एमिटी यूनिवर्सिटी एडमिशन

एमिटी यूनिवर्सिटी सबसे प्रचलित यूनिवर्सिटी में से एक है। लगभग सभी छात्रों को इस यूनिवर्सिटी में पढ़ने का सपना होता है। छात्रों को लिए यह खबर बहुत लाभदायक है। क्योंकि एमिटी यूनिवर्सिटी के लिए आवेदन शुरु हो चुके हैं। रुचि रखने वाले उम्मीदवार जल्द से जल्द आवेदन कर सकते हैं। अगल अगल शहरों के लिए आवेदन की आखिरी तारीख अलग है। उम्मीदवार अॉनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन एमिटी यूनिवर्सिटी आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर कर सकते हैं। या फिर इस पेज पर दिए लिंक से भी आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क का भी भुगतान करना होगा। आवेदन प्रक्रिया पूरी होने के बाद प्रवेश परीक्षा आयोजित की जाएगी। इससे जुड़ी अधिक जानकारी के लिए आप पूरा पेज पढ़ सकते हैं।

एमिटी यूनिवर्सिटी एडमिशन (Amity University Admission)

आवेदन करने से पहले छात्र पात्रता मापदंड पढ़ लें। उसके बाद ही आवेदन प्रक्रिया में भाग लें। एमिटी यूनिवर्सिटी ने कई कोर्स के लिए आवेदन निकाले है। रुचि अनुसार छात्र आवेदन कर सकते है। हर शहर में आवेदन की आखिरी तारीख अलग है। अधिक जानकारी के लिए नीचे दी हुई टेबल देखें।

महत्तपवूर्ण तारीख

केम्पस का नाम कोर्स आवेदन की आखिरी तारीख
एमिटी यूनिवर्सिटी कोलकता यू.जी / पी.जी 2 अगस्त 2018
एमिटी यूनिवर्सिटी रांची यू.जी / पी.जी 2 अगस्त 2018
एमिटी यूनिवर्सिटी नोएडा यू.जी / पी.जी 19 अगस्त 2018
एमिटी यूनिवर्सिटी मुबंई यू.जी / पी.जी 26 सितंबर 2018 24 अक्टूबर
एमिटी यूनिवर्सिटी लखनऊ यू.जी / पी.जी 26 सितंबर 2018 24 अक्टूबर
एमिटी यूनिवर्सिटी गुड़गांव यू.जी / पी.जी 26 सितंबर 2018 24 अक्टूबर
एमिटी यूनिवर्सिटी जयपुर यू.जी / पी.जी 26 सितंबर 2018 24 अक्टूबर
एमिटी यूनिवर्सिटी गुवालियर यू.जी / पी.जी 26 सितंबर 2018 24 अक्टूबर
एमिटी यूनिवर्सिटी रायपुर यू.जी / पी.जी 26 सितंबर 2018 24 अक्टूबर

एमिटी यूनिवर्सिटी 2018 आवेदन पत्र

उम्मीदवारों को बता दें की एमिटी यूनिवर्सिटी के आवेदन शुरु हो चुके है। साथ ही कुछ जगह पर 26 सितंबर 2018 24 अक्टूबर आवेदन की आखिरी तारीख है। एमिटी यूनिवर्सिटी ने कई कोर्स के लिए आवेदन निकालें है। छात्र अपनी रुचि के अनुसार किसी भी कोर्स के लिए आवेदन कर सकते है। आवेदन के साथ आवेदन शुल्क का भी भुगतान करना होगा। छात्र दो तरीके से आवेदन कर सकते है।

  • पहला अॉपशन – अॉनलाइन फॉम के साथ सारे जरुरी दस्तावेज अपलोड कर सकते है। आवेदन शुल्क का भी अॉनलाइन भुगतान कर सकते है।
  • दूसरा अॉपशन – छात्र अॉफलाइन भी आवेदन कर सकते है। आवेदन पत्र डाउनलोड कर अॉफलाइन आवेदन कर सकते है।

आवेदन शुल्क –  सभी छात्रों को 1100/- रुपए का आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा।

आवेदन पत्र – यहां से प्राप्त करें।

आधिकारिक वेबसाइट – www.amity.edu/

एमिटी यूनिवर्सिटी 2018 प्रवेश परीक्षा

एमिटी यूनिवर्सिटी में दाखिला लेने के लिए प्रवेश परीक्षा होगी। एमिटी यूनिवर्सिटी 2019 के लिए आवेदन शुरु हो चुके है। एमिटी यूनिवर्सिटी कोर्स के लिए आवेदन कर सकते है। आवेदन प्रक्रिया पूरी होने के बाद प्रवेश परीक्षा आयोजिक की जाएगी। प्रवेश परीक्षा की अभी तारीख की घोषणा नहीं की गई है। घोषणा होते ही आपको बता दिया जाएगा। प्रवेश परीक्षा में उत्तीर्ण होने वालों छात्रों को ही दाखिला मिलेगा। इसे जुड़ी अधिक जानकारी आपको समय समय पर मिलती रहेगी। छात्र अगलासेम वेबसाइट से जुड़े रहें।

एमिटी यूनिवर्सिटी 

एमिटी यूनिवर्सिटी देश में सबसे जानी मानी यूनिवर्सिटी में से एक है। इसके कई शहरों में अलग अलग ब्रांच है। भारत के सभी निजी विश्वविद्यालयों की तरह एमिटी यूनिवर्सिटी  यूजीसी द्वारा मान्यता प्राप्त है। यह अंतर्राष्ट्रीय कॉलेजों (एएसआईसी) के लिए मान्यता सेवा द्वारा भी मान्यता प्राप्त है। एमिटी स्कूल ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी संस्थान और प्रौद्योगिकी संस्थान (आईईटी) के साथ मान्यता प्राप्त है। और एमिटी बिजनेस स्कूल बिजनेस स्कूलों और कार्यक्रमों (एसीबीएसपी) के लिए मान्यता परिषद द्वारा मान्यता प्राप्त है।

अपने विचार बताएं।