आंध्र प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन के लिए अधिसूचना जल्द जारी हो सकती है। खबरों के अनुसार एपीपीएससी ग्रुप 2 की अधिसूचना 22 दिसंबर 2018 को जारी की जा सकती है। यह भर्ती नगर आयुक्त, सब-रजिस्ट्रार ग्रेड -2, अकाउंटेंट आदि पदों के लिए निकाली जाएगी। आपको यह भी बता दें कि कुल 337 पदों के लिए यह भर्ती निकाली जाएगी। अधिसूचना जारी होने पर ही पता चलेगा कि इन पदों के लिए आवेदन कब शुरु होंगे। साथ ही इन पदों के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख क्या होगी। इन पदों की नियुक्ति के लिए उम्मीदवारों को परीक्षा में शामिल होना होगा। खबरों के अनुसार परीक्षा 14 जनवरी 2019 से 16 जनवरी 2019 के बीच आयोजित की जा सकती है।

इच्छुक उम्मीदवारों को बता दें कि इन पदों के लिए आवेदन शुरु होने पर अॉनलाइन आवेदन किए जाएंगे। किसी और माध्यम से किए गए आवेदनों को रद्द किए जा सकता है। आवेदन करने से पहले उम्मीदवारों को अपने आपको वन टाइम प्रोफाइल रजिस्ट्रेशन करवाना होगा। जिसके बाद उम्मीदवारों को अपनी यूजर आईडी प्राप्त होगी। यह यूजर आईडी उम्मीदवारों को रजिस्ट्र करवाने के बाद रजिस्टर मोबाइल नंबर या फिर ई-मेल आईडी पर भेजी जाएगी। इस यूजर आईडी के इस्तेमाल से ही उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन कर सकेंगे। यह पूरी प्रक्रिया उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर करनी होगी।

हर बार की तरह इस बार भी सभी उम्मीदवारों को पात्रता मापदंड के अनुसार ही आवेदन करना होगा। आवेदन पत्र में उम्मीदवारों को सारी जानकारी सही से भरनी होगी। जो उम्मीदवार आवेदन करेंगे उन उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से ग्रेजुएट होना जरुरी है। आवेदन करने से पहले उम्मीदवारों की आयु नियम अनुसार होनी चाहिए। आपको बता दें कि उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 18 साल होनी चाहिए। वहीं उम्मीदवार की अधिकतम आयु 42 साल होनी चाहिए। इसके साथ ही कुछ वर्ग के उम्मीदवारों को आयु सीमा में छूट भी दी जाएगी।

आवेदन प्रक्रिया शुरु होने पर उम्मीदवारों को सबसे पहले ओटीपीआर एप्लीकेशन भरनी होगी। जिसके बाद उम्मीदवारों को आईडी मिलेगी। इस आईडी की मदद से उम्मीदवार आवेदन पत्र भर सकेंगे। उम्मीदवारों को बता दें कि आवेदन करते समय आवेदन पत्र में कोई गलती न करें। गलती होने पर पूर्ण रुप से जिम्मेदारी उम्मीदवार की होगी। उम्मीदवार अपना आवेदन पत्र सभी जानकारी के साथ सही से भरें। आवेदन पत्र भरने के बाद उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क का भी भुगतान करना होगा। आवेदन शुल्क का भुगतान करने के बाद ही आवेदन प्रक्रिया को पूरा माना जाएगा। आवेदन प्रक्रिया पूरी करने के बाद उम्मीदवार भविष्य के लिए आवेदन पत्र का प्रिंटआउट अवश्य निकाल लें।

अपने विचार बताएं।