बिहार स्टेट पावर होल्डिंग कंपनी लिमिटेड( बीएसपीएचसीएल ) यानी बिहार बिजली बोर्ड ने अभ्यर्थियों के लिए जूनियर अकाउंटेंट क्लर्क के पदों पर भर्ती निकाली है। बिहार बिजली विभाग जूनियर अकाउंटेंट क्लर्क भर्ती 2018 के लिए परीक्षा 28 जून 2018 को आयोजित की गयी थी। बिहार बिजली विभाग में अब इसके लिए परीक्षा परिणाम घोषित कर दिया है। बिहार स्टेट हाउसिंग बोर्ड ने 350 जूनियर अकाउंटेंट क्लर्क पदों के लिए भर्ती आयोजित की है। इसके लिए उम्मीदवार 31 मई 2018 तक आवेदन कर सकते थे। बिहार बिजली विभाग जेएसी भर्ती 2018 की अधिक जानकारी जैसे आवेदन पत्र, प्रवेश पत्र, रिजल्ट, अधिसूचना आदि उम्मीदवार यहाँ से प्राप्त कर सकते हैं।

बिहार बिजली बोर्ड जूनियर अकाउंटेंट क्लर्क भर्ती 2018

 बिहार बिजली बोर्ड यानि ( बीएसपीएचसीएल ) ने जूनियर अकाउंटेंट क्लर्क के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं इसके लिए आपको ऑनलाइन आवेदन करने होंगे। इस आवेदन की जारी अधिसूचना के अनुसार अभ्यर्थी इसके लिए आवेदन 11 मई 2018 से शुरु कर सकते हैं और 31 मई 2018 तक ही आवेदन कर सकते हैं। आवेदन से जुड़ी सभी महत्वपूर्ण जानकारियाँ नीचे तालिका में दी हुई हैं।

महत्पूर्ण तिथियाँ

कार्यक्रम  तिथियाँ 
आवेदन प्रारम्भ करने की तिथि 11 मई 2018
आवेदन करने की अंतिम तिथि 31 मई 2018
फीस अदा करने की अंतिम तिथि 31 मई 2018
परीक्षा की तिथि 28 जून 2018
परीक्षा परिणाम जुलाई 2018

बिहार बिजली बोर्ड जूनियर अकाउंटेंट क्लर्क भर्ती 2018 पातरता मापदण्ड

इस परीक्षा से जुड़ी सभी पातरतता यहाँ दी हुई है जो भी अभ्यर्थी इस परीक्षा के लिए आवेदन करना चाहते हैं वो एक बार जरुर पातरता चेक कर लें क्योंकि अगर आप पातरता के अंतर्गत नहीं आते हैं तो आप इस परीक्षा के लिए आवेदन नहीं कर पाएंगे इसीलिए एक बार आवेदन करने से पहले पातरता अवश्य जांच लें।

  • किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से वाणिज्य में स्नातक।
  •  जो उम्मीदवार अभी कॉलेज में हैं वे इसके लिए आवेदन नहीं कर पायेंगे केवल वही विद्यार्थी जो पास हो चुके हैं वही कर सकते हैं।

बिहार बिजली बोर्ड जूनियर अकाउंटेंट क्लर्क भर्ती 2018 आयु सीमा

  • सामान्य वर्ग के लिए न्यनतम 21 वर्ष और अधिकतम 37 वर्ष
  • अनुसूचित जाति और जनजाति के लिए न्यूनतम 21 वर्ष और अधिकतम 42 वर्ष
  • अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए न्यूनतम 21 वर्ष और अधिकतम 40 वर्ष
  • सामन्य वर्ग की महिलाओं के लिए न्यूनतम 21 वर्ष और अधिकतम 40 वर्ष।

बिहार बिजली बोर्ड जूनियर अकाउंटेंट क्लर्क भर्ती 2018 रिक्ति विवरण

इस भर्ती में जिन 350 पदों पर रिक्तियाँ होनी है उनका विवरण कुछ इस प्रकार है।

 पद का नाम  श्रेणी सामान्य  अनुसूचित जाति  अनु.जनजाति  ईबीसी  बीसी   कुल 
जूनियर अकाउंटेंट क्लर्क    सामान्य  115  35  03  40  28 221
 महिला  60  21  01  23  24  129

