बीसीईसीई लेट्रल एंट्री एडमिट कार्ड 2020 | BCECE LE Admit Card 2020

बीसीईसीई लेट्रल एंट्री 2020 की परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवारों के लिए एडमिट कार्ड अभी जारी नहीं किया गया है। बीसीईसीई लेट्रल एंट्री एडमिट कार्ड 2020 बीसीईसीई बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया जाता है। एडमिट कार्ड जारी होने के बाद परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार बीसीईसीईबी की आधिकारिक वेबसाइट bceceboard.bihar.gov.in पर जा कर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। इसके अलावा इस पेज में दिए गए लिंक के माध्यम से भी एडमिट कार्ड डाउनलोड किया जा सकता है। बीसीईसीई लेट्रल एंट्री एडमिट कार्ड 2020 से जुड़ी अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए आप यह आर्टिकल पूरा पढ़ सकते हैं।

बीसीईसीई लेट्रल एंट्री एडमिट कार्ड 2020 | BCECE LE Admit Card 2020

बीसीईसीई लेट्रल एंट्री आवेदन की प्रक्रिया समाप्त होने के बाद एडमिट कार्ड जारी कर दिया जाएगा। वर्ष 2019 में एडमिट कार्ड दिनांक 17 जून 2019 को जारी किया गया था। इस बात को ध्यान में रखते हुए ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि वर्ष 2020 में भी एडमिट कार्ड जून 2020 के तीसरे सप्ताह में जारी किया जा सकता है। परीक्षा के समय एडमिट कार्ड साथ ले जाना आवश्यक है। परीक्षा के समय एडमिट कार्ड साथ नहीं ले जाने पर परीक्षा में शामिल होने की अनुमति नहीं दी जाती है। बीसीईसीई लेट्रल एंट्री एडमिट कार्ड 2020 से जुड़ी जरुरी तारीखों के बारे में जानने के लिए आप नीचे दी गई टेबल देख सकते हैं।

महत्तवपूर्ण तारीखें

कार्यक्रम तारीख
एडमिट कार्ड जारी होने की तारीख जून 2020 के तीसरे सप्ताह में
एंट्रेंस एग्जाम होने की तारीख जून 2020 के आखिरी सप्ताह में

एडमिट कार्ड केवल ऑनलाइन माध्यम से डाउनलोड किया जा सकता है। किसी भी उम्मीदवार को डाक, ई – मेल या किसी अन्य माध्यम से एडमिट कार्ड की नहीं भेजा जाता है।

एडमिट कार्ड : बीसीईसीई लेट्रल एंट्री 2020 का एडमिट कार्ड बीसीईसीईबी की आधिकारिक वेबसाइट bceceboard.bihar.gov.in पर जारी किया जाएगा।

बीसीईसीई लेट्रल एंट्री एडमिट कार्ड 2020 कैसे करें डाउनलोड

बीसीईसीई लेट्रल एंट्री 2020 की परीक्षा का एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को कुछ स्टेप्स फॉलो करना होता है। उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड डाउनलोड करने में कोई परेशानी ना हो इसलिए हम यहां एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के कुछ स्टेप्स बता रहे हैं। यहां दिए गए स्टेप्स को फॉलो करने के बाद उम्मीदवार आसानी से अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

  • एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले इस पेज में दिए गए लिंक पर क्लिक करना होगा।
  • इसके अलावा उम्मीदवार बीसीईसीईबी की आधिकारिक वेबसाइट bceceboard.bihar.gov.in पर जा कर भी अपना अडंमित कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।
  • आधिकारिक वेबसाइट के होम पेज पर उम्मीदवारों को एग्जामिनेशन का कॉलम दिखाई देगा।
  • उम्मीदवारों को एग्जामिनेशन के ऑप्शन के नीचे दिए गए बीसीईसीई ऑप्शन पर क्लिक करना है।

  • बीसीईसीई ऑप्शन पर क्लिक करने के बाद उम्मीदवारों को नोटिस बोर्ड ऑफ बीसीईसीई – 2020 एग्जामिनेशन के नीचे की सारे एग्जाम के लिंक दिखाई देंगे।
  • उम्मीदवारों को बीसीईसीई लेट्रल एंट्री एडमिट कार्ड लिंक पर क्लिक करना है।
  • लिंक पर क्लिक करने के बाद उम्मीदवारों को पूछी गई जानकारी को डालना है।
  • सभी जानकारी डालने के बाद उम्मीदावरों को सबमिट बटन दबाना है।
  • सबमिट बटन दबाने के बाद उम्मीदवारों के सामने उनका एडमिट कार्ड आ जाएगा।
  • उम्मीदवार अपने एडमिट कार्ड में दी गई जानकारी को जांच लें और प्रिंटआउट अवश्य निकाल लें।

