बीईसीआईएल भर्ती 2018

प्रसारण इंजीनियरिंग कंसल्टेंट्स इंडिया लिमिटेड यानि कि बेसिल ने कई पदों के लिए भर्ती निकाली है। उम्मीदवारों को बता दें कि यह भर्ती मल्टी टास्किंग स्टाफ (एमटीएस) पद के लिए निकाली गई हैं। बेसिल भर्ती 2018 कुल 50 पदों के लिए निकाली गई है। इच्छुक उम्मीदवार बीईसीआईएल भर्ती 2018 के लिए आवेदन कर सकते हैं। आपको बता दें कि मल्टी टास्किंग स्टाफ पदों के लिए आवेदन 9 अक्टूबर 2018 से शुरु हो चुके हैं। बेसिल भर्ती 2018 के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 12 नवंबर 2018 है। बीईसीआईएल भर्ती 2018 के लिए आवेदन करने से पहले उम्मीदवार पात्रता मापदंड पढ़ लें। उसके बाद ही बेसिल भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया में भाग लें। या फिर आप आधिकरिक वेबसाइट से भी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। इस पेज से उम्मीदवार आवेदन पत्र प्राप्त डाउनलोड कर सकते हैं। अधिक जानकारी के आप लिए पूरा पेज पढ़ सकते हैं।

बेसिल भर्ती 2018 (BECIL RECRUITMENT 2018)

उम्मीदवारों को बता दें कि प्रसारण इंजीनियरिंग कंसल्टेंट्स इंडिया लिमिटेड ने कई पदों के लिए भर्ती निकाली है। उम्मीदवार आवेदन की प्रक्रिया में भाग ले सकते हैं। उम्मीदवार आवेदन पत्र बीईसीआईएल के अॉफिस से ले सकते हैं। और आवेदन पत्र को बीईसीआईएल के कॉपरेट ऑफिस में भेजना होगा। बेसिल भर्ती 2018 से जुड़ी महत्तवपूर्ण तारीखों के बारे में जानने के लिए नीचे दी गई टेबल देखें।

महत्तवपूर्ण तारीखें

कार्यक्रम तारीख
आवेदन शुरु होने की तारीख 9 अक्टूबर 2018
आवेदन खत्म होने की तारीख 12 नवंबर 2018

बेसिल भर्ती 2018 रिक्ति विवरण

दिल्ली / एनसीआर में प्रसारण इंजीनियरिंग कंसल्टेंट्स इंडिया लिमिटेड सरकारी कार्यालय में भर्ती निकाली गई है। बेसिल भर्ती के पदों की अधिक जानकारी के लिए आप नीचे देख सकते हैं।

कुल पद – 50
पद का नाम – मल्टी टास्किंग स्टाफ (एमटीएस)

बेसिल भर्ती 2018 पात्रता मापदंड

प्रसारण इंजीनियरिंग कंसल्टेंट्स इंडिया लिमिटेड में नौकरी करने का यह सुनहरा मौका है। इच्छुक उम्मीदवार मल्टी टास्किंग स्टाफ (एमटीएस) पद के लिए आवेदन कर सकते हैं। बेसिल भर्ती की आवेदन प्रक्रिया में भाग लेने से पहले उम्मीदवार पात्रता मापदंड को अच्छे से पढ़ ले। उसके बाद ही बेसिल भर्ती के लिए आवेदन करें।

शैक्षणिक योग्यता

उम्मीदवार को मान्यता प्राप्त बोर्ड या आईटीआई से मैट्रिकुलेशन या समकक्ष संबंधित विषय में पास होना जरुरी है।

आयु सीमा 

  • उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 18 साल होनी चाहिए।
  • उम्मीदवार की अधिकतम आयु 25 साल तक होनी चाहिए।

नोट – सरकार के अनुसार ओबीसी और अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति वर्ग के उम्मीदवारों को आयु में छूट दी जाएगी।

बेसिल भर्ती 2018 आवेदन पत्र

बीईसीआईएल पद की भर्ती के लिए आवेदन शुरु हो चुके हैं। इच्छुक उम्मीदवार मल्टी टास्किंग स्टाफ (एमटीएस) पद के लिए आवेदन प्रक्रिया में भाग ले सकते हैं। उम्मीदवार इस पेज से बेसिल भर्ती के लिए आवेदन पत्र प्राप्त कर सकते हैं। और आवेदन पत्र को डाउनलोड करना होगा। डाउनलोड करने के बाद उम्मीदवारों को आवेदन पत्र को भरकर बेसिल भवन में भेजना होगा।आवेदन पत्र उम्मीदवार बीईसीआईएल की आधिकारिक वेबसाइट से भी डाउनलोड कर सकते हैं। या फिर बीईसीआईएल के अॉफिस से भी प्राप्त कर सकते हैं। उन्हीं उम्मीदवार के आवेदन पत्र मान्य माने जाएंगे। जिन उम्मीदवारों ने सही से और समय पर आवेदन प्रक्रिया को पूरा किया है।

बेसिल भर्ती के आवेदन पत्र के साथ उम्मीदवारों को शैक्षिक / अनुभव प्रमाण पत्र की स्वयं प्रमाणित फोटोकॉपी, दो पासपोर्ट फोटो, पैन कार्ड, आधार कार्ड भी भेजना होगा। इसके साथ उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क का भी भुगतान करना होगा। बिना आवेदन शुल्क के आवेदन वैध नहीं माना जाएगा।

आवेदन पत्र भेजने का पता –

BECIL Bhawan,
C-56/A-17, Sector – 62, Noida – 201307 (U.P)

आवेदन शुल्क 

  • सामान्य और ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को 500/- रुपए आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा।
  • एससी/ एसटी/ पीएच वर्ग के उम्मीदवारों को 250/- रुपए आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा।

आवेदन पत्र – बीईसीआईएल आवेदन पत्र यहां से प्राप्त करें।

आधिकारिक वेबसाइट – www.becil.com/

अपने विचार बताएं।