बिहार जॉब 2018

बिहार में कई पदों पर भर्ती निकाली गई है। जो उम्मीदवार नौकरी की तलाश में हैं। उन उम्मीदवारों की तलाश अब खत्म हो सकती है। क्योंकि गरीब और सामाजिक कल्याण के लिए राज्य सोसाइटी (एसएसयूपीएसडब्ल्यू) ने कई पदों के लिए भर्तियां निकाली है। यह भर्ती कुल 917 पदों पर निकाली गई है। यह भर्ती कुक-सह-सहायक, चालक, तकनीशियन, वरिष्ठ फिजियोथेरेपिस्ट आदि पदों के लिए निकाली गई है। इन पदों की भर्तियों के लिए बिहार जॉब अॉनलाइन आवेदन शुरु हो गए हैं। उम्मीदवारों को बता दें कि बिहार जॉब 2018 के लिए आवेदन नियमों के अनुसार ही किए जाएंगे। नहीं तो आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे। आवेदन करने की आखिरी तारीख 10 दिसंबर 2018 है। उम्मीदवारों को इससे पहले आवेदन प्रक्रिया में भाग लेना होगा। बिहार सरकारी नौकरी 2018 से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए आप यह पेज पूरा पढ़ सकते हैं।

ये पढ़े – बिहार लोक सेवा आयोग 2018 में निकली भर्ती, यहां से जाने पूरी जानकारी।

बिहार जॉब 2018 (BIHAR JOB 2018)

बिहार राज्य में कई अलग – अलग पदों पर भर्ती निकाली गई है। जो लोग नौकरी की तलाश में हैं वो लोग बिहार जॉब 2018 के लिए आवेदन कर सकते हैं। यह भर्ती कुल 917 पदों के लिए निकली गई है। बिहार के लोग इन पदों के लिए आवेदन कर अपनी किस्मत बदल सकते हैं। लेकिन उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन र्सिफ 10 दिसंबर 2018 तक ही कर सकते हैं। इसके बाद बिहार के लोगों के हाथ से यह सुनहरा मौका निकल सकता है। बिहार सरकारी नौकरी 2018 पदों से जुड़ी जरुरी तारीखों के बारे में जानने के लिए आप नीचे दी गई टेबल देख सकते हैं।

महत्तवपूर्ण तारीखें

 कार्यक्रम  तारीखें
आवेदन शुरु करने की तारीख शुरु हो गए हैं
आवेदन करने की अंतिम तारीख 10 दिसंबर 2018
प्रवेश पत्र जारी होने की तारीख घोषित की जाएगी
परीक्षा की तारीख घोषित की जाएगी
रिजल्ट घोषित होने की तारीख घोषित की जाएगी
इंर्टव्यू की तारीख घोषित की जाएगी

बिहार जॉब 2018 रिक्ति विवरण

कुल पद – 917
  1. पद का नाम – केंद्र प्रबंधक
    • पद संख्या – 63
  2. पद का नाम – व्यवस्थापक-सह खाता सहायक
    • पद संख्या – 63
  3. पद का नाम – नर्स
    • पद संख्या – 17
  4. पद का नाम – कुक-सह-सहायक
    • पद संख्या – 05
  5. पद का नाम – चालक
    • पद संख्या – 19
  6. पद का नाम – ऑडियोलॉजिस्ट-सह-स्पीच भाषा रोगविज्ञानी
    • पद संख्या – 85
  7. पद का नाम – गतिशीलता प्रशिक्षक
    • पद संख्या – 74
  8. पद का नाम – देखभाल देने वाला
    • पद संख्या – 69
  9. पद का नाम – वरिष्ठ फिजियोथेरेपिस्ट
    • पद संख्या – 66
  10. पद का नाम – मामले प्रबंधक
    • पद संख्या – 70
  11. पद का नाम – परामर्शदाता / नैदानिक मनोवैज्ञानिक
    • पद संख्या – 79
  12. पद का नाम – तकनीशियन (प्रोस्थेटिक एंड ऑर्थोटिक्स)
    • पद संख्या – 72
  13. पद का नाम – फ़िज़ियोथेरेपिस्ट
    • पद संख्या – 73
  14. पद का नाम – तकनीशियन-नेत्र विज्ञान
    • पद संख्या – 75
  15. पद का नाम – तकनीशियन (भाषण और सुनवाई)
    • पद संख्या – 87
बिहार जॉब 2018 पात्रता मापदंड
शैक्षिक योग्यता