बीसीईसीई लेट्रल एंट्री एडमिट कार्ड 2020 में दिए गए विवरण

बीसीईसीई लेट्रल एंट्री एंट्रेंस एग्जाम के लिए उम्मीदवारों के एडमिट कार्ड जारी किए जाएंगे। उम्मीदवारों के एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किए जाएंगे। एडमिट कार्ड डाउनलोड करने से पहले उम्मीदवार एडमिट कार्ड में दिए गए विवरणों को अच्छे से जांच लें। अगर उम्मीदवारों के एडमिट कार्ड में कोई गलती है तो तुरंत बोर्ड को सूचित करें। उम्मीदवार अपने एडमिट कार्ड में नीचे दी गई जानकारी को अवश्य जांच लें।

  • उम्मीदवार का नाम
  • पिता का नाम
  • माता का नाम
  • रोल नंबर
  • कोर्स का नाम
  • परीक्षा की तारीख
  • परीक्षा का समय
  • परीक्षा का दिन
  • परीक्षा केंद्र
  • परीक्षा का निर्देश

बीसीईसीई लेट्रल एंट्री एडमिट कार्ड 2020 रिजल्ट

बीसीईसीई लेट्रल एंट्री की परीक्षा होने के बाद उम्मीदवारों को अपने रिजल्ट का इंतजार रहेगा। उम्मीदवारों का रिजल्ट एंट्रेंस एग्जाम होने के कुछ समय बाद जारी कर दिया जाएगा। उम्मीदवारों का रिजल्ट ऑनलाइन माध्यम से आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया जाएगा। इसके अलावा उम्मीदवार इस पेज से भी अपना बीसीईसीई लेट्रल एंट्री रिजल्ट देख सकेंगे। चयनित उम्मीदवारों को काउंसलिंग के लिए बुलाया जाएगा। काउंसलिंग में उम्मीदवारों को एंट्रेंस एग्जाम में प्राप्त अंको के आधार पर बुलाया जाएगा। जिन उम्मीदवारों के अंक एंट्रेंस एग्जाम में ज्यादा होंगे उन उम्मीदवारों को प्राथमिकता दी जाएगी। काउंसलिंग में उम्मीदवारों को कॉलेज निर्धारित किए जाएंगे। जिसके बाद उम्मीदवारों को कॉलेज में जाकर एडमिशन प्रक्रिया को पूरा करना है।

बीसीईसीई लेट्रल एंट्री

UPES Admission 2020 Open!! Apply Now!!
Share
Published by

Recent Posts

डेली करेंट अफेयर्स 2019 (Daily Current Affairs 2019) : सरकारी नौकरी की तैयारी के लिए महत्त्वपूर्ण प्रश्न

देश में हर रोज रेलवे, बैंक, पुलिस, आर्मी आदि विभिन्न क्षेत्रों में सरकारी नौकरियां निकलती रहती हैं। जिसके लिए लाखों…

10 घंटे ago

कक्षा 9 विज्ञान के महत्वपूर्ण प्रश्न उत्तर – जीवों में विविधता

विज्ञान विषय की अच्छी तैयारी के लिए कक्षा 9 विज्ञान के महत्वपूर्ण प्रश्न उत्तर – जीवों में विविधता यहां प्राप्त…

10 घंटे ago

कक्षा 10 गणित के महत्वपूर्ण प्रश्न उत्तर – सांख्यिकी और प्रायिकता

गणित विषय की अच्छी तैयारी के लिए कक्षा 10 गणित के महत्वपूर्ण प्रश्न उत्तर – सांख्यिकी और प्रायिकता यहाँ प्राप्त कर सकते…

10 घंटे ago

कक्षा 8 विज्ञान के महत्वपूर्ण प्रश्न उत्तर

कक्षा 8 विज्ञान महत्वपूर्ण प्रश्न उत्तर – जो विद्यार्थी कक्षा 8 में अध्ययन कर रहे हैं वो हमारे इस पेज से विज्ञान…

11 घंटे ago

कक्षा 8 विज्ञान के महत्वपूर्ण प्रश्न उत्तर – फसल उत्पादन और प्रबंध्न

विज्ञान विषय की अच्छी तैयारी के लिए कक्षा 8 विज्ञान के महत्वपूर्ण प्रश्न उत्तर – फसल उत्पादन और प्रबंध्न यहाँ प्राप्त कर…

11 घंटे ago

कक्षा 11 भौतिक विज्ञान के महत्वपूर्ण प्रश्न उत्तर – मात्रक और मापन

भौतिक विज्ञान विषय की अच्छी तैयारी के लिए कक्षा 11 भौतिक विज्ञान के महत्वपूर्ण प्रश्न उत्तर – मात्रक और मापन यहाँ प्राप्त…

11 घंटे ago