जो भी उम्मीदवार लेक्चरर पद पर नौकरी करना चाहते हैं और अपने लक्ष्य को पूरा करने चाहते हैं तो उम्मीदवारों के लिए ये आर्टिकल काफी काम का है क्योंकि इच्छुक उम्मीदवार हमारे पेज पर दी गई जानकारी से लेक्चरर असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती आवेदन पत्र 2019, से जुड़ी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं । उम्मीदवारों की जानकारी के लिए बता दें कि बिहार डीएसटी यानि डिपाटमेंट ऑफ साइंस एंड टेक्नोलिजी ने लेक्चरर असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती 2019 के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दी गई है जिसमें कुल पद 1,169 पद रिक्तियों की घोषणा की है।

उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट dst.bih.nic.in पर जाकर आसानी से आवेदन पत्र प्राप्त कर सकते हैं। इसके अलावा उम्मीदवार इस पेज से भी आवेदन पत्र प्राप्त कर सकते हैं। बिहार डीएसटी भर्ती 2019 में लेक्चरर असिस्टेंट प्रोफेसर के लिए इलेक्ट्रोनिक्स, गणित, भौतिक, विद्युत,  इलेक्ट्रोनिक्स और कम्युनिकेशन, असैनिक और यात्रिंक पदों को शामिल किया गया है। इन पदों के लिए आवेदन करने की प्रकिया 20 मार्च 2019 से शुरु कर दी गई है। जो उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं वह आखिरी तारीख 31 मार्च 2019 तक आवेदन कर सकते हैं। बिहार डीएसटी भर्ती 2019 से जुड़ी अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए आप यह आर्टिकल पूरा पढ़ सकते हैं।

बिहार डीएसटी भर्ती आवेदन पत्र 2019

जो भी उम्मीदवार बिहार डीएसटी, लेक्चरर असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती 2019 के लिए आवेदन करना चाहते हैं उनके लिए ये सुनहरा मौका है। उम्मीदवार हमारे पेज पर दी गई ऑफिशियल वेबसाइट dst.bih.nic.in के लिंक से आवेदन 31 मार्च तक सकेंगे। आवेदन करने से पहले उम्मीदवार मांगी गई जानकारी को सही से पढ़ें उसके बाद ही आवेदन करें। जानकारी के लिए बता दें कि आवेदन करने से पहले उम्मीदवारों को रजिस्ट्रेशन करना होगा। जो भी उम्मीदवार बिहार डीएसटी,लेक्चरर असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती 2019 से जुड़ी जानकारी महत्वपूर्ण तिथियों की जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं वह नीचे दी गई तालिका को विस्तार से देख सकते हैं।

महत्वपूर्ण तिथियां

कार्यक्रम तिथि
आवेदन पत्र शुरु होने कि तिथि 11 मार्च 2019
आवेदन पत्र जमा करने कि अंतिम तिथि 31 मार्च 2019

आवेदन पत्र- बिहार डीएसटी भर्ती आवेदन पत्र 2019 यहां से प्राप्त करें। 

ऐसे भरें बिहार डीएसटी भर्ती आवेदन पत्र 2019

कई बार उम्मीदवारों को आवेदन करने में परेशानियों का सामना करना पड़ता है लेकिन अब उम्मीदवारों को हम कुछ सरल स्टेप्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिनका पालन करने से उम्मीदवारों को आवेदन करने में आसानी होगी। उम्मीदवार हमारे द्वारा बताये गये सरल स्टेप्स के फॉलो करें।

  • सबसे पहले उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट dst.bih.nic.in/ पर जाना होगा। 
  • आधिकारिक वेबसाइट पर उम्मीदवारों को रिक्रूटमेंट ऑप्शन पर जाना है।
  • रिक्रूटमेंट ऑप्शन पर क्लिक करने के बाद उम्मीदवारों के सामने कई ऑप्शन आएंगे।
  • उम्मीदवारों को “अप्लाई ऑनलाइन फॉर असिस्टेंट प्रोफेसर” लिंक दिखाई देगा।
  • उम्मीदवारों को इस लिंक पर क्लिक करना है।
  • लिंक पर क्लिक करने के बाद उम्मीदवारों के सामने रजिस्ट्रेशन फॉर्म खुल जाएगा। इस उम्मीदवारों को पोस्ट का नाम, ब्रांच, उम्मीदवार का नाम, जन्म तिथि आदि सभी पूछी गई जानकारी को डालना है।
  • इसके बाद उम्मीदवारों को रजिस्ट्रर के ऑप्शन पर क्लिक करना है।
  • इसके बाद उम्मीदवारों को आवेदन पत्र को भरना है। आवेदन पत्र में उम्मीदवारों को सभी जानकारी को विस्तार से भरना है।
  • सभी जानकारी को भरने के बाद उम्मीदवारों को आवेदन पत्र को सबमिट कर देना है।
  • उम्मीदवार चाहें तो आवेदन पत्र का प्रिटंआउट भी ले सकते हैं।

बिहार डीएसटी भर्ती 2019 रिजल्ट

उम्मीदवारों को बिहार डीएसटी, लेक्चरर असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती 2019 रिजल्ट देखने का इंतजार बेसब्री से रहता है। जो भी उम्मीदवार अपना देखना चाहेंगे वह आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना बिहार डीएसटी, लेक्चरर असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती 2019 रिजल्ट प्राप्त कर सकेंगे। इसके अलावा उम्मीदवार हमारे पेज पर दी गई डायरेक्ट लिंक से भी रिजल्ट प्राप्त कर सकेंगे।

बिहार डीएसटी भर्ती 2019

अपने विचार बताएं।