भेल भर्ती 2019

भारत हेवी इलेक्ट्रिकल्स लिमिटेड (भेल) भर्ती 2019 में शामिल होने की चाह रखने वाले उम्मीदवारों को बता दें कि आवेदन पात्र जारी कर दिया गया है। आवेदन की प्रक्रिया दिनांक 23 जनवरी 2019 से शुरू की जा चुकी है। आवेदन करने की आखिरी तारीख दिनांक 11 फरवरी 2019 है। आखिरी समय में होने वाली परेशानियों से बचने के लिए जल्द से जल्द आवेदन कर दें।

भेल भर्ती 2019 का अप्लीकेशन फॉर्म भेल की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया गया है। उम्मीदवार भेल की आधिकारिक वेबसाइट bhel.com पर जा कर आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को परेशानी न हो इसलिए हम इस पोस्ट में आवेदन करने की लिंक लगा रहे हैं। आप चाहें तो हमारे दिए गए लिंक से भी आवेदन पत्र भर सकते हैं।

बता दें कि आवेदन पत्र भरने के बाद आवेदन शुल्क जमा करना आवश्यक है। भेल भर्ती 2019 में आवेदन करने वाले सभी उम्मीदवारों के लिए 200 रूपए आवेदन शुल्क तय किया गया है। बता दें कि किसी भी उम्मीदवार को आवेदन शुल्क वापस नहीं किया जाएगा। आवेदन शुल्क जमा नहीं करने करने पर आपके द्वारा किए गए आवेदन पत्र को ख़ारिज कर दिया जाएगा। आवेदन पत्र भरने के बाद उसे डाउनलोड कर के भेल, चेन्नई के ऑफिस में भेजना होता है। एप्लीकेशन फौरन के साथ डिमांड ड्राफ्ट और अपनी फोटो भेजना ना भूलें।

भेल भर्ती एप्लीकेशन फॉर्म 2019

भेल भर्ती 2019 में एफटीए – सेफ्टी ऑफिसर के पद के लिए भर्तियां निकाली गई हैं। यह भर्तियां कुल 38 रिक्त पदों के लिए जारी की गई है। इस भर्ती में चयनित उम्मीदवारों को प्रोजेक्ट या रीजन के अनुसार एक अथवा दो वर्ष के लिए अपॉइंट किया जाएगा। नीचे दी गई टेबल के माध्यम से भेल भर्ती 2019 से जुड़ी कुछ महत्वपूर्ण तारीखें देख सकते हैं।

महत्तवपूर्ण तारीखें

कार्यक्रम तारीख
आवेदन शुरु होने की तारीख 23 जनवरी 2019
आवेदन पत्र भरने की आखिरी तारीख 11 फरवरी 2019
इंर्टव्यू की तारीख घोषित की जाएगी
परिणाम जारी होने की तारीख घोषित की जाएगी

आवेदन पत्र : भेल भर्ती 2019 के लिए आवेदन पत्र यहां से प्राप्त करें। 

भेल भर्ती एप्लीकेशन फॉर्म 2019 कैसे भरें

भेल भर्ती 2019 के लिए आवेदन करने के लिए आपको कुछ स्टेप्स फॉलो करना होता है। नीचे दिए गए स्टेप्स के माध्यम से उम्मीदवार भेल भर्ती 2019 के लिए आवेदन कर सकते हैं।

  • आवेदन करने के लिए सबसे पहले उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होता है।
  • आधिकारिक वेबसाइट की होम पेज पर “रेकिटमेंट ऑफ एफटीए – सेफ्टी ऑफिसर ऑन फिक्स्ड टेन्योर अपॉइंटमेंट बेसिस फॉर पीएसएसआर, पीएसडब्लूआर और पीएसईआर प्रोजेक्ट साइट” का लिंक दिया होता है।
  • इस लिंक पर क्लिक करते ही नया पेज खुलता है।
  • इस पेज की बाई तरफ अप्लाई ऑनलाइन का लिंक दिया होता है।
  • अप्लाई ऑनलाइन के लिंक पर क्लिक करने के बाद उम्मीदवारों को वहां मांगी जा रही सारी जानकारियां दर्ज करनी होती है।
  • जानकारियां दर्ज करने के बाद सबमिट कर दें

भेल भर्ती 2019 रिजल्ट

भेल भर्ती 2019 का रिजल्ट जान्ने के लिए उम्मीदवारों को साक्षात्कार के बाद थोड़ा इंतज़ार करना होगा। इस भर्ती में उम्मीदवारों का चयन इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। भेल भर्ती 2019 रिजल्ट भेल कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट bhel.com पर जारी किया जाएगा। उम्मीदवारों को बता दें कि परिणाम जारी होने की तारीख अभी जारी नहीं की गई है। भेल भर्ती 2019 का परिणाम जारी होने के बाद हम उसकी लिंक अपने आर्टिकल में लगा देंगे।

भेल भर्ती 2019

अपने विचार बताएं।