आंध्र प्रदेश लोक सेवा आयोग 2018

जो उम्मीदवार इंजीनियरिंग की फिल्ड में नौकरी की तलाश कर रहे हैं। अब उन उम्मीदवारों की तलाश खत्म हो सकती है। क्योंकि आंध्र प्रदेश लोक सेवा आयोग 2018 में कई पदों के लिए नौकरी निकाली गई है। आपको बता दें कि यह भर्ती सहायक कार्यकारी विभिन्न इंजीनियरिंग सेवाओं में इंजीनियरों के लिए निकाली गई है। यह भर्ती कुल 309 पदों के लिए निकाली गई है। इन पदों के लिए आवेदन शुरु हो गए हैं। इच्छुक उम्मीदवारों को बता दें कि इन पदों के लिए आवेदन 3 दिसंबर 2018 से शुरु हो गए हैं। और आवेदन करने की आखिरी तारीख 24 दिसंबर 2018 है। सबसे पहले उम्मीदवारों को अपने आपको रजिस्ट्र करवाना होगा। उसके बाद ही उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। इन पदों की भर्ती के लिए उम्मीदवारों को अॉनलाइन परीक्षा में शामिल होना होगा। जो उम्मीदवारों आवेदन प्रक्रिया सही से पूरी करेंगे वो उम्मीदवार परीक्षा में शामिल होंगे। आंध्र प्रदेश लोक सेवा आयोग 2018 से जुड़ी अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए आप यह आर्टिकल पूरा पढ़ सकते हैं।

ये पढ़े – छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग भर्ती 2018 की जानकारी, यहां से प्राप्त करें।

आंध्र प्रदेश लोक सेवा आयोग 2018 (ANDHRA PRADESH PUBLIC SERVICE COMMISSION 2018)

आंध्र प्रदेश लोक सेवा आयोग 2018 की आवेदन प्रक्रिया शुरु हो गई है। उम्मीदवार आवेदन इस पेज से आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवारों के लिए इस पेज पर आवेदन करने का लिंक उपलब्ध करवाया गया है। उम्मीदवारों को आवेदन करने से पहले सारे नियमों का पता होना जरुरी है। उसके बाद ही इन पदों के लिए सही से आवेदन करें। आंध्र प्रदेश लोक सेवा आयोग 2018 से जुड़ी जरुरी तारीखों के बारे में जानने लिए आप नीचे दी गई टेबल देख सकते हैं।

ये पढ़े – बिहार लोक सेवा आयोग भर्ती 2018 की जानकारी, यहां से प्राप्त करें।

महत्तवपूर्ण तारीखें

कार्यक्रम तारीख
आवेदन शुरु होने की तारीख 3 दिसंबर 2018
आवेदन खत्म होने की तारीख 24 दिसंबर 2018
आवेदन शुल्क जमा करने की आखिरी तारीख 23 दिसंबर 2018
स्क्रीनिंग टेस्ट होने की तारीख 10 फरवरी 2019
एडमिट कार्ड जारी होने की तारीख घोषित की जाएगी
मुख्य परीक्षा होने की तारीख 1 अप्रैल 2019 – 2 अप्रैल 2019
परीक्षा परिणाम जारी होने की तारीख घोषित की जाएगी

आंध्र प्रदेश लोक सेवा आयोग 2018 रिक्ति विवरण

कुल पद – 309

आंध्र प्रदेश लोक सेवा आयोग 2018 पात्रता मापदंड

शैक्षिक योग्यता

आयु सीमा

  • उम्मीदवार की आयु 18 साल से ज्यादा और 42 साल से कम होनी चाहिए।

नोट – आयु सीमा में छूट से जुड़ी जानकारी आप नीचे दिए गए अधिसूचना लिंक से प्राप्त कर सकते हैं।

