बिहार ओपन स्कूल एडमिट कार्ड 2019

बिहार बोर्ड ऑफ़ ओपन स्कूल से जो छात्र परीक्षा देंगे उन छात्रों के एडमिट कार्ड जारी किए जाएंगे। छात्रों को बता दें कि एडमिट कार्ड www.bbose.org/ वेबसाइट पर जारी किया जाता है। बिहार ओपन स्कूल एडमिट कार्ड 2019 जारी होने पर छात्र आधिकारिक वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं। इसके अलावा छात्र इस पेज से अपना एडमिट कार्ड प्राप्त कर सकेंगे। छात्रों को बता दें कि एडमिट कार्ड में परीक्षा से जुड़ी सारी जानकारी मिलेगी। जैसे कि परीक्षा का समय, परीक्षा तारीख, रोल नंबर आदि। बिहार ओपन बोर्ड एडमिट कार्ड 2019 से जुड़ी जरुरी जानकारी प्राप्त करने के लिए आप यह आर्टिकल पूरा पढ़ सकते हैं।

बिहार ओपन बोर्ड एडमिट कार्ड 2019

छात्र अपनी परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र इस पेज से भी डाउनलोड कर सकेंगे। बीबीओएसई एडमिट कार्ड 2019 जारी होने पर छात्र उसे डाउनलोड कर सकेंगे। बिहार ओपन बोर्ड टाइम टेबल 2019 जारी होने के बाद एडमिट कार्ड जारी किया जायेगा। छात्र इस पेज से एडमिट कार्ड के लिंक से साथ साथ एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के स्टेप्स भी देख सकते हैं। बिहार ओपन स्कूल एडमिट कार्ड 2019 से जुड़ी जरुरी तारीखों के बारे में जानने के लिए आप नीचे दी गई टेबल देख सकत हैं।

महत्वपूर्ण तारीखें

10वीं बोर्ड परीक्षा की तारीख
 परीक्षा की तारीख  घोषित की जाएगी
 एडमिट कार्ड जारी होने की तारीख  घोषित की जाएगी
12वीं बोर्ड परीक्षा की तारीख
 परीक्षा की तारीख  घोषित की जाएगी
 एडमिट कार्ड जारी होने की तारीख  घोषित की जाएगी

बिहार ओपन बोर्ड एडमिट कार्ड 2019 कैसे करें डाउनलोड

बीबीओएसई एडमिट कार्ड 2019 जारी होने पर छात्र उसे डाउनलोड कर सकते हैं। बिहार ओपन स्कूल एडमिट कार्ड 2019 डाउनलोड करने का तरीका छात्र नीचे से देख सकते हैं। छात्र नीचे दिए गए स्टेप्स को देखकर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

  • सबसे पहले छात्रों को www.bbose.org वेबसाइट पर जाना है।
  • छात्रों के सामने होम पेज खुल जाएगा। होम पेज के ऊपर पर छात्रों को डाउनलोड एडमिट कार्ड अॉफ सेकेंडरी और सीनियर सेकेंडरी एग्जामिनेशन 2019 दिखाई देगा।
  • छात्रों को उस लिंक पर क्लिक करना होगा।
  • लिंक पर क्लिक करने के बाद छात्र दूसरे पेज पर पहुंच जाएंगे। उस पेज पर छात्रों को पूछी गई जानकारी को भरकर एडमिट कार्ड डाउनलोड करना होगा।
  • छात्र दो तरीके से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। पहला – एनरोलमेंट नंबर की जानकारी डालकर सबमिट कर दें। दूसरा – छात्रों को एग्जाम टाइप, नाम, पिता का नाम और जन्म तिथि की जानकारी डालकर सबमिट कर दें।
  • इसके बाद छात्रों के सामने एडमिट कार्ड आ जाएगा। जिसे छात्र डाउनलोड कर प्रिंटआउट निकाल लें।

बिहार ओपन बोर्ड रिजल्ट 2019

बिहार ओपन बोर्ड 2019 की परीक्षा होने के कुछ समय बाद छात्रों के रिजल्ट जारी किए जाएंगे। छात्र अपना रिजल्ट www.bbose.org वेबसाइट पर देख सकेंगे। बिहार ओपन बोर्ड रिजल्ट 2019 देखने के लिए छात्रों को जरुरी जानकारी डालनी होगी जैसे कि रोल नंबर आदि। इसके अलावा छात्र इस साइट से भी अपना बिहार ओपन बोर्ड रिजल्ट 2019 देख सकेंगे। साथ ही छात्र रिजल्ट डाउनलोड करने के स्टेप्स भी देख सकेंगे।

बिहार बोर्ड ऑफ ओपन स्कूलिंग एंड एग्जामिनेशन

बिहार बोर्ड ऑफ ओपन स्कूलिंग एंड एग्जामिनेशन (BBOSE) की स्थापना फरवरी 2011 में हुई। भारत सरकार ने राज्य के तेजी से सामाजिक-आर्थिक विकास की राह पर एक और महत्वपूर्ण कदम उठाया है। यह एक ओपन एंड डिस्टेंस लर्निंग इंस्टीट्यूशन है। जिसे मानव संसाधन विकास मंत्रालय के तहत राष्ट्रीय मुक्त विद्यालयी शिक्षा संस्थान (NIOS) की तर्ज पर स्थापित किया गया है। यह राज्य बिहार में शिक्षा और कौशल के मामले में “रीच द अनरिच्ड” है। राज्य में ओपन एंड डिस्टेंस लर्निंग मोड के माध्यम से, हाशिए पर पड़े सामाजिक-आर्थिक और धार्मिक वर्गों पर विशेष ध्यान देने के साथ है। इसे राज्य के लिए एक नोडल एजेंसी भी घोषित किया गया है

ओपन स्कूल

Shiv Nadar University(Form Closing Soon) Apply Now!!

6 टिप्पणी

अपने विचार बताएं।