बनारस हिन्दू यूनिवर्सिटी रिजल्ट 2019 ऑनलाइन जारी किए जाएंगे। छात्र बीएचयू की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना बीएचयू एसईटी 2019 रिजल्ट देख सकेंगे। इसके अलावा उम्मीदवार हमारे द्वारा दिए गए लिंक से भी अपना रिजल्ट देख सकेंगे। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि बनारस हिन्दू यूनिवर्सिटी स्कूल एंट्रेंस एग्जाम रिजल्ट 2019 जारी होने कि तिथि अभी घोषित नहीं की गई है लेकिन रिजल्ट जारी होने के बाद आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दिये जायेंगे।

प्रवेश के लिए लिखित परीक्षा आयोजित की जाएगी। जिसके बाद आधिकारिक वेबसाइट पर परिणाम जारी कर दिये जायेंगे। लिखित परीक्षा के बाद योग्य छात्रों के लिए काउंसलिंग आयोजित की जायेगी। यदि आप भी बनारस हिन्दू यूनिवर्सिटी रिजल्ट 2019 से जुड़ी जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो ये आर्टिकल आपके काम का है। क्योंकि इच्छुक उम्मीदवारों को हमारे इस पेज पर दी गई जानकारी से रिजल्ट प्राप्त करने में आसानी होगी।

बीएचयू एसईटी रिजल्ट 2019

बनारस हिन्दू यूनिवर्सिटी के सेंट्रल हिन्दू स्कूल में प्रवेश परीक्षा के बाद परिणाम जारी कर दिये जायेंगे। जिसको छात्र प्रवेश परीक्षा खत्म होने के बाद आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर प्राप्त कर सकेंगे साथ ही डाउनलोड कर सकेंगे। बीएचयू एसईटी रिजल्ट 2019 से जुड़ी कुछ महत्वपूर्ण तिथियां नीचे दी गई सारिणी में उम्मीदवार देख सकते हैं।

महत्वपूर्ण तिथियां 

कार्यक्रम तिथि
प्रवेश पत्र जारी होने कि तिथि अप्रैल 2019
प्रवेश परीक्षा आयोजन शुरु होने कि तिथि अप्रैल 2019
परिणाम जून 2019
काउंसिंलग जारी होने कि तिथि जून 2019

रिजल्ट : बीएचयू स्कूल एंट्रेंस टेस्ट रिजल्ट 2019, bhuonline.in पर उपलब्ध होगा।

बीएचयू एसईटी रिजल्ट 2019 ऐसे करें डाउनलोड

कई बार उम्मीदवार को रिजल्ट प्राप्त करने के लिए मुश्किलों का सामना करना पड़ता है लेकिन अब उम्मीदवार हमारे द्वारा बताये गये टिप्स को फॉलो करके प्राप्त कर सकेंगे।

  • सबसे पहले उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट bhuonline.in पर जाना होगा।
  • होम पेज ओपन होने के बाद उम्मीदवार बीएचयू स्कूल एडमिशन रिजल्ट 2019 ऑप्शन पर क्लिक करें।
  • रिजल्ट पेज क्लिक करने के बाद रजिस्ट्रेशन नंबर डालें ।
  • उम्मीदवार परीक्षा के परिणाम देख सकेंगे।
  • इसके बाद उम्मीदवार अपना रिजल्ट को डाउनलोड करें और प्रिट आउट निकलावा लें।

बीएचयू एसईटी 2019 काउंसलिंग

प्रवेश परीक्षा में प्राप्त अंकों के आधार पर योग्य उम्मीदवारों के लिए काउंसलिंग आयोजित की जायेगी। काउंसलिंग उन छात्रों के लिए आयोजित की जायेगी जो लिखित परीक्षा में उत्तीर्ण होंगे। तो वहीं बता दें कि काउंसलिंग के लिए छात्रों को खुद ही आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर जानकारी प्राप्त करनी होगी।

बनारस हिन्दू यूनिवर्सिटी

काशी हिन्दू विश्वविद्यालय वाराणसी में स्थित एक केंद्रीय विश्वविद्यालय है। जिसे बीएचयू के नाम से भी जाना जाता है। इस विश्वविद्यालय की स्थापना (वाराणसी हिन्दू विश्वविद्यालय एक्ट, एक्ट क्रमांक 16, सन् 1915) महामना पंडित मदन मोहन मालवीय द्वारा सन् 1916 में हुई थी।

*जानकारी पिछले वर्ष के ब्रोशर के आधार पर है, नई नोटिफिकेशन जारी होते ही हम पेज को अपडेट कर देंगे।

बीएचयू स्कूल एडमिशन 2019 

LPUNEST 2019 Apply Now!!

अपने विचार बताएं।