amu law entrance 2019

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (एमयू) ने बी.ए. एलएलबी और एलएलएम लॉ एंट्रेंस एग्जाम 2019 के लिए आवेदन समाप्त कर दिए हैं। एमयू बी.ए. एलएलबी कोर्स मेें एडमिशन के लिए आवेदन 6 मार्च 2019 तक चले और एलएलएम कोर्स मेें एडमिशन के लिए आवेदन 16 मार्च 2019 तक चले। जिन उम्मीदवारों ने आवेदन किये हैं उन्हें प्रवेश परीक्षा भी देनी होगी। एमयू एलएलबी प्रवेश परीक्षा 26 मई 2019 को आयोजित की जाएगी और एलएलएम प्रवेश परीक्षा 11 जून 2019 को आयोजित की जाएगी। जिन उम्मीदवारों ने आवेदन ऑनलाइन माध्यम से किये होंगे उन्हें परीक्षा में शामिल किया जाएगा। ऑनलाइन आवेदन अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट www.amu.ac.in पर किये गए। एमयू लॉ कोर्स 2019 में आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों ने प्रवेश परीक्षा शुल्क का भी भुगतान किया। बी.ए. एलएलबी कोर्स के लिए केवल वो उम्मीदवार ही आवेदन कर सकते हैं जिनकी आयु 22 वर्ष से अधिक न हो। अगर आप अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी एलएलबी अंडर ग्रेजुएट या एलएलएम पोस्ट ग्रेजुएट एंट्रेंस एग्जाम और एडमिशन से जुड़ी जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो यह पेज आपके लिए काफी महत्त्वपूर्ण है।

एएमयू लॉ एंट्रेंस 2019

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी लॉ प्रवेश परीक्षा में भाग लेने के लिए इच्छुक उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से आवेदन करना था। आवेदन पत्र आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किये गए। आधिकारिक वेबसाइट का लिंक इस पेज पर उपलब्ध है। एएमयू लॉ एंट्रेंस एग्जाम 2019 के लिए हमारे इस पेज से भी आवेदन किये गए। अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी एलएलबी और एलएलएम एंट्रेंस एग्जाम की महत्त्वपूर्ण तारीखें नीचे दी गई टेबल से प्राप्त करें।

महत्त्वपूर्ण तारीखें

कार्यक्रम तारीखें
एलएलबी कोर्स के लिए आवेदन की पहली तारीख शुरू हो चुके हैं
आवेदन की अंतिम तारीख 6 मार्च 2019
एंट्रेंस एग्जाम की तारीख 26 मई 2019
रिजल्ट जारी होने की तारीख घोषित होगी
एलएलएम कोर्स के लिए आवेदन की पहली तारीख शुरू हो चुके हैं
आवेदन की अंतिम तारीख 16 मार्च 2019
एंट्रेंस एग्जाम की तारीख 11 जून 2019
रिजल्ट जारी होने की तारीख घोषित होगी

एएमयू लॉ एंट्रेंस 2019 विवरण

कुल सीटें – 255

  • बी.ए, एलएलबी – 220
  • एलएलएम – 35

एएमयू लॉ एंट्रेंस 2019 योग्यता मापदंड

बी.ए. एलएलबी कोर्स

शैक्षिक योग्यता

  • सीनियर सेकेंडरी स्कूल सर्टिफेकेट में कम से कम से 50% अंक प्राप्त होने चाहिए।
  • 50% अंकों के साथ एएमयू से ब्रिज कोर्स (दीनी मदारिस के स्नातक के लिए)।

