अगर आप भी बैंक जॉब करना चाहते हैं और नौकरी की तलाश में हैं तो ये आपके लिए एक सुनहरा मौका है। बैंक जॉब में मिलने वाली सुविधाओं से सभी अवगत हैं। अगर आप भी सरकारी नौकरी बैंक में अपना करियर बनाना चाहते है तो आपको बता दें कि बिहार को- आपरेटिव बैंक में वर्ष 2018 के लिए भर्तियां निकली हैं। बिहार राज्य सहकारी बैंक लिमिटेड भर्ती 2018 पटना (बिहार) में कुल 434 पदों पर भर्तियां निकली हैं। बिहार स्टेट को-ऑपरेटिव बैंक लिमिटेड भर्ती 2018 के तहत सहायक बहुद्धेशीय और सहायक प्रबंधक पद के लिए भर्तियां निकली है। अगर आप भी बिहार स्टेट को-ऑपरेटिव बैंक लिमिटेड भर्ती 2018 के लिए आवेदन करना चाहते है तो आपको बता दें कि आप 26 अक्टूबर 2018 से आवेदन कर सकते हैं। ये भर्तियां बिहार राज्य सहकारी बैंक और 20 जिला केंद्रीय सहकारी बैंक के लिए निकली है। उम्मीदवारों को बता दें कि आवेदन ऑनलाइन माध्यम से करना होगा। बिहार स्टेट को – ऑपरेटिव बैंक लिमिटेड भर्ती 2018 के लिए लिखित परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। बिहार स्टेट को-ऑपरेटिव बैंक लिमिटेड भर्ती 2018  से जुडी पूरी जानकारी के लिए उम्मीदवार इस लेख को अंत तक पढ़ सकते हैं।

ये पढ़ें – केनरा बैंक भर्ती 2018 पीओ पद की जानकरी के लिए ये पढ़ें।

बिहार स्टेट को-ऑपरेटिव बैंक लिमिटेड भर्ती 2018 (Bihar State Co-operative Bank Ltd. Recruitment 2018)

बिहार स्टेट को-ऑपरेटिव बैंक लिमिटेड में नौकरी पाने के इच्छुक उम्मीदवारों को बता दें कि वे 26 अक्टूबर 2018 से आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवार केवल ऑनलाइन माध्यम से ही आवेदन कर सकते है। आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को बिहार स्टेट को-ऑपरेटिव बैंक लिमिटेड की आधकारिक साइट पर लॉगिन करना होगा। इसमें कुल 434 अलग -अलग पदों के लिए भर्तियां निकली है। बिहार स्टेट को-ऑपरेटिव बैंक लिमिटेड भर्ती 2018  से जुड़ी महत्वपूर्ण तिथियों की जानकारी नीचे तालिका में दी जा रही है।

महत्वपूर्ण तिथियां 

कार्यक्रम तिथियां 
आवेदन पत्र शुरू होने की तिथि 26 अक्टूबर 2018
आवेदन करने की अंतिम तिथि 22 नवंबर 2018
प्रवेश पत्र घोषित की जाएगी
परीक्षा घोषित की जाएगी
परिणाम घोषित की जाएगी

बिहार स्टेट को-ऑपरेटिव बैंक लिमिटेड भर्ती 2018 रिक्ति विवरण

कुल पद – 434

  • पद का नाम – सहायक बहुद्धेशीय
    • पदों की संख्या – 326
  • पद का नाम – सहायक प्रबंधक
    • पदों की संख्या – 108