बिहार बिजली बोर्ड जूनियर अकाउंटेंट क्लर्क भर्ती 2018 रिजल्ट

बिहार बिजली बोर्ड के जूनियर अकाउंटेंट क्लर्क के पदों के लिए परीक्षा समाप्त होने के बाद इसका रिजल्ट जारी कर दिया गया है। उम्मीदवार बिहार स्टेट हाउसिंग बोर्ड / बिहार बिजली बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जा कर अपना JAC परीक्षा परिणाम देख सकते हैं। इसके अलावा आप यहाँ पर नीचे दी गयी लिंक पर क्लिक कर के भी अपना बीएसपीएचसीएल जेएसी भर्ती 2018 परिणाम देख सकते हैं।

परिणाम : बीएसपीएचसीएल जूनियर अकाउंटेंट क्लर्क भर्ती परिणाम 2018 के लिए यहाँ क्लिक करें।

बिहार बिजली बोर्ड जूनियर अकाउंटेंट क्लर्क भर्ती 2018 प्रवेश पत्र

आवेदन पूरे होने के बाद बिहार स्टेट हाउसिंग बोर्ड अभ्यर्थियों के लिए प्रवेश पत्र जारी करेगा जिसकी सहायता से वे अपनी परीक्षा दे पाएंगे यह प्रवेश पत्र समय पर जिन्होंने अपना आवेदन सही से किया होगा उन्ही का जारी होगा इसीलिए आवेदन करते समय थोड़ी सावधानी बरतें एक बार पुनः चेक जरूर करें। इस आवेदन पत्र को डाउनलोड करके भविष्य के सन्दर्भ के लिए अपने पास रखें। आवेदन पत्र में आपकी परीक्षा से सम्बंधित सभी जरुरी जानकारियाँ होंगी।

प्रवेश पत्र : BSPHCL भर्ती 2018 प्रवेश पत्र यहाँ से डाउनलोड करें।….प्रक्रिया खत्म।

बिहार बिजली बोर्ड जूनियर अकाउंटेंट क्लर्क भर्ती 2018 आवेदन पत्र

बिहार बिजली बोर्ड ( बीएसपीएचसीएल ) के तरफ से जारी अधिसूचना के तहत निकली जूनियर अकाउंटेंट क्लर्क के पदों पर भर्ती के किये जो भी उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं उन्हें हम बता दें कि वे सभी बिहार बिजली बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट से आवेदन कर सकते हैं और साथ उन्हें हम यहाँ आवेदन करने के लिए एक सीधा लिंक भी देंगे जिससे आप चाहे तो यहाँ से भी आवेदन कर सकते।आवेदन शुल्कआवेदन के इच्छुक उम्मीदवार यह जान लें कि उन्हें आवेदन करते समय कुछ शुल्क अदा करना होगा यह प्रक्रिया आपको आवेदन में सबसे अंत में करनी होगी आप इसको ऑनलाइन किसी भी माध्यम से जमा कर सकते हैं। आपको इस परीक्षा के कितना शुल्क अदा करना होगा आप इसकी जानकारी यहाँ से प्राप्त कर सकते हैं।

आवेदन पत्र : बिहार बिजली बोर्ड जूनियर अकाउंटेंट क्लर्क भर्ती 2018 आवेदन पत्र यहाँ प्राप्त करें।….आवेदन प्रक्रिया समाप्त

आवेदन शुल्क 

  • सामन्य और अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए – 1500 रूपए
  • अनुसूचित जाति और जनजाति के लिए – 375 रूपए
  • दिव्यांग अभ्यर्थियों के लिए – 375 रूपए

अधिक जानकारी के लिए अधिसूचना देखने के लिए यहाँ क्लिक करें।

अपने विचार बताएं।