भेल अपरेंटिस भर्ती 2019

भारत हैवी इलेक्ट्रिकल्स लिमिटेड ने ट्रेड अपरेंटिस पद के लिए कुल 400 भर्तियां निकली है। उम्मीदवार भेल भर्ती के लिए 16 मार्च 2019 से ऑनलाइन आवेदन कर सकते थे। उम्मीदवार भेल की आधिकारिक वेबसाइट पर जा कर ऑनलाइन आवेदन कर सकते थे। भेल भर्ती के लिए उम्मीदवारों की आयु 18 से 27 साल के बीच होनी चाहिए। जानकारी के मुताबिक भेल भर्ती 2019 की कुल 400 सीटों में एससी वर्ग के लिए 27 प्रतिशत, एसटी वर्ग के लिए 1 प्रतिशत, ओबीसी वर्ग के लिए 27 प्रतिशत और पीडव्लूडी वर्ग के लिए 4 प्रतिशत सीटें आरक्षित रहेगी।

उम्मीदवार भारत हैवी इलेक्ट्रिकल्स लिमिटेड भर्ती 2019 में फिटर, वेल्डर, टर्नर, मशीनिस्ट, इलेक्ट्रीशियन, वायरमैन, इलेक्ट्रॉनिक मैकेनिक, इंस्टूरमेंट मैकेनिक, एसी एंड रेफ्रिजरेशन, डीजल मैकेनिक, शीट मेटल वर्कर, प्रोग्राम एंड सिस्टम एडमिनिस्ट्रेशन असिस्टेंट, कारपेंटर,प्लम्बर, एमएलटी पैथोलॉजी और असिस्टेंट (ह्यूमन रिसोर्स) के लिए आवेदन कर सकते हैं। बता दें कि उम्मीदवार भेल भर्ती 2019 के लिए 30 मार्च 2019 तक ही आवेदन कर सकते थे । उम्मीदवारों के पास आवेदन के दौरान वेलिड ईमेल आईडी और मोबाइल नंबर होना चाहिए। आज हम उम्मीदवारों को इस आर्टिकल के माध्यम से भेल आवेदन फॉर्म 2019 की पूरी जानकारी देने वाले हैं। आइये फिर भेल आवेदन फॉर्म 2019 की विस्तार से चर्चा करते हैं।

भेल आवेदन फॉर्म 2019

भेल भर्ती 2019 के लिए शॉर्टलिस्ट उम्मीदवारों के नाम 03 अप्रैल 2019 तक घोषित कर दिए जायेंगे। बता दें कि चयनित उम्मीदवारों की 12 महीने की ट्रेनिंग आयोजित की जाएगी। वहीं एमएलटी पैथोलॉजी ट्रेड के लिए उम्मीदवारों की 15 महीने की ट्रेनिंग चलेगी। उम्मीदवार नीचे टेबल के अनुसार भेल आवेदन फॉर्म की महत्वपूर्ण तारीखें देखे।

महत्वपूर्ण तारीखें 

आयोजन तारीखें
आवेदन शुरू होने की तारीख 16 मार्च 2019
आवेदन करने की आखिरी तारीख 30 मार्च 2019

ऑनलाइन आवेदन :- उम्मीदवार भेल भर्ती के लिए आवेदन यहां से करे।

भेल भर्ती 2019 के लिए आवेदन कैसे करे

उम्मीदवार भेल भर्ती के लिए दो प्रकार से आवेदन कर सकते हैं। आप apprenticeship.gov.in की आधिकारिक वेबसाइट पर जा कर भी ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। साथ ही साथ उम्मीदवार हमारे आर्टिकल पर दिए लिंक के माध्यम से भी आसानी से आवेदन कर सकते हैं। बता दें कि उम्मीदवार केवल ऑनलाइन ही आवेदन कर सकते हैं। आज हम  उम्मीदवारों को आवेदन करने के कुछ स्टेप बता रहे है। इन स्टेप का इस्तेमाल करके उम्मीदवार आसानी से आवेदन कर सकते हैं। आइये फिर उन स्टेप पर नज़र डालते है।

  • उम्मीदवारों को आवेदन करने के लिए सबसे पहले apprenticeship.gov.in की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।
  • आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के बाद उम्मीदवारों को अपरेंटिस वाले सेक्शन पर क्लिक करना होगा।
  • सेक्शन पर क्लिक करते ही उम्मीदवारों के सामने कैंडिडेट रजिस्ट्रेशन ऑप्शन पर क्लिक करना होगा।
  • लिंक पर क्लिक करते ही उम्मीदवारों के सामने रजिस्ट्रेशन पेज खुल जायेगा।
  • फिर उम्मीदवारों को पूछी गई जानकारी को भरना होगा। सारी जानकारी भरने के बाद उम्मीदवारों को सबमिट का बटन दबाना होगा।

आवेदन फॉर्म से जुड़ी महत्वपूर्ण बाते

  • उम्मीदवारों को आवेदन के समय डेट ऑफ बर्थ दसवीं के मार्कशीट के अनुसार भरनी है।
  • उम्मीदवारों को आवेदन के दौरान सारी जानकारी ध्यान से भरनी है। अगर उम्मीदवार किसी भी प्रकार की जानकारी गलत डालता है तो उसका आवेदन फॉर्म रद्द कर दिया जायेगा। उसका जिम्मेदार उम्मीदवार खुद होगा।
  • उम्मीदवार अपना ट्रेड का नाम अपनी क्वॉलिफिकेशन के अनुसार भरे।

भेल भर्ती 2019

Mody University Apply Now!!

अपने विचार बताएं।