अम्बेडकर विश्वविद्यालय दिल्ली भर्ती 2018

क्या आप टीचिंग में अपना करियर बनाना चाहते हैं। अगर आपका जवाब हां तो इस पेज को आपको पूरा पढ़ना चाहिए। टीचिंग में रुचि रखने वाले उम्मीदवारों के लिए यह सुनहेरा मौका है। अम्बेडकर विश्वविद्यालय दिल्ली (एयूडी) ने कई पदों के लिए भर्ति निकाली है। आपको बता दें कि 25 पदों के लिए भर्ती निकाली गई है। प्रोफेसर, एसोसिएट प्रोफेसर, सहायक प्रोफेसर, उप पुस्तकालय, सहायक पुस्तकालय पद के लिए भर्ति निकाली गई है। इन पदों के लिए आवेदन शुरु हो चुके है। आवेदन करने की आखिरी तारीख 18 अक्टूबर 2018 है। आवेदन अॉनलाइन किए जाएंगे। अम्बेडकर विश्वविद्यालय दिल्ली भर्ती 2018 आधिकरिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन किए जाएंगे। इस पेज पर दिए लिंक से भी आप आवेदन कर सकते है। आवेदन के लिए कोई आवेदन शुल्क नहीं है। इससे जुड़ी अधिक जानकारी के लिए आप पूरा पेज पढ़ सकते है।

अम्बेडकर विश्वविद्यालय दिल्ली भर्ती 2018 (Ambedkar University Delhi Recruitment 2018)

भीम राव आंबेडकर कॉलेज ने कई पदों के लिए भर्ती निकाली है। रुचि रखने वाले उम्मीदवार आवेदन कर सकते है। आवेदन करने के लिए कोई आवेदन शुल्क नहीं है। उम्मीदवार प्रोफेसर, एसोसिएट प्रोफेसर और सहायक प्रोफेसर पदों के लिए आवेदन कर सकते है। आवेदन करने से पहले पात्रता मापदंड अच्छे से पढ़ लें। आवेदन करने की आखिरी तारीख 18 अक्टूबर 2018 है। इससे जुड़ी महत्तवपूर्ण तारीखों की जानकारी के लिए टेबल देखें।

महत्तवपूर्ण तारीख

कार्यक्रम तारीख
आवेदन शुरु होने की तारीख 18 सितंबर 2018
आवेदन खत्म होने की तारीख 18 अक्टूबर 2018
इंर्टव्यू की तारीख घोषित की जाएगी

अम्बेडकर विश्वविद्यालय दिल्ली भर्ती 2018 रिक्ति विवरण

कुल पद : 25

  1. पद का नाम – प्रोफ़ेसर
    • पदों की संख्या – 02
  2. पद का नाम – सहायक प्रोफेसर
    • पदों की संख्या – 12
  3. पद का नाम – सह – प्राध्यापक
    • पदों की संख्या – 07
  4. पद का नाम – कार्यक्रम प्रबंधक
    • पदों की संख्या – 02
  5. पद का नाम –  उप पुस्तकालय
    • पदों की संख्या – 01
  6. पद का नाम – सहायक पुस्तकालय
    • पदों की संख्या – 01

पात्रता मापदंड

शैक्षिक योग्यता

प्रोफ़ेसर के लिए 

पीएचडी के साथ एक प्रसिद्ध विद्वान संबंधित अनुशासन में सक्रिय। कम से कम उच्च गुणवत्ता के प्रकाशित काम के दस प्रकाशन होने चाहिए। विश्वविद्यालय में कम से कम दस साल का शिक्षण अनुभव। डॉक्टरेट स्तर पर शोध के लिए उम्मीदवारों का मार्गदर्शन करने का अनुभव।

सह प्राध्यापक के लिए 

पीएचडी के साथ अच्छा अकादमिक रिकॉर्ड संबंधित में डिग्री। कम से कम 55% अंकों के साथ मास्टर डिग्री। शिक्षण के कम से कम आठ साल का अनुभव।

सह – प्राध्यापक के लिए 

मास्टर डिग्री में कम से कम 55% अंकों के साथ अच्छा अकादमिक रिकॉर्ड। उम्मीदवार को नेट में पास होना जरुरी है।

उप पुस्तकालय के लिए

पुस्तकालय विज्ञान / सूचना विज्ञान / दस्तावेज़ीकरण विज्ञान में मास्टर डिग्री। कम से कम 55% अंकों के साथ समकक्ष पेशेवर डिग्री होनी चाहिए। एक सहायक विश्वविद्यालय पुस्तकालय के रूप में पांच साल का अनुभव।

सहायक पुस्तकालय के लिए  

यूजीसी द्वारा आयोजित राष्ट्रीय स्तर के परीक्षण में योग्यता एजेंसी यूजीसी द्वारा अनुमोदित। पुस्तकालय विज्ञान / सूचना विज्ञान / दस्तावेज़ीकरण विज्ञान या एक में मास्टर डिग्री। कम से कम 55% अंकों के साथ समकक्ष पेशेवर डिग्री होनी चाहिए।

अम्बेडकर विश्वविद्यालय दिल्ली भर्ती 2018 आवेदन पत्र

उम्मीदवारों को बता देें कि अम्बेडकर विश्वविद्यालय दिल्ली ने आवेदन शुरु हो गए है। आवेदन 18 सितंबर 2018 को शुरु हो गए है। आवेदन करने की आखिरी तारीख 18 अक्टूबर 2018 है। उम्मीदवार आखिरी तारीख से पहले आवेदन कर सकते है। आवेदन करने के लिए कोई आवेदन शल्क नहीं है। आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते है। नीचे दिए हुए लिंक से भी आवेदन कर सकते है।

आवेदन पत्र : यहां से प्राप्त कर सकते है।

आधिकारिक वेबसाइट : www.aud.ac.in/

अम्बेडकर विश्वविद्यालय दिल्ली भर्ती 2018 चयन प्रक्रिया

उम्मीदवारों को बता दे की इंर्टव्यू द्वारा चयन किया जाएगा। आवेदन प्रक्रिया शुरु होने के बाद चयन प्रक्रिया शुरु होगी। पात्रता मापदंड के अनुसार चयन किया जाएगा। आवेदन करने से पहले उम्मीदवार पात्रता मापदंड पढ़ लें। उसके बाद ही आवेदन करें। उम्मीदवारों का चयन र्सिफ अधिकारियों के द्वारा किया जाएगा। पात्रता मापदंड और उम्मीदवार के अनुभव को देखा जाएगा। उसके बाद ही उम्मीदवारों को इंर्टव्यू के लिए बुलाया जाएगा।

अधिसूचना यहां से प्राप्त कर सकते है। 

अपने विचार बताएं।