सेंट्रल हिन्दू स्कूल एंट्रेंस एग्जाम एडमिट कार्ड 2019 आवेदन प्रक्रिया के बाद ऑनलाइन ही जारी किया जाएगा। छात्र बनारस हिन्दू यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना एडमिट कार्ड प्राप्त कर सकेंगे। इसके अलावा छात्र हमारे द्वारा दिए गए लिंक से भी अपना एडमिट कार्ड प्राप्त कर सकते हैं। आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि सेंट्रल हिन्दू स्कूल में कक्षा 6, 9 और कक्षा 11 के एडमिशन के लिए नोटिफिकेशन जारी नहीं की गई है। जिन छात्रों का भी एडमिशन फॉर्म स्वीकार किया जाएगा उन सभी छात्रों को एडमिशन फॉर्म भरने के बाद एडमिट कार्ड जारी करवाया जाएगा।

जिन छात्रों का भी एडमिट कार्ड जारी किया जाएगा वह प्रवेश परीक्षा देने के योग्य होंगे। प्रवेश परीक्षा के लिए छात्रों के पास एडमिट कार्ड होना बेहद जरुरी है यदि छात्र प्रवेश परीक्षा में एडमिट कार्ड ले जाना भूल जाते हैं तो वह प्रवेश परीक्षा देने के योग्य नहीं होंगे। इसलिए छात्रों को पहले ही सूचित किया जाता है कि वह आधिकारिक वेबसाइट पर एडमिट कार्ड जारी होने के बाद डाउनलोड करें और प्रिंट आउट निकलवा लें।

बीएचयू एसईटी एडमिट कार्ड 2019

बीएचयू स्कूल एडमिशन एडमिट कार्ड 2019 पर लिखित परीक्षा से जुड़ी सारी जानकारी दी होगी। छात्रों को स्वंय अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड करना होगा और उसका एक प्रिंट भी निकालना होगा। छात्रों को बता दें कि यदि आप भी बनारस हिन्दू यूनिवर्सिटी स्कूल में एडमिशन लेना चाहते हैं और जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो ये आर्टिकल आपके लिए काफी मायने रखता है। जी हां क्योंकि छात्रों को इस पेज पर बीएचयू एसईटी 2019 से जुड़ी जानकारी प्राप्त होगी। उम्मीदवार नीचे दी गई सारिणी में महत्वपूर्ण तिथियों को देख सकते हैं।

महत्वपूर्ण तिथियां

कार्यक्रम तिथि
प्रवेश पत्र जारी होने कि तिथि अप्रैल 2019
प्रवेश परीक्षा आयोजन शुरु होने कि तिथि अप्रैल 2019
परिणाम जून 2019
काउंसिंलग जारी होने कि तिथि जून 2019

प्रवेश पत्र : बीएचयू एसईटी एडमिट कार्ड 2019 bhuonline.in पर उपलब्ध होगा।

ऐसे प्राप्त करें बीएचयू एसईटी एडमिट कार्ड 2019

  • सबसे पहले बीएचयू की आधिकारिक वेबसाइट bhuonline.in पर जाएं।
  • होम पेज ओपन होने के बाद उम्मीदवार बीएचयू एसईटी एडमिट कार्ड 2019 के ऑप्शन पर क्लिक करें।
  • छात्रों को admit card का ऑप्शन दिखेगा, उसे क्लिक कर दें।
  • एडमिट कार्ड में मांगी गई जानकारी को सावधानी से भरें और सबमिट करें।
  • बटन दबाते ही आपका एडमिट कार्ड आपके सामने आ जाएगा।
  • अब छात्र अपने एडमिट कार्ड को डाउनलोड कर लें व उसका एक प्रिंट जरूर निकाल लें।
  • प्रवेश परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड को संभाल कर रखें।

बीएचयू स्कूल एडमिशन 2019 रिजल्ट

बीएचयू सेंट्रल हिंदू स्कूल एडमिशन 2019 के लिए छात्रों को लिखित परीक्षा देनी होगी। प्रवेश परीक्षा के बाद छात्र अपना रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट पर जारी होने के बाद प्राप्त कर सकेंगे। बनारस हिन्दू यूनिवर्सिटी एडमिशन 2019 के परिणाम जारी होने कि तिथि अभी घोषित नहीं की गई है लेकिन प्रवेश परीक्षा के बाद आधिकारिक वेबसाइट पर परिणाम जारी कर दिये जायेंगे। इसके अलावा उम्मीदवार हमारे पेज पर दी गई डायरेक्ट लिंक से भी रिजल्ट प्राप्त कर सकेंगे।

*जानकारी पिछले वर्ष के ब्रोशर के आधार पर है, नई नोटिफिकेशन जारी होते ही हम पेज को अपडेट कर देंगे।

बीएचयू स्कूल एडमिशन 2019

SAAT 2019 Apply Now!!

अपने विचार बताएं।