आयु सीमा

  • उम्मीदवार की आयु 22 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।

एलएलएम कोर्स

शैक्षिक योग्यता

  • बी.ए. एलएलबी में मान्यता प्राप्त संस्थान से 55% अंक प्राप्त होने चाहिए।

एएमयू लॉ एंट्रेंस 2019 आवेदन पत्र

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी बी.ए एलएलबी और एलएलएम में एडमिशन के लिए लॉ एंटरेंस एप्लिकेशन फॉर्म जारी हो चुके हैं। एएमयू लॉ एंटरेंस एग्जाम 2019 एप्लिकेशन फॉर्म यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट www.amu.ac.in पर जारी किया गया है। इच्छुक उम्मीदवारों को अपना ऑनलाइन आवेदन आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर करना होगा। आपको बता दें कि आवेदन पत्र के साथ प्रवेश परीक्षा शुल्क भी जमा करना होगा। बिना प्रवेश परीक्षा शुल्क के आवेदन पत्र मंजूर नहीं किया जाएगा। इसलिए सभी उम्मीदवार अपना आवेदन पूरा करके अंतिम तारीख से पहले अवश्य जमा कर दें। अंतिम तारीख के बाद किसी भी आवेदक के आवेदन नहीं लिये जाएंगे।

आवेदन पत्रएएमयू लॉ एंट्रेंस टेस्ट 2019 के लिए यहां से करें आवेदन। आवेदन प्रक्रिया समाप्त…।

आधिकारिक वेबसाइट – www.amu.ac.in

आवेदन/एंट्रेंस परीक्षा शुल्क

  • बी.ए. एलएलबी कोर्स – 650 रुपये/-
  • एलएलएम कोर्स – 450 रुपये/-

एएमयू लॉ एंट्रेंस 2019 एग्जाम पेटर्न

  • एग्जाम मोड – ऑनलाइन
  • अवधि – 2 घंटे
  • कुल अंक – 100
  • कुल प्रश्न – 85
  • ओबजेक्टिव टाइप प्रश्न – 75
  • शार्ट आंसर टाइप प्रश्न – 10
    • जनरल इंग्लिश
    • करंट अफेयर्स सामान्य ज्ञान
    • रिजनिंग और एपटिट्यूड

एएमयू लॉ एंट्रेंस 2019 चयन प्रक्रिया

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी एलएलबी और एलएलएम कोर्स में एडमिशन के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले एंट्रेंस एग्जाम के लिए अपना आवेदन करना होगा। आवेदन पत्र केवल ऑनलाइन माध्यम से आधिकारिक वेबसाइट के जरिए से भरे जाएंगे। आवेदन पत्र और आधिकारिक वेबसाइट का लिंक इसी पेज पर उपलब्ध है। आवेदन पत्र के साथ आवेदन शु्ल्क भी जमा करना होगा। आवेदन प्रक्रिया पूरी होने के बाद ही प्रवेश परीक्षा आयोजित की जायेगी। जिन आवेदकों ने अपना आवेदन समय पर पूरा किया होगा केवल वो उम्मीदवार ही प्रवेश परीक्षा में भाग ले सकते हैं। प्रवेश परीक्षा समाप्त होने के बाद सभी उम्मीदवारों के परिणाम जारी किये जाएंगे। एंट्रेंस एग्जाम के अंकों के आधार पर ही उम्मीदवारों का एएमयू लॉ कोर्स में एडमिशन होगा।

एएमयू लॉ एंट्रेंस 2019 रिजल्ट 

जिन उम्मीदवारों ने एएमयू लॉ एंट्रेंस परीक्षा में भाग लिया होगा उन सभी के परिणाम यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किए जाएंगे। आपको बता दें कि एएमयू ने लॉ एंट्रेंस परीक्षा के परिणामों को लेकर कोई तारीख निर्धारित नहीं की है। लेकिन परीक्षा के कुछ दिनों बाद ही सभी उम्मीदवारों के रिजल्ट घोषित कर दिए जाएंगे। रिजल्ट जारी होते ही आपको उसकी सूचना हमारे इस पेज पर मिल जाएगी। अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए आप आधिकारिक वेबसाइट को या फिर हमारे इस पेज को समय समय चेक करते रहें।

एएमयू (अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी)

अगर आप अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी से जुड़ी और अधिक जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो नीचे दिए गए लाल बटन पर क्लिक करेंं और अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के बारे में विस्तार स पढ़ें।

एएमयू एडमिशन

अपने विचार बताएं।