बीएसईबी बिहार बोर्ड 10 वें परिणाम 2018 जल्द ही जारी किए जाएंगे। बिहार स्कूल परीक्षा बोर्ड 10 मई को बीएसईबी 10 वीं परिणाम 2018 की घोषणा करने जा रहा था। इससे पहले खबरें थीं कि बीएसईबी बिहार बोर्ड 10 वीं परिणाम 2018 10 मई को घोषित होगा। हालांकि, कुछ रिपोर्टों से पता चलता है कि कक्षा 10 के परिणाम आधिकारिक वेबसाइट biharboard.ac.in पर आज घोषित नहीं हो सकते हैं। इंडिया टुडे ने बीएसईबी के जनसंपर्क अधिकारी राजीव दुबे का हवाला देते हुए कहा कि बीएसईबी 10 वीं परिणाम 2018 को आज घोषित नहीं किया जाएगा। उन्होंने आगे कहा कि कक्षा 10 के परिणाम जून के महीने में घोषित हो सकते हैं। बीएसईबी बिहार बोर्ड के 10 वीं परिणाम 2018 के लिए उपस्थित हुए छात्रों से आधिकारिक वेबसाइट biharboard.ac.in पर जाने का अनुरोध किया गया है और एक नए अपडेट की जांच करें।

जून के माह में घोषित किए जाएंगे बिहार बोर्ड 10 वीं परिणाम 2018

साथ ही आपको ये भी बता दें कि बिहार बोर्ड इंटर रिजल्ट को तैयार होने में अभी 10 दिन का समय और लगेगा। तो जो उम्मीदवार इस वर्ष यानी कि 2018 में बिहार बोर्ड 12 वीं परीक्षा में शामिल हुए थे। उनको अपने परिणाम का अभी और इंतजार कपना होगा। इसलिए आप स्टूडेंट्स कंफ्यूजन न हों कि बिहार बोर्ड रिजल्ट 2018 आज यानी 10 मई 2018 को आ रहा है आज रिजल्ट घोषित नहीं होगा। बिहार बोर्ड पहले 12वीं का रिजल्ट जारी करेगा उसके बाद मैट्रिक के नतीजे जारी किए जाएंगे। दरअसल ओएमआर शीट के मिक्स होने के कारण रिजल्ट तैयार होने में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। रिजल्ट देर से तैयार होने का कारण ओएमआर शीट के मिक्स होना है।

यहाँ से करें अपने बिहार बोर्ड रिजल्ट की जाँच

इसके अलावा आपको ये भी बता दें कि टॉपर का नाम फाइनल होने पर उसकी कॉपियों की जांच और साक्षात्कार भी कराया जाएगा। इतना ही नहीं बता दें कि इस बार टॉपरों के अभिभावकों को भी बुलाया जाएगा। टॉपरों के अभिभावकों को बुलाकर उनसे बातचीत भी की जाएगी। साथ ही इससे पहले कहा जा रहा था कि ब‍िहार बोर्ड का 12वीं का र‍िजल्‍ट 14 मई 2018 को जारी क‍िया जाएगा।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here