बिहार स्टेट को-ऑपरेटिव बैंक लिमिटेड भर्ती 2018 आवेदन पत्र

अगर आप भी बैंक में नौकरी पाने के इच्छुक हैं तो बता दें कि बिहार स्टेट को-ऑपरेटिव बैंक लिमिटेड ने बिहार स्टेट को-ऑपरेटिव बैंक लिमिटेड भर्ती 2018 के तहत 434 पदों पर भर्ती निकली है। उम्मीदवारों को आवेदन ऑनलाइन माध्यम से करना होगा। आवेदन केवल बिहार राज्य सहकारी बैंक पटना, बिहार की आधिकारिक साइट पर ही किया जा सकता है। बिहार स्टेट को-ऑपरेटिव बैंक लिमिटेड भर्ती 2018 के लिए उम्मीदवार 26 अक्टूबर 2018 से आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवार आवेदन समय से कर दें। अंतिम तिथि के बाद बिहार स्टेट को-ऑपरेटिव बैंक लिमिटेड भर्ती 2018 के लिए किया गया आवेदन मान्य नहीं होगा। बिहार सहकारी बैंक भर्ती 2018 के लिए उम्मीदवार 22 नवंबर 2018 तक आवेदन कर दें।

आधिकारिक साइट – www.biharbank.bih.nic.in

बिहार स्टेट को-ऑपरेटिव बैंक लिमिटेड भर्ती 2018 परीक्षा

बिहार स्टेट को-ऑपरेटिव बैंक लिमिटेड भर्ती 2018 के लिए चयन लिखित परीक्षा के माध्यम से होगा। सहायक बहुद्धेशीय और सहायक प्रबंधक पद के लिए बिहार को-ऑपरेटिव बैंक लिखित परीक्षा का आयोजन करेगी। अभी लिखित परीक्षा की तिथि की घोषणा नहीं की गई है। पर बिहार को-ऑपरेटिव बैंक के लिखित परीक्षा का आयोजन आईबीपीएस(इंस्टिट्यूट ऑफ़ बैंकिंग पर्सनेल सिलेक्शन) के माध्यम से करवाया जाएगा। जो भी उम्मीदवार लिखित परीक्षा उत्तीर्ण करेंगे उन्हें अलगे चरण के लिए बुलाया जायेगा।

बिहार स्टेट को-ऑपरेटिव बैंक लिमिटेड भर्ती 2018 एडमिट कार्ड

अगर आप भी बिहार स्टेट को-ऑपरेटिव बैंक लिमिटेड भर्ती 2018 के लिए आवेदन कर रहे हैं तो आपको बता दें कि बैंक भर्ती 2018 के लिए लिखित परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। लिखित परीक्षा में भाग लेने के लिए उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड डाउनलोड करना होगा। बिना आवेदन पत्र डाउनलोड किए उम्मीदवार लिखित परीक्षा में सम्मिलित नहीं हो सकते हैं। उम्मीदवारों को बता दें कि बिहार स्टेट को-ऑपरेटिव बैंक लिमिटेड में नोकरी पाने का एक मात्र रास्ता लिखित परीक्षा ही है। इसलिए उम्मीदवार बैंक भर्ती 2018 परीक्षा में सम्मिलित होने के लिए प्रवेश पत्र जरूर डाउनलोड कर लें।

बिहार स्टेट को-ऑपरेटिव बैंक लिमिटेड भर्ती 2018 परिणाम

जो भी उम्मीदवार बिहार स्टेट को-ऑपरेटिव बैंक लिमिटेड भर्ती 2018 की लिखित परीक्षा में सम्मिलित होंगे उन्हें परीक्षा के बाद परिणाम के लिए थोड़ा इंतज़ार करना होगा। आधिकारिक रूप से अभी परिणाम घोषित करने की तिथि जारी नहीं की गई है। उम्मीदवार बिहार को-ऑपरेटिव बैंक की आधिकारिक साइट पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं। इसके अतिरिक्त उम्मीदवार हमारे पेज पर दिए गए लिंक से भी अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं। उम्मीदवार बीच-बीच में बिहार को-ऑपरेटिव बैंक की आधिकारिक साइट चेक करते रहें ताकि कोई महत्वपूर्ण जानकारी छूट न जाए।

अपने विचार बताएं।