बिहार पीएचईडी असिस्टेंट इंजीनियर 2018

बिहार के वासियों के लिए खुशखबरी है। जो लोग नौकरी की तलाश में हैं। उन लोगों की तलाश अब खत्म हो सकती है। बिहार में लोक स्वास्थ्य विभाग के अंतर्गत सहायक अभियंता (असैनिक / यांत्रिक) पदों के लिए भर्ती निकाली गई है। यह भर्ती कुल 70 पदों के लिए निकाली गई है। सहायक अभियंता (असैनिक) पदों के लिए कुल 64 पदों के लिए भर्तियां निकाली गई हैं। वहीं सहायक अभियंता (यांत्रिक) पदों के लिए कुल 6 पदों के लिए भर्तियां निकाली गई हैं। इन पदों के लिए आवेदन शुरु हो गए हैं। आवेदन करने के लिए आवेदन पत्र इस पेज से प्राप्त कर सकते  हैं। उम्मीदवारों को बता दें कि आवेदन 15 दिसंबर 2018 तक ही आवेदन कर सकते हैं। बिहार पीएचईडी असिस्टेंट इंजीनियर 2018 से जुड़ी अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए आप पूरा पेज पढ़ सकते हैं।

ये भी पढ़े – बिहार में अधिक जॉब के लिए यहां से जानकारी प्राप्त करें।

बिहार पीएचईडी असिस्टेंट इंजीनियर 2018 (Bihar PHED Assistant Engineer 2018)

इच्छुक उम्मीदवारों को बता दें कि बिहार में कई पदों के लिए भर्ती निकाली गई है। उम्मीदवारों को बता दें कि आवेदन 26 नवंबर 2018 से शुरु हो गए हैं। उम्मीदवारों को बता दें कि आवेदन र्सिफ अॉनलाइन ही मान्य माने जाएंगे। किसी और माध्यम से आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे। आवेदन में गलती होने पर उम्मीदवारों को आवेदन में सुधार करने का मौका दिया जाएगा। इसे जुड़ी जरुरी तारीखों के बारे में जानने के लिए आप नीचे दी गई टेबल देख सकते हैं।

महत्तवपूर्ण तारीखें

कार्यक्रम तारीख
आवेदन शुरु होने की तारीख 26 नवंबर 2018
आवेदन खत्म होने की तारीख 15 दिसंबर 2018
आवेदन में सुधार करने की तारीख 17 दिसंबर 2018
आवेदन में सुधार करने की आखिरी तारीख 24 दिसंबर 2018
परिणाम जारी करने की तारीख घोषित की जाएगी

बिहार पीएचईडी असिस्टेंट इंजीनियर 2018 रिक्ति विवरण

कुल पद – 70

  1. पद का नाम – सहायक अभियंता (असैनिक)
    • पद संख्या – 64
  2. पद का नाम – सहायक अभियंता (यांत्रिक)
    • पद संख्या – 06

बिहार पीएचईडी असिस्टेंट इंजीनियर 2018 पात्रता मापदंड

शैक्षिक योग्यता

  1. सहायक अभियंता (असैनिक)
    • उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से सिविल अभियंत्रण में डिग्री होनी चाहिए।
    • उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से सिविल अभियंत्रण में डिप्लोमा होना चाहिए।
  2. सहायक अभियंता (यांत्रिक)
    • उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से मैकेनिकल अभियंत्रण में डिग्री होनी चाहिए।
    • उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से मैकेनिकल अभियंत्रण में डिग्री होनी चाहिए।

आयु सीमा – उम्मीदवारों की आयु 1 अगस्त 2018 को 21 साल होनी चाहिए। इससे जुड़ी अधिक जानकारी के लिए आप नीचे दी गई अधिसूचना की लिंक से प्राप्त कर सकते हैं।

बिहार पीएचईडी असिस्टेंट इंजीनियर 2018 आवेदन पत्र

बिहार पीएचईडी असिस्टेंट इंजीनियर 2018 के लिए आवेदन शुरू हो गए हैं। उम्मीदवार आवेदन करने की आखिरी तारीख से पहले आवेदन कर लें। इस पेज पर आवेदन के लिए लिंक उपलब्ध है। आप phed.bih.nic.in वेबसाइट पर जाकर भी आवेदन कर सकते हैं। आवेदन र्सिफ पात्रता मापदंड के अनुसार ही करें। नहीं तो आवेदन मान्य नहीं माना जाएगा। उसके बाद उम्मीदवारों को सारी पूछी गई जानकारियों को सही से भरना होगा। उम्मीदवार आवेदन करने से पहले आवेदन करने के नियम पढ़ लें। उसके बाद ही आवेदन प्रक्रिया में भाग लें।

आवेदन पत्र – बिहार पीएचईडी असिस्टेंट इंजीनियर 2018, आवेदन पत्र यहां से प्राप्त करें।

आधिकारिक वेबसाइट – phed.bih.nic.in/

बिहार पीएचईडी असिस्टेंट इंजीनियर 2018 चयन प्रक्रिया

उम्मीदवारों को बिहार पीएचईडी असिस्टेंट इंजीनियर 2018 के लिए सबसे पहले आवेदन करना होगा।उम्मीदवारों का चयन गेट (इंजीनियरिंग में स्नातक योग्यता परीक्षा) साल 2016, 2017, 2018 का स्कोर के आधार पर चयन किया जाएगा। उम्मीदवारों के गेट प्राप्त अंक समान होने की स्थिति में जिस उम्मीदवार की जन्म तिथि पहले होगी। उन्हें वरीयता क्रम में पहले स्थान प्राप्त करेंगे। इसे जुड़ी अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट से जुड़े रहे सकते हैं।

बिहार पीएचईडी असिस्टेंट इंजीनियर 2018 परिणाम

बिहार पीएचईडी असिस्टेंट इंजीनियर 2018 के लिए आवेदन करने के बाद उम्मीदवारों को परिणाम का इंतजार रहेगा। इन पदों पर चयन करने के लिए उम्मीदवारों को नियमों के अनुसार आवेदन करना होगा। जो उम्मीदवार नियमों के अनुसार आवेदन करेंगे उन्हीं के आवेदन स्वीकार किए जाएंगे। उम्मीदवारों के गेट परीक्षा में प्राप्त अंको के आधार पर उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा। इससे जुड़ी अधिक जानकारी के लिए आप नीचे दिए गए अधिसूचना के लिंक पर जा सकते हैं।

बिहार पीएचईडी असिस्टेंट इंजीनियर 2018 से जुड़ी अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए आप अधिसूचना के लिंक पर जा सकते हैं।

अपने विचार बताएं।