बार्क आवेदन फॉर्म 2019

भाभा परमाणु अनुसंधान केंद्र ने अपर डिवीज़न क्लर्क और स्टेनोग्राफर ग्रेड 3 पद पर भर्तियां निकाली है। उम्मीदवार बार्क भर्ती 2019 में कुल 60 पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। जिसमें अपर डिवीज़न क्लर्क के लिए 47 पद है वहीं स्टेनोग्राफर के लिए कुल 13 पद है। उम्मीदवारों के अपर डिवीज़न क्लर्क और स्टेनोग्राफर ग्रेड 3 पद के लिए लेवल 1 और लेवल 2 परीक्षा होगी। जो उम्मीदवार लेवल 1 परीक्षा पास करेंगे वहीं उम्मीदवार लेवल 2 परीक्षा देने के योग्य होंगे। बार्क भर्ती 2019 के लिए आवेदन 31 जनवरी 2019 से ऑनलाइन कर सकते हैं। आप www.barc.gov.in की आधिकारिक वेबसाइट पर जा कर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

भाभा परमाणु अनुसंधान केंद्र भर्ती 2019 के लिए उम्मीदवार की आयु 18 से 27 साल के बीच होनी चाहिए। भाभा परमाणु अनुसंधान केंद्र जॉब 2019 के लिए आवेदन फीस 100/- रुपये है। उम्मीदवारों को बता दें कि लिखित परीक्षा का आयोजन मुंबई में किया जायेगा। उम्मीदवार के पास आवेदन करते समय वेलिड ईमेल आईडी और मोबाइल नंबर होना चाहिए। उम्मीदवार बार्क भर्ती 2019 के लिए 25 फरवरी 2019 तक आवेदन कर सकते हैं। आज हम उम्मीदवारों को बार्क आवेदन फॉर्म 2019 की पूरी जानकारी देने वाले है। आइये फिर बार्क आवेदन फॉर्म 2019 की विस्तार से चर्चा करते हैं।

बार्क आवेदन फॉर्म 2019

जो उम्मीदवार अपर डिवीज़न क्लर्क और स्टेनोग्राफर ग्रेड 3 पद की लेवल 1 और लेवल 2 वाली परीक्षा पास करेंगे उन उम्मीदवारों की नियुक्ति मुंबई, तारापुर, विशाखापट्नम और कोलकाता में की जाएगी। उम्मीदवार नीचे टेबल के अनुसार बार्क आवेदन फॉर्म 2019 की महत्वपूर्ण तारीखें देख सकते हैं।

महत्वपूर्ण तारीखें 

आयोजन  तारीखें 
आवेदन शुरू होने की तारीख 31 जनवरी 2019
आवेदन करने की आखिरी तारीख 25 फरवरी 2019

आवेदन फॉर्म : उम्मीदवार बार्क भर्ती 2019 के लिए आवेदन यहां नीचे दी गयी लिंक से करें।

बार्क आवेदन फॉर्म 2019 कैसे आवेदन करें

उम्मीदवार भाभा परमाणु अनुसंधान केंद्र भर्ती 2019 के लिए आवेदन दो तरह से कर सकते हैं। आप www.barc.gov.in की आधिकारिक वेबसाइट पर जा कर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं साथ ही साथ आप हमारे आर्टिकल पर दिए हुए लिंक के माध्यम से भी आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवारों को स्टेनोग्राफर और उप्पेर डिवीज़न क्लर्क पद के लिए लेवल 4 अनुसार 25,500/- रुपये प्रति महीना वेतन दिया जायेगा। हम उम्मीदवारों को आवेदन करने के स्टेप बता रहें है जिसको फॉलो करके उम्मीदवार आसानी से आवेदन कर सकते हैं।

  • आवेदन करने के लिए सबसे पहले www.barc.gov.in आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।
  • आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के बाद उम्मीदवारों को करियर वाले सेक्शन पर क्लिक करना होगा। क्लिक करते ही उम्मीदवारों को रिक्रूटमेंट वाले लिंक पर क्लिक करना होगा।
  • रिक्रूटमेंट वाले सेक्शन पर क्लिक करते ही उम्मीदवारों के सामने नया पेज खुल जायेगा। फिर ऑनलाइन आवेदन ग्रुप सी वाले लिंक पर क्लिक करना होगा।
  • लिंक पर क्लिक करते ही उम्मीदवारों के सामने नया पेज खुल जायेगा फिर उम्मीदवारों को न्यू रजिस्ट्रेशन वाले लिंक पर क्लिक करना होगा।
  • रजिस्ट्रेशन पूरा करने के बाद उम्मीदवार उप्पेर डिवीज़न क्लर्क और स्टेनोग्राफर पद के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं

आवेदन से जुड़ी महत्वपूर्ण बातें

  • उम्मीदवार आवेदन करते समय सारी जानकारी ध्यान से और सही से भरें। अगर उम्मीदवार आवेदन करते समय कोई भी जानकारी गलत देता है तो उसका आवेदन फॉर्म रद्द कर दिया जायेगा।
  • उम्मीदवार अपनी डेट ऑफ बर्थ दसवीं के सर्टिफिकेट के अनुसार डालें।
  • उम्मीदवार आवेदन के समय अपना वेलिड ईमेल आईडी और मोबाइल नंबर डालें।

बार्क भर्ती

अपने विचार बताएं।