बिहार पॉलिटेक्निक 2019 लेटरल के लिए उम्मीदवारों की 450 अंको की एक लिखित परीक्षा आयोजित की जाएगी । जानकारी के मुताबिक उम्मीदवारों की लिखित परीक्षा का आयोजन 23 जून 2019 को आयोजित किया जायेगा । लिखित परीक्षा के लिए उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड 05 जून 2019 तक जारी कर दिए जायेंगे । उम्मीदवार एडमिट कार्ड bceceboard.bihar.gov.in की आधिकारिक वेबसाइट पर जा कर डाउनलोड कर सकते हैं । उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड केवल ऑनलाइन ही जारी किये जायेंगे। बता दें कि उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड पोस्ट या ईमेल आईडी के माध्यम से नहीं भेजे जायेंगे । उम्मीदवारों से लिखित परीक्षा में पीई और पीपीई कोर्स से कुल 450 अंको के लिए 90 प्रश्न पूछे जायेंगे, जिसमें भौतिक विषय से 150 अंको के 30 प्रश्न, रसायन विज्ञान विषय से 150 अंको के लिए 30 प्रश्न और गणित विषय से 150 अंको के 30 प्रश्न पूछे जायेंगे । जो भी उम्मीदवार लिखित परीक्षा और एडमिट कार्ड से जुड़ी जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं वह बिहार पॉलिटेक्निक 2019 से जुड़ी प्राप्त कर सकते हैं।

बिहार पॉलिटेक्निक एडमिट कार्ड 2019

बिहार पॉलिटेक्निक 2019 के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर ही किया जायेगा, जिन उम्मीदवारों के लिखित परीक्षा अधिक मार्क्स होंगे उन उम्मीदवारों का मेरिट लिस्ट निकाली जायेगी, मेरिट लिस्ट में जिन उम्मीदवारों का नाम मेरिट उनको काउंसलिंग के लिए बुलाया जायेगा । काउंसलिंग में चुने हुए उम्मीदवार बिहार पॉलिटेक्निक के लिए चुन्ने जायेंगे । जो भी उम्मीदवार बिहार पॉलिटेक्निक एडमिट कार्ड 2019 से जुड़ी जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं वह नीचे दी गई तालिका को देख सकते हैं ।

महत्वपूर्ण तारीखें  

कार्यक्रम लेटरल एंट्री डी.सी.ई.सी.ई
एडमिट कार्ड जारी होने कि तिथि 05 जून 2019 4 जून 2019
प्रवेश परीक्षा की तारीख 23 जून 2019 पीई और पीपीई 16 जून से पीएम और पीएमडी 17 जून 2019
रिजल्ट जारी होने कि तिथि घोषित की जायेगी घोषित की जायेगी

एडमिट कार्ड :- बिहार पॉलिटेक्निक एडमिट कार्ड 2019 यहां से डाउनलोड करें ।

बिहार पॉलिटेक्निक एडमिट कार्ड 2019 कैसे डाउनलोड करें

एडमिट कार्ड परीक्षा के लिए बहुत महत्वपूर्ण दस्तावेज है । एडमिट कार्ड पर उम्मीदवार का नाम, परीक्षा रोल नंबर, परीक्षा सेंटर और परीक्षा से जुड़ी जानकारी लिखी रहती है। बता दें कि उम्मीदवारों को बिना एडमिट कार्ड के परीक्षा हॉल में प्रवेश नहीं दिया जायेगा । उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं । आप हमारे आर्टिकल पर दिए हुए लिंक के माध्यम से भी अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं, आज हम उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के कुछ स्टेप बता रहे है ।

  • आधिकारिक वेबसाइट bceceboard.bihar.gov.in पर जाना होगा ।
  • यहां उम्मीदवारों को डीसीईसीई और लेटरल एंट्री के एडमिट कार्ड लिंक पर करना होगा ।
  • लिंक पर क्लिक करते ही उम्मीदवारों के सामने एडमिट कार्ड पेज खुल जायेगा फिर उम्मीदवारों को ईमेल आईडी और पासवर्ड डालने के बाद लॉगिन करना होगा।
  • लॉगिन करते ही उम्मीदवारों के सामने एडमिट कार्ड खुल जायेगा। फिर उम्मीदवार एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

एडमिट कार्ड से जुड़ी महत्वपूर्ण बातें

  • उम्मीदवार लिखित परीक्षा के समय एडमिट कार्ड की हार्ड कॉपी जरूर लेकर जाए। बिना एडमिट कार्ड के उम्मीदवार लिखित परीक्षा नहीं दें सकते हैं।
  • उम्मीदवार एडमिट कार्ड के साथ कोई भी एक वैलिड आईडी प्रूफ जरूर लेकर जाए। जैसे कि आधार कार्ड, वोटर कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस और पासपोर्ट आदि।
  • एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के बाद  उम्मीदवार उस पर अपना नाम, परीक्षा रोल नंबर और परीक्षा सेंटर की जांच पड़ताल जरूर कर ले ।

बिहार पॉलिटेक्निक रिजल्ट 2019 

जो भी उम्मीदवार प्रवेश परीक्षा देंगे उनका रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया जायेगा । रिजल्ट जारी होने कि तिथि अभी घोषित नहीं की गई है लेकिन जल्द ही जारी कर दी गई है रिजल्ट तिथि जारी होने के बाद उम्मीदवार अपना रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर देख सकते हैं इसके अलावा उम्मीदवार हमारे पेज पर गई डायरेक्ट लिंक से देख और डाउनलोड कर सकते हैं । जो उम्मीदवार उत्तीर्ण होंगे उनको काउंसलिंग के लिए बुलाया जायेगा काउंसलिंग के समय उम्मीदवारों को जरुरी दस्तावेज लेकर जानें होंगे जिनका वेरिफिकेशन किया जायेगा ।

आधिकारिक वेबसाइट- bceceboard.bihar.gov.in

बिहार पॉलिटेक्निक

LPUNEST 2019 Apply Now!!

अपने विचार बताएं।