आंध्र प्रदेश लोक सेवा आयोग 2018 आवेदन पत्र

आंध्र प्रदेश लोक सेवा आयोग 2018 के लिए आवेदन शुरू हो गए हैं। उम्मीदवार आंध्र प्रदेश लोक सेवा आयोग 2018 अॉनलाइन फॉर्म भरने की आखिरी तारीख से पहले आवेदन कर लें। इस पेज पर आवेदन के लिए लिंक उपलब्ध करवाया गया है। सबसे पहले उम्मीदवारों को अपने आपको रजिस्ट्र करवाना होगा। उसके बाद ही उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। आप psc.ap.gov.in वेबसाइट पर जाकर भी आवेदन कर सकते हैं। आवेदन र्सिफ पात्रता मापदंड के अनुसार ही करें। नहीं तो आवेदन मान्य नहीं माना जाएगा। उसके बाद उम्मीदवारों को सारी पूछी गई जानकारियों को सही से भरना होगा। उम्मीदवार आवेदन करने से पहले आवेदन करने के नियम पढ़ लें। उसके बाद ही आवेदन प्रक्रिया में भाग लें। उम्मीदवार आवेदन करने के लिए इस पेज से लिंक से प्राप्त कर सकेंगे।

आवेदन शुल्क 

  • उम्मीदवारों को 250/- रुपए का आवेदन प्रक्रमण संसाधन शुल्क का भुगतान करना होगा।
  • उम्मीदवारों को 120/- रुपए का परीक्षा शुल्क का भुगतान करना होगा।

आवेदन पत्र – आंध्र प्रदेश लोक सेवा आयोग 2018, रजिस्ट्रेशन यहां से करें।

आधिकारिक वेबसाइट – psc.ap.gov.in/

आंध्र प्रदेश लोक सेवा आयोग 2018 प्रवेश पत्र

आंध्र प्रदेश लोक सेवा आयोग 2018 पद के लिए उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा देनी होगी। जिन उम्मीदवारों के आंध्र प्रदेश लोक सेवा आयोग 2018 के आवेदन नियम अनुसार होंगे। र्सिफ उन्हीं उम्मीदवारों के प्रवेश पत्र जारी किए जाएंगे। उम्मीदवार इस पेज से भी अपने प्रवेश पत्र प्राप्त कर सकेंगे। या फिर उम्मीदवार psc.ap.gov.in की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर भी प्रवेश पत्र प्राप्त कर सकेंगे। उम्मीदवारों को जारी किए गए प्रवेश पत्र को डाउनलोड करना होगा। उम्मीदवारों को अपना आवेदन नंबर और जन्म तिथि डालकर प्रवेश पत्र को प्राप्त करना होगा। और परीक्षा वाले दिन अपने साथ ले जाना होगा। बिना प्रवेश पत्र के किसी भी उम्मीदवारों को परीक्षा देने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

आंध्र प्रदेश लोक सेवा आयोग 2018 चयन प्रक्रिया

उम्मीदवारों को सबसे पहले आवेदन प्रक्रिया में भाग लेना होगा। जो उम्मीदवार आवेदन प्रक्रिया सही से पूरी करेंगे। उन उम्मीदवारों को अॉनलाइन परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा। अगर उम्मीदवारों की संख्या 25,000 से ज्यादा हो जाती है। तो उम्मीदवारों का अॉफलाइन स्क्रीनिंग टेस्ट आयोजित किया जाएगा। इसके बाद उम्मीदवारों को अॉनलाइन लिखित परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा। यह परीक्षा कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट होगा। सभी उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा में शामिल होना होगा। परीक्षा में ऑब्जेक्टिव टाइप प्रश्न पूछे जाएंगे।

आंध्र प्रदेश लोक सेवा आयोग 2018 परिणाम

आंध्र प्रदेश लोक सेवा आयोग 2018 के लिए आवेदन करने के बाद उम्मीदवारों को परिणाम का इंतजार रहेगा। इन पदों पर चयन करने के लिए उम्मीदवारों को नियमों के अनुसार आवेदन करना होगा। जो उम्मीदवार नियमों के अनुसार आवेदन करेंगे उन्हीं के आवेदन स्वीकार किए जाएंगे। परीक्षा होने के बाद उम्मीदवारों को परिणाम का इंतजार रहेगा। उम्मीदवार अपना परिणाम आधिकारिक वेबसाइट से देख सकेंगे।इससे जुड़ी अधिक जानकारी के लिए आप नीचे दिए गए अधिसूचना के लिंक पर जा सकते हैं।

आंध्र प्रदेश लोक सेवा आयोग 2018 से जुड़ी अधिक जानकारी आप अधिसूचना के लिंक से प्राप्त कर सकते हैं।

अपने विचार बताएं।