बिहार जूनियर इंजीनियर रिजल्ट 2019 आधिकारिक वेबसाइट पर ऑनलाइन जारी किया जाएगा। रिजल्ट जारी होने के बाद उम्मीदवार अपना रिजल्ट हमारे पेज पर दी गई डायरेक्ट लिंक से प्राप्त कर सकेंगे। रिजल्ट जारी होने कि तिथि अभी घोषित नहीं की गई है लेकिन रिजल्ट जल्द जारी किया जा सकता है। उम्मीदवार इस पेज से अपना रिजल्ट प्राप्त कर सकेंगे। यह भर्ती कुल 6,379 पदों के लिए निकाली गई। बीएसपीएचसीएल बिहार जूनियर इंजीनियर भर्ती 2019 के लिए बिहार सरकार ने कई अलग अलग विभागों में BTSC, Bihar JE Engineer 2019 के लिए भर्ती निकाली है जिसमें योजना एंव विकास विभाग, नगर विकास एंव आवास विभाग, ग्रामीण कार्य विभाग, लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग, भवन निर्माण विभाग, जल संसाधन विभाग, पथ निर्माण विभाग, लघु जल संसाधन विभाग पदों को शामिल किया है। बिहार जूनियर इंजीनियर भर्ती रिजल्ट 2019 से जुड़ी अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए आप यह आर्टिकल पूरा पढ़ सकते हैं।

बिहार जूनियर इंजीनियर भर्ती रिजल्ट 2019 (Bihar JE Result 2019)

Junior Engineer JE 2019 के लिए जिन उम्मीदवारों ने आवेदन पत्र भरा है उनका चयन मेरिट के आधार पर किया जाएगा।  जिन उम्मीदवारों के पास ज्यादा शैक्षणिक योग्यता और अनुभव होगा उन उम्मीदवारों को प्राथमिकता दी जाएगी। उम्मीदवारों की शैक्षणिक योग्यता को देखते हुए उम्मीदवारों की मेरिट लिस्ट जारी की जायेगी । जिन उम्मीदवारों का नाम मेरिट लिस्ट में शामिल होगा उनको काउंसलिंग के लिए बुलाया जायेगा। बिहार जूनियर इंजीनियर भर्ती रिजल्ट 2019 से जुड़ी जरुरी तारीखों के बारे में जानने के लिए आप नीचे दी गई टेबल देख सकते हैं।

महत्तवपूर्ण तारीखें

कार्यक्रम तारीख
आवेदन शुरु होने की तारीख 11 मार्च 2019
आवेदन खत्म होने की तारीख 15 अप्रैल 2019
मेरिट लिस्ट जारी होने कि तिथि घोषित की जायेगी

परिणाम– बिहार जूनियर इंजीनियर रिजल्ट 2019, यहां से देख सकेंगे। 

बिहार जूनियर इंजीनियर भर्ती रिजल्ट 2019 ऐसे करें डाउनलोड

Junior Engineer JE 2019 Result जारी होने पर उम्मीदवारों को सूचित कर दिया जाएगा। उम्मीदवार इस पेज से अपना रिजल्ट देख सकेंगे। उम्मीदवार नीचे दिए स्टेप्स को फोलो कर अपना रिजल्ट देख सकेंगे।

  • सबसे पहले उम्मीदवारों को आधिकारिक btsc.bih.nic.in वेबसाइट पर जाना होगा।
  • यहां उम्मीदवारों को “बिहार जेई भर्ती 2019” का लिंक दिखाई देगा।
  • लिंक क्लिक करने के बाद मांगी गई जानकारी को भरें।
  • जिसमें उममीदवारों को रजिस्ट्रेशन नंबर डालना होगा।
  • मांगी गई जानकारी को भरने के बाद उम्मीदवारों के सामने उनका परिणाम सामने आ जायेगा ।
  • परिणाम प्राप्त होेने के बाद उसका प्रिंट आउट जरुर निकाल लें।

बिहार तकनीकी सेवा आयोग (BTSC)

बिहार तकनीकी सेवा आयोग जिसे बीटीएससी के नाम से भी जाना जाता है। राज्य सरकार द्वारा बिहार अधिनियम द्वारा बिहार तकनीकी सेवा आयोग का गठन किया गया है। उक्त अधिनियम के द्वारा कुल 109 तकनीकी पदों (आयोग के अधिनियम के अनुसूची में यथा-सम्मिलित 4800/ ग्रेड पे अथवा समय-समय पर यथा पुनरीक्षित ग्रेड पे से कम ग्रेड पे वाले राज्य सरकार के विभिन्न क्षेत्रीय कार्यालयों में समूह ‘ख’ एवं ‘ग’ के तकनीकी सेवाओं / संवर्गो / पदों पर नियुक्ति हेतु चयन की अनुशंसा कर सके) को चिन्हित किया गया है, जिसके लिए बिहार तकनीकी सेवा आयोग द्वारा विभागीय निमावली में निहित प्रावधानों के आलोक में समय-समय पर रिक्ति के आलोक में भर्ती हेतु अनुशंसा की जानी है। अधिनियम के तहत आयोग में अध्यक्ष एवं 5(पांच) सदस्य का प्रावधान किया गया है।

आधिकारिक वेबसाइट – btsc.bih.nic.in

बिहार जेई भर्ती 

Mody University Apply Now!!

अपने विचार बताएं।