अमृता यूनिवर्सिटी नीट 2019 परीक्षा के जरिए Bachelor’s of Ayurveda Medicine and Surgery(BAMS) का कोर्स कराती है। इसके लिए विश्वविद्यालय का अमृता स्कूल ऑफ आयुर्वेदा के नाम से अलग विभाग है। प्रवेश परीक्षा विश्वविद्यालय के कोलाम(केरल) स्थित अमृतापुरी कैंपस में आयोजित होंगी। नीट 2019 की परीक्षा में प्राप्त रैंक के आधार पर ही अभ्या्र्थी को कोर्स में प्रवेश दिया जायेगा। कोर्स में प्रवेश पाने के लिए परीक्षार्थियों को विधिवत आवेदन फॉर्म भरना होगा। आवेदन पत्र केवल ऑनलाइन ही भरा जायेगा। परीक्षा से संबंधित सारी जानकारी विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट www.amrita.edu पर जारी कर दी जाएगी। जो विद्यार्थी अमृता विश्वविद्यालय बीएएमएस 2019 परीक्षा के लिए आवेदन करना चाहते हैं वह वेबसाइट पर जाकर दिये हुए निर्देशों को अच्छी तरह पढ़ लें।

अमृता विश्वविद्यालय बीएएमएस 2019

परीक्षा की सारी जानकारी आप विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर देख सकते हैं। जो विद्यार्थी परीक्षा के योग्य हैं, वह आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन फॉर्म भर सकते हैं। आवेदन पत्र भरते समय सावधानी बरतें आवेदन पत्र भरते समय जांच लें कि आप मांगी गई जानकारी सही भर रहे हैं या नहीं। परीक्षा के लिए आवेदन शुल्क ऑनलाइन ही भरा जाएगा। परीक्षा से संबंधित कुछ महत्वपूर्ण तिथियां नीचे दी गई हैं।

महत्वपूर्ण तिथियां

कार्यक्रम तिथि
ऑनलाइन पंजीकरण की आरंभिक तिथि जारी की जाएगी
ऑनलाइन पंजीकरण की अंतिम तिथि जारी की जाएगी
पुष्टिकरण की अंतिम तिथि जारी की जाएगी
परामर्श की तिथि जारी की जाएगी
क्लासेज आरंभ होने की तिथि जारी की जाएगी

अमृता विश्वविद्यालय बीएएमएस 2019 आवेदन पत्र

अमृता विश्वविद्यालय बीएएमएस 2019 के लिए आवेदन पत्र विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किए जाएंगे। आवेदन पत्र जारी करने की तिथि का अभी आधिकारिक ऐलान नहीं हुआ है। अभ्यार्थी आवेदन फॉर्म भरने की अंतिम तिथि से पहले ही आवेदन पत्र भरने की कोशिश करें। परीक्षा हेतु आवेदन पत्र केवल ऑनलाइन ही भरे जा सकेंगे। आवेदन जमा करने से पहले भरी गई जानकारियों का सत्यापन जांच लें। इसके अलावा आप हमारी साइट से भी आवेदन पत्र डानलोड कर सकते हैं।

आधिकारिक वेबसाइट- https://www.amrita.edu/

आवेदन शुल्क

आवेदन पत्र के लिए आवेदन शुल्क 1000/- सुनिश्चित किया गया है।  आवेदन शुल्क केवल नेट बैंकिंग, डेबिट/क्रेडिट कार्ड से ही जमा किया जा सकेगा।

अमृता विश्वविद्यालय बीएएमएस 2019 पात्रता मापदंड

बीएएमएस में प्रवेश लेने के लिए परीक्षार्थी को विश्वविद्यालय की तरफ से तय किये गए योग्यता मापदंडों पर खरा उतरना जरूरी है। अभ्यार्थी की शैक्षिक योग्यता और आयु सीमा तय मापदंडों पर आधारित होनी चाहिए।

शैक्षिक योग्यता
  • जिन विद्यार्थियों ने नीट(यूजी)-2019 क्वालिफाई कर लिया है केवल वही परीक्षार्थी इस कोर्स में दाखिला लेने के पात्र होंगे।
आयु सीमा
  • अभ्यार्थी की उम्र 17 से 25 वर्ष के मध्य होनी चाहिए।

अमृता विश्वविद्यालय बीएएमएस 2019 परामर्श

नीट-2019 परीक्षा में प्राप्त रैंक के आधार पर ही विद्यार्थी का चयन किया जाएगा। चयनित उम्मीदवारों को परामर्श के लिए बुलाया जाएगा। परामर्श की तारीख का अभी ऐलान नहीं हुआ है। जैसे ही परामर्श की तिथि का ऐलान होगा विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दिया जाएगा। ज्यादा जानकारी के लिए नियमित रुप से वेबसाइट चेक करते रहें।

अपने विचार बताएं।