आयु सीमा – उम्मीदवारों की आयु 55 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए।

बिहार जॉब 2018 आवेदन पत्र

बिहार जॉब 2018 के लिए आवेदन शुरू हो गए हैं। उम्मीदवार आवेदन प्रक्रिया में भाग ले सकते हैं। उम्मीदवार आवेदन आखिरी तारीख से पहले कर लें। आप आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। इस पेज पर आवेदन के लिए लिंक उपलब्ध करवाया गया है। आवेदन र्सिफ पात्रता मापदंड के अनुसार ही करें। नहीं तो आवेदन मान्य नहीं माना जाएगा। उसके बाद उम्मीदवारों को सारी पूछी गई जानकारियों को सही से भरना होगा। उम्मीदवार बिहार सरकारी नौकरी 2018 के लिए आवेदन करने से पहले आवेदन करने के नियम पढ़ लें। उसके बाद ही आवेदन प्रक्रिया में भाग लें। जिन उम्मीदवारों को आवेदन सही से होंगे उन उम्मीदवारों के आवेदन को शॉटलिस्ट किया जाएगा। फिर उन उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा और उसके बाद इंर्टव्यू के लिए बुलाया जाएगा।

आवेदन पत्र – बिहार जॉब 2018 के लिए आवेदन पत्र यहां से प्राप्त करें।

आधिकारिक वेबसाइट – www.sids.co.in/

बिहार जॉब 2018 प्रवेश पत्र

बिहार जॉब 2018 के चयन प्रक्रिया पहला भाग लिखित परीक्षा है। जो उम्मीदवार सही से आवेदन करेंगे। उन उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा। लिखित परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड परीक्षा से पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किए जाएंगे। उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट से अपने एडमिट कार्ड डाउनलोड करना होगा। उम्मदीवारों को बता दें कि बिना एडमिट कार्ड के किसी भी उम्मीदवार को परीक्षा देने की अनुमति नहीं मिलेगी। इसलिए उम्मीदवार एडमिट कार्ड को डाउनलोड कर उसका प्रिंटआउट निकाल लें। बिहार सरकारी नौकरी 2018 के अनुसार किसी भी उम्मीदवार को लिखित परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड पोस्ट के द्वारा नहीं भेजा जाएगा। एडमिट कार्ड में परीक्षा से जुड़ी सारी जानकारी मिलेगी। जैसे कि परीक्षा की तारीख, परीक्षा केंद्र, परीक्षा समय आदि। और परीक्षा वाले दिन एडमिट कार्ड अवश्य अपने साथ लेकर जाएं।

बिहार जॉब 2018 परीक्षा परिणाम

बिहार जॉब 2018 परीक्षा की तारीख अभी घोषित नहीं की गई है। आवेदन प्रक्रिया पूरी होने के बाद शॉटलिस्ट किए उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा। जब परीक्षा समाप्त हो जाएगी तब छात्रों को अपने रिजल्ट का इंतज़ार रहेगा। आपको बता दें कि परीक्षा के कुछ समय बाद आधिकारिक वेबसाइट पर रिजल्ट घोषित किया जाएगा। जो उम्मीदवार लिखित परीक्षा में पास हो जाएंगे। उन उम्मीदवारों को इंर्टव्यू के लिए बुलाया जाएगा। जो उम्मीदवार दोनों चरणों में पास हो जाएगा। वो उम्मीदवार बिहार जॉब 2018 की दौड़ में बना रहेगा। हर चरण के बाद उम्मीदवारों के परिणाम जारी किए जाएंगे।बिहार सरकारी नौकरी 2018 का परिणाम आधिकारिक वेबसाइट से देख सकेंगे।

अपने विचार बताएं।