्त की पहली शिफ्ट की परीक्षा पूरे देश में बिना किसी गड़बड़ी के संपन्न हो गयी लेकिन दूसरी शिफ्ट की परीक्षा में एक केंद्र में कुछ गड़बड़ी के कारण परीक्षा को रद्द करना पड़ा।

रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड ने अभी कुछ समय पहले एक नोटिस जारी की है। नोटिस के अनुसार गाज़ियाबाद के एक परीक्षा केंद्र iON Digital Zone में तकनीकी गड़बड़ी के कारण दूसरी शिफ्ट में होने वाली कंप्यूटर आधारित परीक्षा को रद्द करना पड़ा। दूसरी शिफ्ट में 186 परीक्षार्थिओं को परीक्षा के लिए उपस्थ्ति होना था लेकिन तकनीकी गड़बड़ी के कारण ये उम्मीदवार परीक्षा में शामिल होने में असफल रहे।

इन 186 उम्मीदवारों के लिए रेलवे भर्ती बोर्ड ने अपनी नोटिस में बताया है कि परीक्षा 1 महीने के अंदर दोबारा से पुनर्निर्धारित की जाएगी। परीक्षा की तारीख, समय तथा परीक्षा केंद्र की पूरी जानकारी इन उम्मीदवारों को ईमेल और एसएमएस के माध्यम से भेजी जाएगी। इन उम्मीदवारों को निराश होने की ज़रुरत नहीं है क्योकि इन उम्मीदवारों के पास एक आरआरबी एएलपी की परीक्षा की अच्छे से तैयारी करने का मौका फिर से मिल गया।

गाज़ियाबाद के एक परीक्षा केंद्र को छोड़ कर देश भर के बाकी सभी परीक्षा केंद्रों में अभी तक परीक्षा के सफल आयोजन का ही सुनने को मिल रहा है। पहली शिफ्ट की परीक्षा का आयोजन तो देश के सभी परीक्षा केंद्रों में सफलता पूर्वक हुआ।

आपको बता दें कि एएलपी भर्ती परीक्षा 9, 10, 13, 14, 17, 20, 21, 29, 30 और 31 अगस्त 2018 को आयोजित होगी। आरआरबी एएलपी परीक्षा 166 शहरों के 440 सेंटर्स में आयोजित की जा रही है।

उम्मीदवार यहाँ से आरआरबी एएलपी की पहली शिफ्ट में हुई परीक्षा का एनालिसिस यहाँ से देख सकते हैं।

Mody University Apply Now!!

अपने विचार बताएं।